राशि अनुसार करे दीवाली के दिन ये उपाए Deepawali Lakshmi Poojan Vidhi Diwali 2017

दीपावली धन प्राप्ति के उपाए राशि अनुसार 2017 Deepawali Lakshmi Poojan Vidhi for Attract Wealth 2017 –

Deepawali Lakshmi Poojan Vidhi Deepawali Lakshmi Poojan Vidhi शास्त्रों के अनुसार दीवाली के पावन पर्व पर गृह और दशाओं से मिलकर विशेष शुभ मुहूर्त बनते हैं. ठीक उसी प्रकार लोगो के जीवन में भी ग्रहों की चालों तथा महा दशाओं का प्रभाव समय पर बदलता हुआ दिखाई देता है. यदि अपनी राशि के अनुसार दीवाली के दिन कुछ खास उपाये किये जाए.

तो इससे धन की देवी माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और पूजा का पूर्ण फल प्राप्त होता है. आईये जानते है कि दिवाली के दिन अपने भाग्य को और अधिक प्रबल करने के लिए रहस्यानुसार क्या क्या उपाय करने चाहिए.

Aries Zodiac Deepawali Lakshmi Poojan Vidhi मेष राशि

मेष, राशि चक्र की यह पहली राशि है. इस राशि का स्वामी ‘मंगल’ है। और अनुकूल रंग लाल, नारंगी और पीला रंग है. अतः इस दिन इस राशि के जातक यदि लाल, नारंगी, पीले रंग में से किसी भी एक रंग की वस्तु को अपने पास रखें या फिर धारण करें तो इससे उन्हें मानसिक शांति तो मिलेगी ही बल्कि इसके साथ ही ये चीजे उनके भाग्य को और अधिक मजबूत बना देगी. मेष राशि के जातको के लिए शुभ अंक 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63 और 72 है अथार्त इस दिन आप इन अंको के आधार पर दिये जला सकते है. इस दिन सभी का आदर सत्कार करें और क्रोध करने से बचे.

Taurus Zodiac Deepawali Lakshmi Poojan वृषभ राशि –

वृषभ, राशि चक्र की दूसरी राशि है, इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है। और शुभ रंग क्रीम, हरा और नीला और गुलाबी है. इस दिन इस राशि के जातक इन रंगो में से किसी भी एक रंग की वस्तु को धारण कर  या फिर अपने पास रख कर माँ लक्ष्मी जी की आराधना करें. अपने अपने भाग्य को और अधिक प्रबल बनाने के लिए इस दिन आप अपने लकी नंबर जैसे – 6, 15, 24, 33, 42 और 51 नुम्बरो के आधार पर दिये जाये. इसके साथ ही माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे इसके लिए इस विशेष तोर पर इस दिन बड़ो का सम्मान करें और शाम के समय ना सोये.

Gemini Zodiac Deepawali Lakshmi Poojan मिथुन राशि –

मिथुन राशि, राशि चक्र की तीसरी राशि है.  इस राशि के स्वामी ग्रह बुध ग्रह है और इस राशि के लिए  क्रीम और हरा रंग शुभ है. इसलिए दीवाली के दिन माँ लक्ष्मी और भगवान गणेश जी की पूजा के दौरान हरे रंग के कपडे, फल, फूल या फिर कोई अन्य चीजों का प्रयोग करे. ऐसा करने से भाग्य में कई गुना वृद्धि होगी. मिथुन राशि के जातको के लिए शुभ अंक 5, 14, 23, 32, 41 और 50 है. इसीलिए आप इन नम्बरों के अनुसार दिवाली के दिन दीपदान भी कर सकते है. इस दिन सुबह देर तक ना सोएं और सभी को मान सम्मान दे.

Cancer Zodiac Deepawali Lakshmi Poojan कर्क राशि –

Deepawali Lakshmi Poojan Vidhi  कर्क, राशि चक्र की चौथी राशि और जल त्रिकोण की पहली राशि है. इस राशि के स्वामी चंद्र ग्रह है. और अनुकूल रंग (लकी कलर) नारंगी, पीला व सफेद है. इस दिन आप इनमे से किसी भी रंग की वस्तु धारण करें, या फिर अपने पास रखे. इस रंग की वस्तुए रखना आपके लिए काफी शुभ रहेगा. कर्क राशि के जातको का लकी नंबर 2, 7, 11, 16, 20 और 25  है अतः इन अंको के आधार पर दिवाली के दिन आप दिये भी जला सकते है. इस दिन घर में लड़ाई झगड़ा करें। जितना हो सके आपस में मिलजुल कर रहें प्रेम से रहें।

इसे भी पढ़ें- राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

Leo Zodiac Deepawali Pooja सिंह राशि –

Deepawali Lakshmi Poojan Vidhi  सिंह (Leo) राशि चक्र की पाचवीं राशि है और इस राशि के स्वामी सूर्य ग्रह है. और इस राशि के जातको के  लिए शुभ रंग नारंगी, पीला और लाल है अतः इस दिन आप महालक्ष्मी पूजन के समय इन रंगो की कोई भी वस्तु या तो अपने पास रखें या फिर धारण करें.  इससे आपको पूजा का पूर्ण फल प्राप्त होगा. सिंह राशि के जातको के लिए शुभ अंक 1, 4, 10, 13, 19 और 22 है इसलिए इस दिन आप लक को और अधिक प्रबल बनाने के लिए इन अंकों के आधार पर कोई चीज खरीद या फिर दिए भी जला सकते है. इस दिन अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और बड़े – बुजुर्गो को सम्मान दे.

Virgi Zodiac sign Diwali Pooja Vidhi कन्या राशि

कन्या राशि चक्र की छठी राशि है और इस राशि के स्वामी ग्रह बुध है. कन्या राशि के जातको के लिए शुभ रंग हरा और क्रीम रंग है और लकी नंबर 5, 14, 23, 32, 41 और 50 है, दिवाली के दिन इस राशि के जातक अपने शुभ रंग पीला, और लाल रंग की कोई भी वस्तु पूजा के समय अपने पास रखें या फिर इन रंगो के कपडे पहनकर पूजा करें और अपने लकी नम्बरों के अनुसार घर में दिये जलाये. इससे आपको इस दिन माँ लक्ष्मी शुभ फल प्रदान करेंगी.  

Libra Zodiac Astrology Diwali Pooja तुला राशि

Deepawali Lakshmi Poojan Vidhi तुला राशि चक्र में सातवीं राशि है और इस राशि के स्वामी ग्रह शुक्र है. तुला राशि के जातको के लिए शुभ रंग क्रीम, हरा, और नीला है और शुभ अंक 6, 15, 24, 33, 42, 51 और 60 है. यदि इस दिन तुला राशि के जातक अपने शुभ रंग क्रीम, हरे, या फिर नीले रंग के वस्त्र या फिर इनमें से किसी भी रंग की कोई चीज पूजा के समय अपने पास रखते है और अपनी राशि के लकी नम्बरों के अनुसार घर में दिये जलाते है तो उन्हें शीघ्र ही माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी.

Scorpio Zodiac Deepawali Lakshmi Poojan Vidhi वृश्चिक राशि –

वृश्चिक राशि, राशि चक्र की आठवीं राशि है, इस राशि का स्वामी मंगल ग्रह है। और शुभ रंग लाल, पीला, और नारंगी है. इस दिन इस राशि के जातक इन रंगो में से किसी भी एक रंग की वस्तु को धारण कर  या फिर अपने पास रख कर माँ लक्ष्मी जी की आराधना करें. अपने अपने भाग्य को और अधिक प्रबल बनाने के लिए इस दिन आप अपने लकी नंबर जैसे –  9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72, 81 और 90 नम्बरों के आधार पर दिये जाये. इसके साथ ही माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे इसके लिए बड़ो का सम्मान करें और क्रोध करने से बचे.

Sagittarius Zodiac Sign Maha Lakshmi Pooja धनु राशि –

धनु, राशि चक्र की यह नवीं राशि है. इस राशि का स्वामी बृहस्पति है। और अनुकूल रंग लाल, पीला और नारंगी रंग है. अतः इस दिन इस राशि के जातक यदि लाल, पीले व नारंगी रंग में से किसी भी एक रंग की वस्तु को अपने पास रखें या फिर धारण करें तो इससे उन्हें मानसिक शांति तो मिलेगी ही बल्कि इसके साथ ही ये चीजे उनके भाग्य को और अधिक मजबूत बना देगी. धनु राशि के जातको के लिए शुभ अंक 3, 12, 21 और 30 है अथार्त इस दिन आप इन अंको के आधार पर दिये जला सकते है.

Capricorn Zodiac Sign मकर राशि –

मकर राशि 12 राशियों के समूह में 10 वीं राशि है। और इस राशि के स्वामी ग्रह शनि है. मकर राशि के जातको के लिए शुभ रंग नीला, हरा व बैंगनी है और लकी नंबर 4, 8,13, 17, 19, 22 और 26  है. यदि इस दिन मकर राशि के जातक अपने शुभ रंग नीला, हरा, बैंगनी रंग के वस्त्र या फिर इनमें से किसी भी रंग की कोई चीज पूजा के समय अपने पा रनखे या फिर अपने लकी नम्बरो के आधार पर दीपक जलाये तो इस दिन आपको माँ लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त होगी जिससे आपके सभी दुःख समाप्त होंगे.

Aquarius Zodiac Sign कुम्भ राशि –

कुम्भ राशि भचक्र ही ग्‍यारहवीं राशि है और इस पर शनि का आधिपत्‍य है। अतः इस राशि के स्वामी ग्रह शनि है. कुम्भ राशि के लोगो के लिए लकी रंग नीला, हरा व बैंगनी है और लकी नंबर 4, 8,13,17, 22 और 26  है. यदि इस दिन कुम्भ राशि के जातक अपने शुभ रंग नीला, हरा, बैंगनी रंग के वस्त्र या फिर इनमें से किसी भी रंग की कोई चीज पूजा के समय अपने पास रखते है और अपनी राशि के लकी नम्बरों के अनुसार घर में दीपक जलाते है तो उन्हें शीघ्र ही माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी.

Pisces Zodiac Sign Lakshmi Poojan मीन राशि –

मीन राशि गुरु की दूसरी और भचक्र की अंतिम राशि है। इस राशि के स्वामी ग्रह गुरु है. मीन राशि के जातको के लिए शुभ रंग पीला, और लाल है और लकी नंबर 3, 7, 12, 16, 21, 25, 30, 34, 43 और 52 है, दिवाली के दिन इस राशि के जातक अपने शुभ रंग पीला, और लाल  रंग की कोई भी वस्तु पूजा के समय अपने पास रखें या फिर इन रंगो के कपडे पहनकर पूजा करें और अपने लकी नम्बरों के अनुसार घर में दिये जलाये. इससे आपको माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और आपकी मनचाही इच्छा पूर्ण होगी.