राशिअनुसार सावन में लगाएं ये पेड़ पौंधे Planted these plant in savan month according zodiac signs

जाने सावन में किन पेड़ पौंधो को लगाना शुभ है Rashianusar Konse Ped Paundhe Lagaye Astrology –

सावन में लगाएं ये पेड़ पौंधेसावन में लगाएं ये पेड़ पौंधे – ये तो सब जानते ही हैं कि सावन का पावन महीना चल रहा है और कहते हैं और अगर इस समय दिल से भोलेनाथ कि पूजा कि जाये, तो वो आपकी हर तरह की समस्या का समाधान निकाल देंगे.

शिव को भोलेनाथ इसलिए कहा जाता है क्योंकि वो अपने भक्तों की हर मुराद जल्दी पूरी करते हैं. ज्योतिष के अनुसार सभी राशियों के लिए अलग-अलग पौधे बताए गए हैं जी हाँ यदि हर व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार पौधे लगाता है और उसकी देखभाल करता है तो उसकी कुंडली के दोष और दुर्भाग्य दूर हो सकते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि सावन में राशिअनुसार कोनसे पेड़ पौंधे लगाना आपके लिए शुभ होगा.

मेष और वृश्चिक राशि सावन में लगाएं ये पेड़ पौंधे Aries and Scorpio Amount –

जी हाँ अगर आपकी राशि मेष या फिर वृश्चिक है तो आपके लिए खैर के पौधें लगाना शुभ माना जाता है, लेकिन इस बात का भी जरूर ध्यान रखें कि पौधे लगाने के बाद उनका पूरी तरह से ध्यान भी रखें. उनमे रोज पानी डालें और उनकी सही देखभाल करें, इससे आपकी हर परेशानी जल्दी ही खतम हो जाएगी और भोलेनाथ का आशीर्वाद भी आप पर बना रहेगा.

इसे भी पढ़ें  –

वृषभ और तुला राशि Taurus and Libra-

वृषभ और तुला राशि के लोगो के लिए इस सावन में गूलर के पौधे लगाना शुभ माना गया है. जी हाँ अगर आप सावन में लगाएं ये पेड़ पौंधे गूलर का पौंधा लगाकर उसके सही देखभाल करते हैं तो ये इससे आपके जीवन में सुख और शांति हमेशा बानी रहती है और साथ ही आपको अपने हर कार्य में सफलता भी मिलती है.

मिथुन और कन्या राशि Gemini and Virgo-

मिथुन और कन्या राशि के जातकों को इस सावन के महीने में अपामार्ग का पौधा लगाना चाहिए और साथ ही आपको हर दिन इसे पानी देना होगा और इसकी अच्छे से देखभाल करनी होगी. सावन में लगाएं ये पेड़ पौंधेऐसा करने से आपके घर में सुख समृद्धि बने रहेगी और आपको धन संबंधी लाभ भी होगा और आपका मन भी सुखी और शांत रहेगा.

कर्क राशि के जातक Cancer –

कर्क राशि वाले जातको के लिए पलाश का पौंधा लगाना शुभ माना जाता है जी हाँ अगर आप सावन के महीने में पलाश का पौंधा लगाते हैं और इसकी सही देखभाल करते हैं तो इससे आपको अपने हर काम में सफलता मिलती है और आपके सभी रुके हुए काम भी जल्दी पुरे हो जाते हैं.

सिंह राशि के जातक Leo –

सिंह राशि के जातको के लिए सावन के महीने में मदार का पौधा लगाना शुभ माना गया है. मदार का पौंधा लगाने से और इसकी सही देखभाल करने से सिंह राशि के जातको को लाभ की प्राप्ति होगी और जल्द ही आपको धन संबंधी लाभ भी होगा.

धनु और मीन राशि Sagittarius and Pisces –

धनु और मीन राशि वाले जातकों को सावन के महीने में पीपल का पौधा लगाना चाहिए. पीपल के पौंधे को आप किसी भी जगह पर लगा सकते हैं और इसे लगाने में किसी तरह की परेशानी भी नहीं होती है पर ध्यान रहे कि पीपल का पौंधा लगाने के बाद इसकी पूरी देखभाल के साथ इसकी प्रतिदिन पूजा भी करें इससे आपके घर में हमेशा सुख शांति रहेगी और आपकी हर इच्छा भी जल्द ही पूरी होगी तथा कभी भी आपके घर में नकारात्मकता नहीं आएगी.

मकर और कुंभ राशि Capricorn and Aquarius-

अगर आप की राशि मकर या कुंभ है तो आपके लिए सावन के महीने में शमी का पौधा लगाना ज्यादा शुभ माना गया है, शमी का पौंधा लगाने से और इसकी सही देखभाल करने से ये आपके जीवन में संतुलन प्रदान करेगा और आपके घर में हमेशा शांति बानी रहेगी.