राशि अनुसार जाने अपनी शादी का सही समय Marriage Astrology right time your marriage zodiac sing

शादी का सबसे शुभ समय राशि अनुसार Right Time to Marriage According Your Zodiac Sign-

Marriage Astrology Marriage Astrology अपने कई बार ये सुना होगा कि आपकी राशि आपके व्यक्तित्व और जीवन के बारे में क्या कहती है. आपकी राशि आपके जीवन पर किस तरह प्रभाव डालती है. लेकिन क्या कभी अपने इस बारे में सोचा है की हमारी राशि हमारे शादी का शुभ समय भी बता सकती है ? आज हम इस वीडियो में आपको बताएँगे की आपकी राशि के अनुसार आपकी शादी शुभ और सही उम्र क्या है.

मेष राशि Aries Marriage Astrology-

कहा जाता है की जिन लोगों का जन्म मेष राशि में होता है, ऐसे लोग किसी भी काम के लिए ज्यादा सोच विचार नहीं करते है.मन जाता है की इस राशि के लोगों के लिए 20 की उम्र के बाद से लेकर 30 की उम्र तक शादी करने का सबसे शुभ समय होता है.

वृषभ राशि Taurus Right Time of Marriage-

Marriage Astrology वृषभ राशि के लोगो का स्वभाव रोमांटिक किस्म का होता है इन्हें एक ऐसे लव पार्टनर की जरूरत होती है जो इन्हें समझ सके शादी जैसे मामले में ये जल्दबाजी नहीं करते.  ये लोग तभी किसी रिश्ते में बंधते हैं, जब इन्हें इनका सच्चा लाइफ पार्टनर मिल जाय.

मिथुन राशि Gemini Right Time to Marriage Astrology-

इस राशि के लोग किसी भी चीज का निर्णय लेने में समय लगाते है ये लोग रिलेशनशिप में रहना पसंद करते है. Marriage Astrology इस राशि के लोग अगर 30  की उम्र के शुरुआत में शादी के बंधन में बंधे तो ये इनके लिए बहुत ही अच्छा समय होता है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

कर्क राशि Cancer Marriage Horoscope-

कर्क राशि के लोग अपने जीवन साथी और घर परिवार के साथ सुख- शांति से जीवन बीतने की कामना करते है. ये अपनी शादी के प्रति हमेशा समर्पित रहते है. कमिटमेंट से ये कभी पीछे नहीं हटते. इस राशि के लोगों के लिए शादी का सबसे शुभ समय 20 साल की उम्र के बाद से ही शुरु हो जाता है.

सिंह राशि Leo Marriage Compatibility-

कहा जाता है की सिंह राशि के लोग शांत स्वभाव के होते हैं. ये लोग अपने मन को पक्का कर लेने के बाद ही किसी से कमिटमेंट करते है. इस राशि के लोग किसी भी गलत इंसान के साथ रिश्ते में बंधने से अच्छा सिंगल रहना पसंद करते है. Marriage Astrology इनकी शादी का सबसे शुभ समय 20 की उम्र के बाद या 30 साल के होने पर होता है.

कन्या राशि Virgo Love Compatibility Prediction- 

कन्या राशि के लोगो को हर चीज में परफेक्शन चाहिए यही कारण है की इस राशि के लोग तभी शादी करने का फैसला लेते हैं जब इन्हें लगता है की एक सही जीवन साथी की इनकी तलाश ख़त्म हो गयी है.  इन लोगों के लिए 25 साल की उम्र से 30 की उम्र तक शादी करना काफी शुभ होता है.

तुला राशि Libra Zodiac Horoscope-

 Marriage Astrology तुला राशि के लोग अपने जीवन में सबकुछ अच्छा कपाने की चाह रखते है ये लोग समय पर शादी करने में विस्वास करते है. इस राशि के लोगों के लिए 20 साल की उम्र के बाद कभी भी शादी करना शुभ होता है.

वृश्चिक राशि Scorpio Marriage Astrology- 

कहा जाता है की वृश्चिक राशि के लोग बहुत अच्छे लवर्स होते हैं. इस राशि के लोगों को एक सच्चे  पार्टनर की जरूरत होती है. इसीलिए जब भी आपको आपका सच्चा पार्टनर मिल गया है आप तभी शादी कर सकते हैं.

धनु राशि Sagittarius Right Time to Marriage-

इस राशि के लोग अपने रिश्ते में हमेशा खुश रहने की कोशिश करते है. ज्योतिष्शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोगों की शादी के लिए सबसे शुभ समय 30 की उम्र से 35 की उम्र तक होता है.

मकर राशि Capricorn Right Time Marriage-

 Marriage Astrology मकर राशि के लोग अपने करियर को काफी इम्पोर्टेंस देने वाले होते है. यही नहीं ये अपने करियर के साथ अपनी फैमिली को भी इम्पोर्टेंस देते है. मकर राशि के लोगो के लिए 20 की उम्र में शादी करना बहुत ही शुभ होता है.

कुंभ राशि Aquarius Marriage Right Time-

इस राशि के लोग ओपन माइंडेड होते है ये लोग अपने लिए अपने जैसा ही लव पार्टनर चाहते है. इसीलिए इन्हें जब भी इनकी पसंद का पार्टनर मिला जाय ये तब शादी के बंधन में बांध सकते है -.

मीन राशि Pisces Marriage Astrology Tips-

 Marriage Astrology मीन राशि के लोग काल्पनिक दुनिया में जीते है. हर चीज की कल्पना करना इनका नेचर होता है. इस राशि के लोगों को ऐसे पार्टनर की जरूरत होती है, जो उनको जीवन की हकीकत से रूबरू करा सकें. साथ ही ये लोग काफी इमोशनल होते हैं. इन्हें ऐसा पार्टनर चाहिए जो इनकी फीलिंग्स को समझ सकें. ये लोग सही पार्टनर के मिल जाने पर कभी भी शादी कर सकते हैं.