राशिअनुसार जाने कैसा होगा आपका जीवनसाथी Rashianusar jaane kaisa hoga apka jeevanshathi

क्या कहती है आपकी राशि कैसा होगा जीवनसाथी का स्वभाव  Kya kehti hai apki Raashi


%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%b9%e0%a4%a4%e0%a5%80-%e0%a4%b9%e0%a5%88-%e0%a4%86%e0%a4%aa%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%b6%e0%a4%bf-%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b8युवावस्था में आने के बाद हर किसी के मन में अपने होने वाले पति या पत्नी के बारे में जानने की प्रबल इच्छा होती है हर किसी के जीवन में शादी बहुत ही महत्वपूर्ण पड़ाव होता है शादी को लेकर हर लड़की और लड़के के मन ये यही प्रश्न उठता है कि उसका लाइफ पार्टनर कैसा होगा, उसका स्वभाव कैसा होगा?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी कुंडली का सप्तम भाव बताता है किआपका होने वाला जीवन साथी कैसा होगा. आइए जानें कि राशी के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी और कैसा होगा उसका स्वभाव.

मेष राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Mesh Rashi

मेष लग्न वालों की कुंडली में सप्तम भाव का स्वामी शुक्र होता है और इनकी राशि तुला होती है शुक्र को विवाह का कारक माना जाता है मेष राशि वाले जातकों को सुंदर और सुशिक्षित जीवनसाथी की प्राप्ति होती है. शुक्र कला प्रेमी व सौंदर्य के प्रतीक कहे जाते है इसीलिए मेष राशि वाले जातकों का जीवनसाथी घर की साज सज्जा पर विशेष ध्यान देने वाला होगा.

वृष राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी  Vrish Rashi

वृष लग्न वालों की कुंडली में सातवे भाव का स्वामी मंगल व राशि वृश्चिक है, ऐसी कन्या या पुरूष का जीवनसाथी थोड़ा कम पड़ा लिखा होता है ऐसे जातक का जीवन संघर्षमय होता है.

मिथुन राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Mithun Rashi

इस लग्न वालों की कुंडली में के सप्तम भाव का स्वामी गुरु होता है और राशि धनु होती है. ऐसी कन्या या पुरूष का जीवनसाथी  सुंदर और गौरवशाली होता है. इनके जीवनसाथी को अवज्ञा करने वाले लोग पसंद नहीं होते है.

कर्क राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Kark Rashi

कर्क राशि के लग्न का स्वामी चंद्रमा और सप्तमेश शनि होते हैं. ऐसी कन्या और पुरूष के जीवनसाथी पढ़ाई के शौकीन होते है ऐसी कन्या  और पुरूष का जीवनसाथी आत्म- सम्मानी होता है. 

सिंह राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Sinha Rashi

इस लग्न लड़कियों के सप्तम भाव में शनि और राशि कुंभ होती है, इस लग्न की कन्या का जीवनसाथी बहुत मेहनती होता है और अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए बहुत मेहनत करने वाला होता है ऐसी कन्या और पुरूष का जीवनसाथी बड़ों की सेवा करने वाला और दूसरों की भलाई करने वाला होता है.

कन्या राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Kanya Rashi

कन्या लग्न जातकों के सप्तम भाव में गुरु और राशि मीन होती है. ऐसे जातकों का जीवनसाथी देखने में बहुत ही सुन्दर, वाक्पटु और धार्मिक वृत्ति वाला भाग्यशाली पुरुष होता है.

तुला राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Tula Rashi

तुला लग्न, ऐसे जातकों के सप्तम भाव में मंगल और राशि मेष होती है ऐसे जातकों का जीवनसाथी थोड़ा क्रोधी स्वभाव का होता है ऐसे जातकों का वैवाहिक जीवन सफल होता है.

वृश्चिक राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Vrischik Rashi

वृश्चिक लग्न की कन्या और पुरूष का सप्तमेश शुक्र और राशि वृष होती है.ऐसे जातकों का जीवनसाथी बहुत ही शांत स्वभाव का होता है और साथ ही भावुक किस्म का भी होता है. ऐसे जातकों का जीवनसाथी अपने दांपत्य-जीवन में मधुरता बनाए रखने की कोशिश करता है.

धनु राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Dhanu Rashi

धनु लग्न वालों के सप्तम भाव में बुध होता है और धनु लग्न की राशि मिथुन होती है ऐसे जातकों का जीवनसाथी शालीन और उच्च विचार वाला होता है इस लग्न की राशि का जीवनसाथी सुंदर और बहुत ही भाग्यशाली होता है.

मकर राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Makar Rashi

इस लग्न वालों के सप्तम भाव में चंद्रमा होते है और इनकी राशि कर्क होती है ऐसे जातकों का जीवनसाथी मधुर वाणी और भावुक प्रवृति का होता है. ऐसे जातक अनुशासन प्रिय होते है और ये हर परिस्थिति में खुद को ढाल लेते है. 

कुम्भ राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Kumbh Rashi

कुंभ लग्न वालों का जीवनसाथी अपनी बात मनवाने वाला होता है ये दूसरों के साथ मेल-मुलाकात करने वाले स्वभाव वाला होता है.

मीन राशि के अनुसार कैसा होगा आपका जीवनसाथी Meen Rashi

मीन लग्न के सप्तम भाव में बुध और राशि कन्या होती है. ऐसे जातकों का जीवनसाथी देखने में सुंदर और कम बोलने वाला होता है. ऐसे जातकों का जीवनसाथी अपने मन में बहुत सारी इच्छाएं रखने वाला होता है.