राशि अनुसार जानें अपनी सबसे बड़ी कमजोरी know Weakness according Zodiac Sign’s Astrology Tips

क्या है आपकी सबसे बड़ी कमजोरी Know Secret Weakness according to zodiac sign

राशि अनुसार ज्योतिष शास्त्र अपने आप में बेहद अनोखी और अद्भुत विद्या है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम व्यक्ति को देखे और जानें बिना ही उस व्यक्ति के बारे में एक-एक बात जान सकते है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम व्यक्ति की राशि जानकर उनकी सबसे बड़ी कमजोरी जान सकते है. आज हम आपको आपकी राशि अनुसार आपकी सबसे बड़ी कमजोरी बताएँगे.

मेष राशि अनुसार Weakness According Your Zodiac –

मेष राशि के लोग गलत और सही को सही कहने में बिलकुल भी नहीं हिचकिचाते। मेष राशि के जातको को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग उनके बारे में क्या सोचेंगे। साथ ही ये किसी भी हाल में अन्याय को बर्दाश्त नहीं कर सकते.

वृषभ राशि Taurus Zodiac –

वृषभ राशि के जातक थोड़े जिद्दी और सख्त मिजाज होते हैं। भले ही वह महिला है या पुरुष, अगर राशि  वृषभ राशि हैं तो ये अपनी राय और मान्यताओं को लेकर काफी जिद्दी होते हैं।

इसे भी पढ़ें  –

मिथुन राशि Gemini Zodiac Sign –

मिथुन राशि के जातको की इमैजिनेशन पॉवर बहुत तेज होती है जिसके कारण ये लोग अपने जीवन में एक अच्छा मुकाम हासिल करते है. लेकिन साथ ही इनकी एक कमजोरी भी होती है कि ये लोग समय कि कीमत नहीं समझते और समय हाथ से चले जाने पर पछताते है.

 कर्क राशि Cancer Zodiac –

राशि अनुसार कर्क राशि के जातक बहुत ज्यादा संवेदनशील होते हैं, ये किसी भी बात को बहुत जल्दी ही अपने दिल से लगा बैठते है. जिसके कारण ये लोग कई बार अपने खास मित्रो से भी दूर हो जाते है. लेकिन इनकी सबसे बड़ी खासियत ये होती है कि ये अपना दुःख कभी भी किसी को नहीं बताते और दुनिया के सामने हमेशा ही खुश रहते है.

सिंह राशि Leo Zodiac –

सिंह राशि की सबसे बड़ी कमजोरी ये होती है कि ये सेविंग करना बिलकुल भी नहीं जानते. राशि अनुसार ये लोग पैसा खुले हाथो से खर्च करते है.  इनके खर्च असीमित होते हैं. साथ ही इन्हें इस बात से कोई फर्क भी नहीं पड़ता कि इनकी कोई सेविंग नहीं है।

कन्या राशि Virgo Zodiac –

कन्या राशि के जातको की सबसे बड़ी कमजोरी यह होती है कि इन्हे अपनी आलोचना सुनना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता. ये अपनी लाइफ में किसी का भी हस्तछेप पसंद नहीं करते. ये लोग काफी खुशमिजाज होते है. और खुद की दुनियां में ही मस्त रहने वाले होते है.

तुला राशि Libra Zodiac –

तुला राशि के जातक वैसे तो काफी बुद्धिमान होते है लेकिन साथ ही ये लोग थोड़े आलसी भी होते है. राशि अनुसार कई दिनों तक ये लोग सिर्फ प्लानिंग ही बनाते हैं और अंत में अपने आलस्य के कारण उस प्लान को पूरा नहीं कर पाते। लेकिन अगर इन्हे कोई चैलेंज दे दे. तो ये लोग उस काम को पूरा करने के लिए अपना दिन रात एक कर देते है.

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac 

वृश्चिक राशि के लोग हमेशा ही सच कहना और सच सुनना पसंद करते हैं। ये लोग झूठ बोलना या सुन्ना बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं कर सकते. लेकिन कभी कभी इनकी यही खासियत इनकी कमजोरी बन जाती है. साथ ही वृश्चिक राशि राशि के जातक किसी को भी जल्दी माफ़ नहीं करते.

धनुराशि Sagittarius Zodiac –

धनुराशि के लोग काफी बुद्धिमान होते है ये हर एक निर्णय काफी सोच समझकर लेते है. लेकिन इसी के साथ इनकी सबसे बड़ी कमजोरी इनका गुस्सा होता है. धनुराशि के जातक गुस्से में कुछ भी बोल देते है लेकिन जैसे ही इनका गुस्सा शांत होता है राशि अनुसार ये लोग माफ़ी मांगने में भी बिलकुल नहीं हिचकते.

मकर राशि Capricorn Zodiac –

मकर राशि के लोग बहुत जल्द ही अन्य लोगो की बातों में आ जाते है जो इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है. ये लोग दूसरो की तकलीफो में साथ देने वाले होते है. और ये अपने दुश्मनो के आसुंओ में भी बहुत जल्द ही भरोसा कर लेते है.

कुंभ राशि Aquarius Zodiac –

कुंभ राशि के लोगो की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी भावुकता है. ये काफी इमोशनल होते है.कुंभ राशि राशि के जातक किसी भी व्यक्ति की मदद के लिए पीछे नहीं रहते यहाँ तक कि ये लोग ये भी नहीं देखते कि ये जिनकी मदद कर रहे है वो व्यक्ति इनकी फ्रेंड की लिस्ट में है या फिर दुश्मन की लिस्ट में.

मीन राशि Pisces Zodiac –

मीन राशि के जातक किसी बड़ी परिस्तिथि में बहुत जल्दी ही घबरा जाते है. जिसके कारण ये लोग समस्याओं को सुलझाने में ज्यादा समय ले लेते है. लेकिन इसी के साथ इनकी एक खासियत भी होती है कि ये लोग किसी भी निर्णय को लेने से पहले काफी सोच विचार और अन्य अनुभव व्यक्ति से सलाह ले लेते है. जिसकी वजह से ये लोग बड़ी से बड़ी परिस्तिथि से भी आसानी से राहत पा लेते है.