राशि अनुसार कौन सा पालतू जानवर होगा आपके लिए शुभ Pet Choices According to Zodiac Sign

राशि अनुसार कौन सा जानवर पालना होगा शुभ Best pet by zodiac sign Astrology for your pets

 Pet Choices According to Zodiac Sign- आजकल ज्यादातर लोग अपने घरों में कुत्ता, बिल्ली, मछली और खरगोश जैसे पालतू जानवरों को रखना काफी पसंद करते है.

 Pet Choices According to Zodiac Sign- कई लोग इन पातलू जानवरो को अपने शोक से घर में रखते है.लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार ये पालतू जानवर भी आपके लिए अशुभ होते हैं।

राशि अनुसार जानें कौन सा जानवर पालना होगा आपके लिए लकी Pet Choices According to Zodiac Sign-

Pet Choices According to Zodiac Signजिसके कारण आप आर्थिक तंगी, मानसिक परेशानी और शारीरिक कष्ठों जैसे परेशानियों से गुजरना पड़ता हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप अपनी राशि अनुसार सहीं पालतू जानवर का चयन कर सकते है. तो चलिए अब जानते है किन राशि के लोगो के लिए कौन सा पालतू जानवर पालना शुभ होता है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मेष राशि Which pet animal is compatible with your zodiac sign-

 Pet Choices According to Zodiac Sign मेष राशि के जातक स्वतंत्रता प्रिय होते हैं. अतः मेष राशि के जातक को पालतू जानवर के तौर पर लैब्राडॉर कुत्तों को पाल सकते है.

क्योकि ये मेष राशि वाले व्यक्तियों की तरह ही स्वतंत्रता प्रिय होते हैं। ये ऊर्जा से भरपूर होते हैं और अटेंशन पसंद करते हैं।

वृष राशि Pet Choices According to Zodiac Sign-

वृषभ राशि के जातक अपनी सोची और कही हुई बातो के पक्के होते है. अगर एक बार इन्होने किसी चीज के लिए मन बना लिया तो उसे कोई बदल नहीं सकता है। बिल्लियां इस राशि की विशेषताओं को पूरी तरह से प्रदर्शित करती हैं। वृष राशि के जातक चाहे तो खरगोश भी अडॉप्ट कर सकते हैं.

मिथुन राशि Gemini Pet Choices According to Zodiac Sign

 Pet Choices According to Zodiac Sign मिथुन राशि के जातको को बात करना काफी पसंद होता है और ये लोग कम समय में ज्यादा से ज्यादा इनफर्मेशन इकट्ठा करने में काफी माहिर होते है. इस राशि के लोगों के लिए पैरट (तोता) सबसे उपयुक्त पालतू पंछी साबित होते हैं। क्योकि मिथुन राशि के जातको की तरह ही तोते भी काफी बुद्धिमान होते हैं. अतः इस राशि के जातको के लिए तोते पालना काफी शुभ है.

कर्क राशि Crab choosing a pet by astrology 

कर्क राशि के जातक काफी सवेदनशील प्रवति के होते है. इस राशि के जातको के लिए हैम्सटर पालना काफी लाभकारी है. हैम्सटर को सबसे ज्यादा संवेदनशील जानवरों में से एक माना जाता है, हैम्सटर बेहद ही प्यारे और एक बार जुड़ जाने के बाद अच्छा साथ देने वाले होते हैं।

सिंह राशि Leo sun sign –

 Pet Choices According to Zodiac Sign सिंह राशि वाले जातक काफी भव्य व्यक्तित्व वाले होते हैं। इस राशि के लोगों के लिए घोड़े सबसे अच्छे दोस्त साबित माने जाते है। साथ ही माना जाता है कि एक ही जेनेटिक फैमिली के कारण बिल्लियां भी सिंह राशि वालों की अच्छी दोस्त होती हैं।

कन्या राशि Virgo sun sign-

कन्या राशि के जातक काफी व्यवस्थित वातावरण Pet Choices According to Zodiac Sign और सफाई पसंद करने वाले होते है. इस राशि के जातको के लिए मछलियां पालना काफी फलदायक होता है. कन्या राशि के जातक चाहे तो अपने घर में फिश ऐक्वेरियम को जगह दे सकते हैं।

तुला राशि Libra zodiac-

तुला राशि के जातक खूबसूरत और Pet Choices According to Zodiac Signप्राकृतिक चीजों के बीच रहना काफी पसंद करते है. इस राशि के जातको को पर्सियन बिल्लियां काफी पसंद आती हैं। साथ ही इस राशि के जातको के लिए पर्सियन बिल्लियां काफी फलदायी होती है.

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac-

वृश्चिक राशि के जातक काफी चंचल और तेज स्वभाव के होते है. इन राशि के जातको को बिलियाँ और घोड़े काफी पसंद होते है. साथ ही इनके लिए बिलियाँ पालना भी काफी शुभ होता है.

धनु राशि Sagittarius amount –

धनु राशि के जातको को स्वतंत्रता और आत्मनिर्भरता पसंद होती है इन्हे ऐसा कोई भी पालतू जानवर पसंद नहीं होता जो इनकी स्वतंत्रता में बाधा बनें। इस राशि के जातको को ऐसे पालतू जानवर पसंद आते हैं, जिनका इनके कम ख्याल रखना पड़े। ऐसे में धनु राशि के लोगों के लिए कछुआ या फिर मछलियां बेहतर पालतू जानबर साबित हो सकती हैं।

मकर राशि Capricorn –

मकर राशि के जातक अपने परिश्रम के लिए विशेष तौर पर जाने जाते हैं। ये अगर एक बार कुछ भी करने की ठान ले तो उसे पूरा करके ही छोड़ते है. मकर राशि के जातको को कुत्ते पालने का काफी शोक होता है. साथ ही मकर राशि वालों के लिए कुत्ते पालना काफी फलदायी होता है.

कुंभ राशि Aquarius –

कुंभ राशि वाले जातक अपने जीवन में किसी भी अन्य व्यक्ति का हस्तक्षेप पसंद नहीं करते. ऐसे में पालतू जानवर रखने का विचार भी इनके लिए काफी मुश्किल होता है। स्वतंत्रता और स्वच्छंदता पसंद इस राशि के लोग पालतू जानबर के तौर पर बर्ड्स या फिर डॉग्स पा सकते है. इनके लिए ये जानवर पालना काफी अच्छा रहता है.

मीन राशि Pisces –

मीन राशि के जातक लगनशील, अतिसंवेदनशील और मनमौजी प्रवति के होते है. इस राशि के जातको को पालतू जानबर के तौर पर मछलियां काफी पसंद आती हैं, लेकिन खरगोश भी उनके अच्छे दोस्त साबित हो सकते हैं।

FAQ –

प्रश्न- वास्तु अनुसार वृषभ राशि के लोगों के लिए कौन सा जानवर पालना शुभ होगा?
उत्तर- बिल्ली और खरगोश।

प्रश्न- मिथुन राशि के जातकों के लिए लकी जानवर?
उत्तर- तोता।

प्रश्न- कर्क राशि के जातको के लिए लकी जानवर ?
उत्तर- हैम्सटर पालना काफी लाभकारी है.

प्रश्न- सिंह राशि के जातको के लिए लकी जानवर ?
उत्तर- बिल्लियां

प्रश्न-कन्या राशि के जातको के लिए लकी जानवर ?
उत्तर- इस राशि के लोगों के लिए मछलियां पालना काफी शुभ माना जाता है।

प्रश्न- तुला राशि के जातको के लिए लकी जानवर ?
उत्तर- इस राशि के जातको के लिए पर्सियन बिल्लियां काफी फलदायी होती है.

प्रश्न- वृश्चिक राशि के जातको के लिए लकी जानवर ?
उत्तर- राशि के जातको को बिलियाँ और घोड़े काफी पसंद होते है इनके लिए बिलियाँ पालना भी काफी शुभ होता है.

प्रश्न- धनु राशि के जातको के लिए लकी जानवर ?
उत्तर- कछुआ या फिर मछलियां इस राशि के लोगो के लिए काफी शुभ मानी जाती हैं।

प्रश्न- मकर राशि के जातको के लिए लकी जानवर ?
उत्तर- मकर राशि वालों के लिए कुत्ते पालना काफी फलदायी होता है.

प्रश्न- कुंभ राशि के जातको के लिए लकी जानवर ?
उत्तर- बर्ड्स या फिर डॉग्स इस राशि के लोगो के लिए काफी शुभ मानी जाती हैं।

प्रश्न- मीन राशि के जातको के लिए लकी जानवर ?
उत्तर- मछलियां और खरगोश इस राशि के लोगो के लिए काफी लकी होती हैं।

Question: What is Your Lucky Zodiac Sign Animal?
Answer: you can choose best animal according to vastu shastra .

Question: Lucky animals for the people of Capricorn?
Answer: Dog is Lucky for the people of Capricorn.

Question: Lucky animals for the people of Aquarius?
Answer- Birds or dogs are Lucky for the people of Aquarius.

Question: Lucky animals for the people of Pisces?
Answer: Fishes and rabbits are very lucky for this amount of people.