राशि अनुसार जाने अपने पार्टनर का स्वभाव Life partner nature according to astrology

राशि अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Life partner nature according to astrology

Life partner nature according to astrologyLife partner nature according to astrology- कहा जाता है कि जीवन में कभी न कभी प्यार सभी को होता है। वैसे तो प्यार की नींव विश्वास पर टिकी होती है। लेकिन इस सब के बावजूद भी हर प्रेमी या प्रेमिका के मन में एक सवाल हमेशा जरूर उठता है कि उसके लाइफ पार्टनर का नेचर कैसा होगा.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का स्वभाव उसके नाम यानी राशि से प्रभावित होता है। अतः आप अपने पार्टनर की राशि जानकर उनके स्वभाव के बारे में काफी कुछ जान सकते है.

राशि अनुसार जाने पार्टनर का स्वभाव Life Partner Nature According To Astrology

मेष राशि (Aries love and life)

Life partner nature according to astrology-मेष राशि वाले जातक आकर्षक और प्रभावशाली स्वभाव के होते हैं। इस राशि के जातक चाहते हैं कि इनके साथी इन्हे अपने जीवन में सबसे अधिक महत्ता और प्राथमिकता दें। मेष राशि के जातको को किसी और के साथ की गई उनकी तुलना बिलकुल भी पसंद नहीं होती। इस राशि के जातक अपने प्रेमी या जीवनसाथी का अच्छा साथ देने वाले होते है.

 वृषभ राशि (Taurus love and life)

वृष राशि के जातक प्रेम में काफी इमोशनल होते हैं। अपने प्रेमी या जीवन साथी के प्रति इनके प्यार की कोई सीमा नहीं होती। इनके रिलेशन बहुत ही मजबूत होते हैं और ये जीवनभर रिश्ता निभाते हैं। वृषभ राशि के जातको का वैवाहिक जीवन खुशाल होता है और इनका साथी भी इनके साथ बहुत सुखी और खुश रहता है।

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मिथुन राशि (Gemini Horoscope love life)–

Life partner nature according to astrology- मिथुन राशि के जातक काफी भोले होते है ये किसी की बातों में बहुत जल्द ही आ जाते है. इन लोगो की खास खूबी ये होती है कि ये लोग सबकी मदद के  लिए हमेशा ही आगे रहते है. ये किसी भी व्यक्ति को दुखी नहीं देख सकते. मिथुन राशि के जातक अच्छे लाइफ पार्टनर और अच्छे प्रेमी सिद्ध होते है.

कर्क राशि (Crab love life)–

कर्क राशि वाले जातक थोड़े मूडी स्वभाव के होते हैं। ये लोग अपने रिश्ते के प्रति काफी ईमानदार होते हैं और उसे पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाते हैं। इनके जीवन में विवाह के बाद काफी परिवर्तन आ जाते हैं या यूँ कहिये कि अधिकांश कर्क राशि वालों का भाग्योदय ही शादी के बाद होता है।

सिंह राशि (Leo Sun Sign nature according to astrology)–

Life partner nature according to astrology- सिंह राशि के जातक के लोग खुले विचारों वाले होते हैं और आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं। इस राशि के जातक काफी भावुक किस्म के होते है. ये अपने जीवन साथी या प्रेमी के प्रति हमेशा ही वफादार रहते हैं। मनमौजी नेचर के सिंह राशि वाले जातक अपने वैवाहिक जीवन को अंत तक निभाते है.

कन्या राशि (Virgo sun sign partners nature)

कन्या राशि जातक आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं। इस राशि के प्रेमियों को अच्छे प्रेमियों के श्रेणी में रखा जाता है। ये काफी अच्छे और वफादार जीवन साथी साबित होते हैं। इनका वैवाहिक जीवन काफी मजबूत रिश्ते वाला होता है साथ ही इस राशि के जातको का अपने परिवार के प्रति भी गहरा झुकाव होता है,

तुला राशि (Libra Life partner nature according to astrology)

Life partner nature according to astrology- तुला राशि के लोग प्रेम की गहराई को काफी अच्छे से जानते हैं। इस राशि के जातक अकेले रहना पसंद बिलकुल भी पसंद नहीं करते. इस राशि के जातको का व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है जो कि अन्य लोगों को इनकी ओर आकर्षित करता है। बता दे कि इनके लिए प्रेम एक पवित्र बंधन के समान होता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio love life)

वृश्चिक राशि के जातक अच्छे लाइफ पार्टनर और आदर्श प्रेमी होते हैं। ये अपने प्यार के लिए कुछ भी कर सकते हैं और साथ ही सब कुछ त्याग भी सकते हैं। इस राशि के प्रेमी अपने साथी के प्रति पूरी तरह ईमानदार रहने का प्रयास करते हैं। और अपने साथी का साथ हर मोड़ पर साथ देने वाले होते है.

धनु राशि (Sagittarius love life horoscope)

धनु राशि के प्रेमी खुशमिजाज और संवेदनशील स्वभाव के होते हैं। ये लोग अपने हर पल को खुशी के साथ गुजारना चाहते हैं। इस राशि के जातक अच्छे प्रेमी और लाइफ पार्टनर होते हैं. अपने पार्टनर को खुश रखने के लिए ये लोग हर संभव प्रयास भी करते है.

मकर राशि (Capricorn love horoscope)

Life partner nature according to astrology- मकर राशि के प्रेमी थोड़े जिद्दी नेचर के होते हैं। लेकिन इन लोगो के दिल में जिसके लिए भी प्रेम भावना होती है उनकी बात ये लोग तुरंत मान लेते है. ये लोग अपने पार्टनर की हर बात मानने वाले और अपने जीवन साथी को बहुत प्रेम करने वाले होते है.

कुंभ राशि (Aquarius love and life)–

कुंभ राशि राशि के प्रेमी काफी इमोशनल और हर कार्य को पूरी प्लानिंग और दिल से करने वाले होते हैं। इस राशि के जातक थोड़े मूडी भी होते हैं। इनका प्रेम स्थायी होता है। इस राशि के जातक थोड़े चंचल स्वभाव के होते है. मन से चंचल होने कारण इन्हें हमेशा नया-नया करने की आदत होती है।

मीन राशि (Pisces love life)

मीन राशि के प्रेमियों का स्वभाव मछली के जैसा होता है। इस राशि के जातक अति भावुक होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अति भावुकता के कारण इन्हें कोई भी आसानी से प्रभावित कर सकता है। वैसे तो मीन राशि के जातको की लव लाइफ सामान्य ही रहती है। इनकी सोच होती है कि इनका लव पार्टनर इनके प्रति पूर्ण सहानुभूति रखे और समझदार हो।