राशि अनुसार क्या दान न करें Things Do Dot Donate According to your Rashi

जाने राशि अनुसार क्या दान ना करें Things do not donate according to your rashi

राशि अनुसार क्या दान न करेंराशि अनुसार क्या दान न करें – वैसे तो दान धर्म को बहुत ही शुभ माना जाता है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की ग्रहों के अनुसार कुछ चीजों का दान करना सही नहीं माना जाता। इसलिए इन चीजों का दान करने से बचना चाहिए। दरअसल किस ग्रह का किस स्थिति में दान करना अच्छा है और किस स्थिति में दान करना अच्छा नहीं है।

आज हम आपको आपकी राशि के अनुसार बताएंगे की कौन सी चीजे दान नही करनी चाहिए।

राशि अनुसार इन चीजों का कभी दान ना करें dont Donate these things According Astrology 

मेष राशि (Aries Horoscope)

मेष राशि के लोगो को तेल, काले फूल का दान नहीं करना चाहिए. इसके अलावा लाल वस्त्र का दान, सफ़ेद वस्तु का दान, मूंगा, माणिक्य, मोती, इलेक्ट्रॉनिक सामान और श्रृंगार से जुड़ी चीजें दान नहीं करनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें  –

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

वृषभ राशि के लोगो को क्रीम, नीला, हरे रंग के वस्त्र, श्रृंगार से सम्बंधित चीजें, नीलम, पन्ना, हीरा, घी, दही, गाय, जूता चप्पल का दान नही करना चाहिए.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

मिथुन राशिके लोगों को हरा, पीला, सफ़ेद वस्त्र, पन्ना, हीरा, पुखराज, माणिक्य, मोती, जल,दूध, पूजा की वस्तु, पुस्तक का दान नही करना चाहिए.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

कर्क राशि के लोगों को सफ़ेद, लाल, क्रीम, गेरुआ लाल वस्तु, मोती, मूंगा, माणिक्य, हीरा, दूध, जल का दान नही करना चाहिए.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

सिंह राशि के लोगों को लाल, गेरुआ, पीला, ज़मीन, लाल फूल, माणिक्य, मूंगा, पन्ना, हरा वृक्ष, तांबे का दान नही करना चाहिए.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

कन्या राशि के लोगों को हरा, पीला, क्रीम, सफ़ेद रंग के वस्त्र, पन्ना, पुखराज, हीरा, दूध, घी, केसर, हल्दी, मरगज,आदि का दान नहीं करना चाहिए।

तुला राशि (Libra Horoscope)

तुला राशि के लोगों को क्रीम, नीला, सफ़ेद, लाल रंग, गेरुआ रंग के वस्त्र, हीरा, नीलम, मोती, मूंगा, जमींन, दूध, सफ़ेद चन्दन, श्रृंगार की वस्तु का दान नही करना चाहिए.

वृश्चिक (Scorpio Horoscope)

वृश्चिक राशि के लोगो को भूमि, लाल वस्त्र, सोना, तांबा, केसर, कस्तूरी का दान, माणिक्य, मूंगा, पुखराज, नीलम आदि के दान नही करना चाहिए.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

धनु राशि के लोग पीला, नीला, हरा, लाल रंग के वस्तु, पुखराज, नीलम, पन्ना, माणिक्य, पुस्तक, पूजा पाठ का सामान, जूता चप्पल, श्रृंगार की वस्तु का दान ना करें

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

मकर राशि वालों को नीला, सफ़ेद, क्रीम, गेरुआ लाल रंग के वस्त्र, नीलम, हीरा, सफ़ेद चन्दन, जमीन, जूता चप्पल ,काला या नीला कम्बल, सरसों का तेल, लोहे का सामान दान नहीं करना चाहिए।

कुम्भ राशि (Aquarius Horoscope)

कुम्भ राशि के लोगों को नीला, हरा, क्रीम, लाल, गेरुआ लाल रंग के वस्त्र, नीलम, पन्ना, हीरा, श्रृंगार की वस्तु, सेंट गाय, जूता, लोहे का सामान का दान नही करना चाहिए.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

मीन राशि के लोगों को पीला, पन्ना, गेरुआ लाल, सफ़ेद, रंग के वस्त्र का दान, पुखराज, पन्ना, मूंगा, मोती, पुस्तक, पूजा पाठ का सामान या धार्मिक पुस्तकें, दूध दही, चावल का दान नहीं करना चाहिए।