राशि अनुसार जाने किस क्षेत्र में बनेगा करियर Career According To Zodiac Signs

राशि अनुसार जानें कहा मिल सकती है जॉब What Kind Of Career According To Rashi

राशि अनुसार जाने किस क्षेत्र में बनेगा करियर राशि अनुसार जाने किस क्षेत्र में बनेगा करियर – आजकल हर कोई एक परफेक्ट नौकरी की तलाश में रहता है. बच्चों के साथ-साथ अभिभावक भी इसी प्रयास में लगे हुए हैं कि अपने बच्चे को किस फील्ड में डालें ताकि उनके बच्चे का भविष्य उज्ज्वल हो और वो अपने साथ-साथ माता-पिता का भी नाम रोशन करें।

आज हम आपको आपकी राशि अनुसार बताने जा रहे की किस क्षेत्र में आपके लिए नौकरी करना उचित होगा. तो आइये जानते हैं किस राशि के लोगो को कौन से फिल्ड में जॉब करना बेहतर साबित हो सकता है.

राशि अनुसार किस क्षेत्र में बनाये अपना करियर

मेष राशि के लोगो का करियर Aries Career Horoscope –

राशि अनुसार जाने किस क्षेत्र में बनेगा करियर – मेस राशि के लोग वहुत ही उतसाहित होते हैं. ये लोग एकजुट होकर काम करने में विश्वास रखते हैं. इसलिए इस राशि के अधिकतर लोग सेना, सरकारी नौकरी, राजनीति, मैनेजमेंट तथा विज्ञापन कार्यों से जुड़ी किसी कंपनी में कार्यरत हो सकते हैं.

वृषभ राशि के लोगो का करियर Taurus Career Horoscope-

राशि अनुसार करियर – वृषभ राशि के जातको की सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो उनकी यह खासियत उनके हाथों में छिपी होती है। अर्थात इस राशि के लोग अच्छे बावर्ची बन सकते हैं। इसके अलावा इस राशि के लोग मालिश चिकित्सक, फूल अथवा चित्रकला से सम्बन्धित कार्य या फिर मूर्तियों के निर्माण से जुड़ा कार्य भी कर सकते हैं.

मिथुन राशि के लोगो का करियर Gemini Career Horoscope 

राशि अनुसार करियर – मिथुन राशि के जातको को खली बैठना बिलकुल पसन्द नहीं होता. इस राशि के लोग हर समय कुछ न कुछ काम करते रहते हैं तथा इस राशि के लोग सबके साथ मिलकर काम करना पसन्द करते हैं. ऐसे लोगों के लिए यात्रा संबंधी कोई कार्य या फिर मनोरंजन से जुड़ा कार्य सर्वश्रेष्ठ है। इसके अलावा टेक्नोलॉजी, शिक्षण तथा आर्किटेक्चर की जॉब भी परफेक्ट है।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

कर्क राशि के लोगो का करियर Cancer Career Horoscope- 

राशि अनुसार करियर – कर्क राशि के लोगो का स्वभाव बहुत ही विनम्र होता है. ये लोग किसी को दुखी नहीं देख सकते तथा आसपास खुशनुमा वातावरण बनाए रखना इनका अपना ही एक अंदाज़ है। ऐसे लोग शिक्षण तथा सामाजिक कार्यकर्ता की फील्ड में अव्वल साबित होते हैं। इसके अलावा इस राशि के लोग स्वास्थ्य एवं पर्यावरण से सम्बन्धित कार्य भी आसानी से कर सकते हैं।

सिंह राशि के लोगो का करियर Leo Career Horoscope –

सिंह राशि के लोग थोड़ा क्रोधी किस्म के होते हैं. क्रोधी होने के साथ-साथ ये लोग बहुत ही उत्साहित व्यवहार के भी होते हैं. इनका यही जोश इन्हें हमेशा भीड़ में सबसे आगे रहने का उत्साह प्रदान करता है। इसीलिए सिंह राशि वाले कंपनी के सीईओ, मैनेजर या फिर किसी बड़े लेवल पर काम करना पसंद करते हैं। खुद का बिजनेस चलाना भी इनके लिए फायदेमंद साबित होता है।

कन्या राशि के लोगो का करियर Virgo Career Horoscope –

राशि अनुसार करियर – कन्या राशि के लोग जिस काम को भी शुरू करते हैं उसे पूरा करके ही दान लेते हैं. इन्हें ‘परफेक्शनिस्ट’ भी कहा जाता है। ऐसे लोग एक अच्छे पत्रकार, लेखक, संपादक, डॉक्टर, शोधकर्ता, मिस्त्री बन सकते हैं।

तुला राशि के लोगो का करियर Libra Career Horoscope – 

तुला राशि के जातक हर काम को काफी नाप टोल के करते हैं. इसीलिए इस राशि के लोग एक अच्छे प्रोफेसर बन सकते हैं जो विद्यार्थियों को कलात्मक अंदाज से हर बात समझाने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा तुला राशि वाले लेखक, पत्रकार, ट्रैवेल एजेंट या फिर मार्केटिंग की फील्ड में भी अच्छा काम कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि के लोगो का करियर Scorpio Career Horoscope –

राशि अनुसार करियर – वृश्चिक राशि के जातको का दिमाग बहुत ही तेज होता है. किसी काम को कब और कैसे करना है इन्हें अच्छी तरह पता होता है. इसीलिए वृश्चिक राशि वाले लोग डॉक्टर, वकील, वैज्ञानिक या फिर जासूस बन सकते हैं।

धनु राशि के लोगो का करियर Saggitarius Career Horoscope – 

धनु राशि के जातको बहुत ही ऊर्जावान होते हैं. इन लोगो को एक जगह बैठना पसन्द नहीं होता. दुनिया घूमते रहना इनका शौक है और साथ ही इसे अपना कॅरियर बनाने से इन्हें कोई नहीं रोक सकता। लेकिन इसके अलावा कोई अन्य काम इन्हें अपनी ओर खींचता है तो वे हैं कलात्मक जॉब्स, जैसे कि लेखक, संपादक, अध्यापक, आध्यात्मिक गुरु, जानवरों के निर्देशक, आदि.

मकर राशि के लोगो का करियर Capricorn Career Horoscope – 

मकर राशि के लोगो के लिए कहा जाता है की ये लोग बहुत ही महत्वाकांक्षी किस्म के होते हैं. जिस वजह से इन्हें अपने कॅरियर में कुछ और नहीं बस सफलता का लालच होता है। ये लोग किसी भी कार्य को अच्छी से करते हैं तथा जब तक उस काम को पूरा ना कर ले तब तक सास नहीं लेते हैं. इनके लिए आईटी, वैज्ञानिक, मैनेजर, बैंकर, संपादक और किसी कंपनी के मालिक की जॉब परफेक्ट है।

कुंभ राशि के लोगो का करियर Aquarius Career Horoscope – 

राशि अनुसार करियर – कुंभ राशि के लोग हर काम को काफी अच्छी तरह से पूरा करते हैं इन्हें तकनीक और उपकरणों से जुड़ी वस्तुएं अपनी ओर बेहद आकर्षित करती हैं। इसीलिए कुंभ राशि वाले लोग एक अच्छे वैज्ञानिक, मैकेनिक, डिजाइनर, राजनैतिक या फिर कोई ऐसा काम करने में इच्छुक होते हैं जो उपकरणों से जुड़ा होता है.

मीन राशि के लोगो का करियर Pisces Career Horoscope –

राशि अनुसार करियर – मीन राशि के लोग बहुत ही कलात्मक होता है साथ ही जोशीले स्वभाव के भी होते हैं. इस राशि के लोगो को अपने काम को नया आकार देना काफी पसन्द होता है. कला के क्षेत्र में इनका कार्य अव्वल माना जाता है। इस राशि वाले लोग कला क्षेत्र के अलावा कई बार नर्स, डॉक्टर या फिर थैरेपिस्ट जैसे चिकित्सकीय क्षेत्र में भी काम करना पसंद करते हैं।