राशि अनुसार कौन किस बात पर बोलता है झूठ Secrets about Zodiac Sign Astrology

जानें कौन किस बात पर बोलता है अधिक झूठ Secret About  Zodiac Sign Astrology

Secrets about Zodiac Sign Secrets about Zodiac Sign शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसने अपनी लाइफ में कभी कोई झूठ ना बोला हो. झूठ तो सभी बोलते हैं, हालाँकि कुछ लोग हमेशा झूठ बोलते है और झूठ बोलने में माहिर होते है तो वहीं कई लोग जरूरत पड़ने पर या परिस्थिति के अनुसार झूठ बोलते हैं।

यह कहना सही नहीं होगा कि  झूठ अच्छे, बुरे, स्वार्थ या नि:स्वार्थ होकर बोला जाता है, लेकिन हर कोई इसका इस्तेमाल करता है यह एक सत्य और वास्तविक बात है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम राशि अनुसार जान सकते है कि राशि के लोग किस परिस्थति में झूठ बोलते है.

मेष राशि Aries Secret About  Zodiac Sign-

मेष राशि के जातक बुद्धिमान और चंचल स्वभाव के होते है. मेष राशि के अधिकतर लोग हमेशा यह बोलते हुए पाए जाते हैं कि “मैं शांती प्रिय व्यक्ति हूँ और मुझे गुस्सा नहीं आता”, लेकिन सच तो यह है कि अग्नि तत्व राशियों से संबंध रखने वाले मेष राशि के जातक शांत मिजाज के नहीं बल्कि चंचल मिजाज के होते है.

वृषभ राशि Taurus Secret About  Zodiac-

भीड़ में अपनी अलग पहचान बनाने वाले वृषभ राशि के जातक बहुत ही ईमानदार होते है. ये अपने से ज्यादा दूसरों की खुशियाँ चाहते है. यदि आपको इनकी किसी चीज की जरूरत हो और आप इनसे वः वस्तु मांगे तो ये कभी मना नहीं करेंगे. बल्कि आपसे झूठ कह देंगे कि “ये चीज मेरे लिए बहुत ही पुरानी हो चुकी है या फिर इस चीज की मुझे कोई जरूरत नहीं है”l

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मिथुन राशि Gemini Secret About  Zodiac-

मिथुन राशि के जातक दोहरे व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं. लोगो को परखने की कला इनमे बखूबी होती है. ये पहली नजर में व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जान लेते है. लेकिन फिर भी कई बार ये यही कहते दिखते हैं कि “मुझे लोगों को परखने का ज्ञान नहीं है”.

कर्क राशि Cancer Zodiac Horoscope-

कर्क राशि को 12 राशियों में सबसे इमोशनल माना गया है. लेकिन इनके व्यवहार को कोई नहीं समझ सकता कि इनके अंदर क्या खिचड़ी पक रही है. यदि ये उदास हैं और आप जाकर इनसे पूछे तो ये यही कहेंगे कि “मैं ठीक हूं, मुझे कुछ नहीं हुआ है”। लेकिन सच तो यह है कि वे अपने दुःख सबसे शेयर करना पसंद ही नहीं करते.

सिंह राशि Leo Zodiac Prediction-

परिस्थियों को समझने वाले सिंह राशि के जातक बहुत ही तेज बुद्धि के होते है. यदि आप इनसे इनकी पसंद की कोई चीज खरीदने को कहे और इनके पास पैसे ना हो. तो यह बहुत ही आसानी से बोल देते है कि इन्हे उस चीज में कोई रुचि नहीं है.   

कन्या राशि Virgo Horoscope –

कन्या राशि के लोग किसी भी बात को लेकर बहुत जल्दी ही तनाव में आ जाते है और ऐसी कंडीशन में ये लोग अपने आसपास के लोगो से भी दूरी बनाना शुरू कर देते है.

यदि आप इनका ऐसा स्वभाव देखे तो बिना पूछे उनकी मदद करें क्योकि यदि आप इनसे मदद करने के लिए पूछेंगे तो ये बहुत ही आसानी से कह देंगे कि “मुझे कोई दिक्कत नहीं है”.

तुला राशि Libra Horoscope Zodiac-

तुला राशि के लोग बहुत ही भावुक होते है. कभी कभी तो बहुत छोटी सी बात इनके दिल में लग जाती है. और ये तुरंत चुप हो जाते है.यदि आपको लगे कि बातों के बीच में ही ये आपसे रूठ गए है तो इनसे तुरंत माफ़ी मांग ले. क्योकि पूछे में तो ये झूठ ही कहेंगे कि यारों का बात का क्या बुरा मानना.

वृश्चिक राशि Secret Of Scorpio Zodiac-

वृश्चिक राशि के जातक अत्यधिक बोलने वाले और जिद्दी स्वभाव के होते है. यदि आप इन्हे कभी उदास या चुपचाप बैठा देखे तो इनसे बिना पूछे यह जानने की कोशिश करें कि ये क्यों उदास है. क्योकि यदि आप इनसे पूछे तो इन्हे यह साफ झूठ बोलने में कोई परेशानी नहीं होगी कि “मुझे अभी शांत रहने का मन है”.

धनु राशि Sagittarius Astrology-

धनु राशि के लोग सबको खुश रखने वाले और लोगों की काफी परवाह करने वाले होते है. लेकिन यदि आप इन्हे यह कहते सुने कि इन्हे “आपकी कोई भी परवाह नहीं है” तो समझ जाये कि कोई तो बात है जो ये आपसे छुपाने की कोशिश कर रहे है.

मकर राशि Secret About  Zodiac Sign Capricorn-

मकर राशि के जातक बहुत ही सीधे होते है. ये अपने सुख तो सबसे शेयर कर लेते है लेकिन अपने दुःख किसी से भी शेयर नहीं करते. अगर ये कभी किसी मुसीबत में भी फंस जाएं तो भी मदद नहीं मांगते। यदि आप इन्हे उदास देखें तो आगे बढ़कर इनकी मदद करें क्योंकि ये लोग तो झूठ बोलंगे कि “इन्हें मदद की जरूरत नहीं है”।

कुंभ राशि Secret About  Aquarius Zodiac Sign

बात-बात पर अत्यधिक विचार करना कुम्भ राशि के जातको की आदत होती है. यदि आप इन्हे उलझा हुआ देखकर इनसे पूछे कि क्या सोच रहे है या फिर क्या बात है. तो इनका सीधा सा जवाब यह होता है कि इन्हे किसी भी बात से कोई फर्क नहीं पड़ता. 

मीन राशि Pisces Secret About  Zodiac Sign

मीन राशि के जातक हसमुख और मिलनसार होते है. इन्हे सबके साथ रहना पसंद होता है. या यूँ कहिये कि ये कभी अकेले नहीं रह सकते. लेकिन यदि ये कहें कि “मुझे अकेले रहने दे अभी मझे किसी की कोई जरूरत नहीं है” तो इस बात को आप हल्के में बिल्कुल भी ना ले. आप समझ ले कि ये कोई बड़ी परेशानी में है.