राशिअनुसार जानें कब होते है आप दुखी Zodiac Deals Sadness by Astro

किस बात पर होते है दुखी जानें राशि से How Each Zodiac Sign Deals with Sadness

राशिअनुसार जानें कब होते है आप दुखी Zodiac Deals Sadness by Astro राशिअनुसार जानें कब होते है आप दुखी – ज्योतिष अनुसार हर राशि का अपना अलग स्वभाव और अपनी -अपनी प्राथमिकताएं होती हैं. व्यक्ति पर राशि का भी बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है. अपनी राशि के आधार पर व्यक्ति खुश भी रहता है और  दुखी भी होता है। आज हम आपको राशि अनुसार बताएँगे कि कौन सी राशि के लोग किस बात पर सबसे अधिक दुखी (राशिअनुसार जानें कब होते है आप दुखी) रहते है. 

राशिअनुसार जानें किस बात पर होते है आप सबसे अधिक दुखी Zodiac Sings Handles their Sadness

मेष राशि के लोग Aries Deals with Sadness according Zodiac Astrology

राशिअनुसार जानें कब होते है आप दुखी – मेष राशि के लोग अपनी खुशियों से ज्यादा अपनों की खुशियों पर ध्यान देने वाले होते है. ये सरल स्वभाव के होते है. अपनी वजह से किसी को भी तकलीफ में देखना इनके बिलकुल भी पसंद नहीं होता. कई बार अपनी गलती ना होने पर भी ये स्वयं को ही दोषी ठहराते है. इन्हे हमेशा ही एक डर लगे रहता है कि कभी गुस्से में  या अनजाने में किसी प्रिय का हाथ इनसे ना छूट जाये. इसलिए कई बार ये अपनी गलती ना होने पर भी माफ़ी मांग लेते है.

वृष राशि के लोग Taurus Deals with Sadness according Zodiac Astrology

वृष राशि के लोगो की सबसे बड़ी कमी यह होती है कि ये छोटी से छोटी बात को लेकर भी बहुत अधिक सोचते है और उस बात पर ही बहुत अधिक चिंतित रहते है. इनकी यही आदत इन्हे दुखी करती है. जब तक ये लोग अपनी जिज्ञासाएं शांत नहीं कर लेते, तब तक ये परेशान ही रहते है. इन्हे खुद के मनोरंजन के लिए समय निकालने की बहुत अधिक जरूरत होती है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मिथुन राशि के लोग Gemini Deals with Sadness according Zodiac Astrology

राशिअनुसार जानें कब होते है आप दुखी – मिथुन राशि के लोग सबसे ज्यादा दुखी तब होते है जब कोई इनका कोई प्रिय इन्हे धोखे में रखें. ये जिससे भी एक बार रिश्ता रखते है उसके लिए बहुत ज्यादा ईमानदार हो जाते है और यही चीज कि उम्मीद ये दुरसों से भी लगाकर रखते है. इन्हे झूठ से बहुत ही नफरत होती है. यदि कोई बात इन्हे सीधे तरिके से कह दी जाये तो इन्हे अधिक परेशानी नहीं होती लेकिन झूठ इनके बर्दाश से बाहर होता है.

कर्क राशि के लोग Cancer Deals with Sadness according Zodiac Astrology

कर्क राशि के जातकों के दुख का सबसे बड़ा कारण यह होता है कि ये अधिकतर मामलों में दूसरों को लेकर ही दुखी होते है. कभी ये इस बात को लेकर दुखी होते है कि इन्हे किसी स्ने समझा नहीं तो कभी इस बात को लेकर कि किसी ने इनकी कद्र नहीं की या फिर इनकी भावनाओ को नहीं समझा. इन्हे  भावनात्मक रूप से नुकसान पहुंचाना ही इनके दुःख का सबसे बड़ा कारण बन जाता है. ये लोग स्वार्थी नहीं होते इसलिए जब कोई इनका फायदा उठाने कि सोचता है तो ये बहुत ज्यादा ही दुखी हो जाते है.

सिंह राशि के लोग Leo Deals with Sadness according Zodiac Astrology

राशिअनुसार जानें कब होते है आप दुखी – सिंह राशि के लोगों की सबसे बड़ी दुःख की बात यह होती है कि ये बहुत जल्दी ही किसी पर भी पूरा भरोसा कर लेते है. और जब कोई इनका ही अपना इनका विश्वास तोड़ दे. तो ये बिलकुल ही टूट जाते है. इन्हे अपनी इस आदत में सुधार लाना चाहिए. हमेशा ही भावनाओं में रहकर काम ना करें कभी प्रैक्टिकली होकर भी दिमाग से काम ले.

कन्या राशि के लोग Virgo Deals with Sadness according Zodiac Astrology

कन्या राशि के लोगो को हर चीज में परफेक्शन की चाहत होती है. कई बार इनकी यही खूबी इनकी सबसे बड़ी कमी बन जाती है. ध्यान रखें कि कोई भी चीज बिलकुल परफेक्ट नहीं होती. कहीं ना कहीं परफेक्शन की यही चाहत आपको परेशान भी करती है. आपको अपनी लाइफ में बैलेंस बनाकर चलने की जरूरत है.

तुला राशि के लोग Libra Deals with Sadness according Zodiac Astrology

राशिअनुसार जानें कब होते है आप दुखी – तुला राशि के लोग कभी भी एक ही चीज पर टिककर रहना बिल्कुल पसंद नहीं करते। इन्हे अपनी लाइफ में समय समय पर बदलाव पसंद होते है. कई बार ये खुशियों की तलाश में एक  जगह से दूसरी जगह पर भटकते हैं लेकिन फिर कभी ख़ुशी इनके हाथ नहीं लगती. आपको छोटी छोटी खुशियों को तलाशने की कोई जरूरत नहीं  है अब बस कुछ ऐसा ढूढ़े जो वाकई में आपको संतुष्ट और प्रसन्न रखे।

वृश्चिक राशि के लोग Scorpio Deals with Sadness according Zodiac Astrology

वृश्चिक राशि के लोग अक्सर दूसरों की खुशियों के लिए काम करते है. कई बार तो ये दूसरों को प्रसन्न करने के चक्कर में अपनी खुशियों का ध्यान नहीं रख पाते. और इन सभी के बीच आपकी इच्छाएं, आपकी खुशी व् आपकी मर्जी कहीं खो सी जाती है. आप दूसरों के सामने तो हमेशा ही खुश रखते है लेकिन भीतर ही भीतर आपको कई बातें बहुत परेशान कर रही होती है. आपको अब अपने बारे में भी कुछ सोचना चाहिए और अपने लिए भी कुछ समय निकालना चाहिए.

धनु राशि के लोग Sagittarius Deals with Sadness according Zodiac Astrology

धनु राशि के लोग स्वभाव से आशावादी होते है इन्हे अपनी लाइफ पर किसी का भी नियंत्रण पसंद नहीं होता. ये लोग बोलने से ज्यादा करने में विश्वास करते है. कई बार ये लोग इस बात को लेकर दुखी हो जाते है कि ये लाइफ को बस जीने के लिए जी रहे हैं. इन्हे ख़ुशी किस चीज से मिल रही है ये बात ये लोग जानने में बहुत देर लगा देते है. जिम्मेदारियां निभाना बहुत अच्छी बात है लेकिन जिम्मेदारियों के साथ ही अपनी वास्तविक खुशियों के बारे में सोचें।

मकर राशि के लोग Capricorn Deals with Sadness according Zodiac Astrology

राशिअनुसार जानें कब होते है आप दुखी – मकर राशि के लोगो के लोगो को कई बार छोटी से छोटी चीजों के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है. जो चीज आसानी से प्राप्त हो जाये वो इन्हे कई बार बहुत म्हणत के बाद भी प्रपात नहीं हो पाती जिस कारण ये लोग मायूस हो जाते है. लेकिन ये लोग इस बात को बखूबी जानते है कि दुःख के बाद खुशी मिलना भी निश्चित है. ध्यान रखें कि समय हमेशा एक जैसा नहीं रहता.

कुंभ राशि के लोग Aquarius Deals with Sadness according Zodiac Astrology

कुंभ राशि के लोग सबसे ज्यादा दुखी तब होते है जब इन्हे लगता है कि इनके जीवन में इनका कोई स्वतंत्र अस्तित्व नहीं है। कार्यक्षेत्र में ये टीम के लिए काम करते है तो वहीं घर पर ये लोग अपने परिवार के लिए जीते है. इस राशि के जातक चाहे कितने ही ट्रिप्स प्लान क्यों ना कर ले, कितना ही घूम फिर ले, शॉपिंग कर ले लेकिन असली ख़ुशी इन्हे तभी मिलेगी जब ये खुद को पहचानना शुरू करेंगे और खुद के लिए भी कुछ करना सीख जाएंगे।

मीन राशि के लोग Pisces Deals with Sadness according Zodiac Astrology

राशिअनुसार जानें कब होते है आप दुखी – मीन राशि के जातक तब सबसे अधिक दुखी होते है जो कोई इनका प्रिय इनका विशवास तोड़ दे या इनके अच्छे करने पर भी इनके साथ गलत व्यवहार करें. इन लोगो की सबसे बड़ी कमी यह होती है कि ये लोग अन्य लोगो से बहुत अधिक अपेक्षाएं रखते हैं और इसी बात से ये कई बार दुखी होते है. आपको यह समझने कि बहुत जरूरत है कि आपको वास्तविक खुशी सिर्फ एक ही व्यक्ति दे सकता है और वो है स्वयं आप.