राशिअनुसार जानें अपना लकी चार्म Lakey charm by your rashi astrology

राशि से जानें क्या है आपका लकी चार्म your lucky charm according rashi

राशिअनुसार जानें अपना लकी चार्मराशिअनुसार जानें अपना लकी चार्म – हर व्यक्ति ये चाहता है कि उसे जिंदगी में हमेशा सफलता मिले, प्रेम, विवाह, कैरियर, धन और भाग्य हर छेत्र में व्यक्ति सफलता चाहता है. पर ऐसा बहुत काम होता है क्योंकि जिंदगी में कोई न कोई छोटी मोटी परेशानियां आती रहती हैं.

अगर आप भी ऐसा ही चाहते हैं तो यह काफी हद तक संभव भी है बीएस आपको अपनी राशि अनुसार लकी चार्म का उपयोग करना होगा. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बताया गया है कि प्रयेक राशि का किसी न किसी वस्तु पर अपना विशेष प्रभाव होता है. इसलिए ऐसी चीजे साथ में रखने से उस व्यक्ति के राशि और उसके ग्रहो पर अच्छा प्रभाव पड़ता है. अगर आप भी अपने हर कार्य में सफलता चाहते हैं तो यहाँ पर बताये गए राशिअनुसार लकी चार्म हमेशा अपने पास रखें.

राशिअनुसार कैसे जाने अपना लकी चार्म Lucky charm according to your Zodiac Signs 

मेष राशि के लिए लकी चार्म (Lucky charm for Aries)

मेष राशि वाले लोग लकी चार्म के रूप में लाल हकीक पत्थर हमेशा अपने साथ में रखें, ऐसा करने से आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी और आपके बिगड़े काम भी जल्द ही बन जायेंगे. अगर आप कभी भी किसी अच्छे या जरुरी काम के लिए कही जाए तो इसे ले जाना न भूले. 

वृष राशि के लिए लकी चार्म (Lucky charm for Taurus) 

धन कि देवी माँ लक्ष्मी को कोड़ी बहुत प्रिय होती हैं, वृष राशि वाले लोग अगर सफ़ेद रंग कि कोड़ियो को हमेशा अपने पास रखें तो उनका भाग्य प्रबल होगा. आपके हर बिगड़े कार्य जदल ही बनेंगे.

राशि अनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मिथुन राशि के लिए लकी चार्म (Lucky charm for Gemini) –

मिथुन राशि वाले लोग अपने लकी चार्म के रूप में गणेश रुद्राक्ष को अपने साथ हमेशा रखें, इससे आपको आपके सभी कार्यो में सफलता जरूर मिलेगी.

कर्क राशि के लिए लकी चार्म (Lucky charm for Cancer)-

कर्क राशि वाले लोग चाँदी के चंद्रमा को हमेशा पाने पास में रखें, इसे रखें से आपको आपके सभी कठिन और बिगड़े कार्यो में आसानी से सफलता प्राप्त होगी.

सिंह राशि के लिए लकी चार्म (Lucky charm for Leo) –

जिन लोगो की राशि सिंह है वे अपने लकी चार्म के रूप में तांबे का बना सूर्य का लॉकेट हमेशा साथ में रखे इससे आपकी सभी धन सम्बन्धी समस्या खत्म हो जाएँगी और आपको कभी भी धनहानि नहीं होगी साथ ही आपके सभी कार्य सफल होंगे. 

कन्या राशि के लिए लकी चार्म (Lucky charm for Virgo) –

कन्या राशि वाले लोग गणेश जी का लॉकेट पहन या फिर लॉकेट हमेशा अपने पास में रखें, इससे आपके सभी कार्य रुके हुए कार्य जल्द बन जायेंगे और आपको कभी भी असफलता का सामना नहीं करना पड़ेगा.

तुला राशि के लिए लकी चार्म (Lucky charm for Libra) –

तुला राशि वाले लोग अपने लकी चार्म के रूप में गोमती चक्र को हमेशा अपने साथ में रखें, इससे आपका आत्मविश्वास बढेगा और आप अपने हर काम सफलता प्राप्त करेंगे. साथ ही आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी.

वृश्चिक राशि के लिए लकी चार्म (Lucky charm for Scorpio) –

वृश्चिक राशि वाले लोग हाथी के दाँत से बनी कोई भी वास्तु या फिर लॉकेट पहने या अपने पास में रखें, इस करने से आपका यश और कीर्ति बढ़ेगी और आपके हर बिगड़े काम जल्द ही बनेंगे.

धनु राशि के लकी चार्म (Lucky charm for Sagittarius) –

धनु राशि वाले जातक अपने लकी चार्म के रूप में हल्दी की गांठ को हमेशा अपने पास में रखें, इससे उन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी.

मकर राशि के लिए लकी चार्म (Lucky charm for Capricorn) –

मकर राशि वाले जातक अपने लकी चार्म के रूप में फिरोज रत्न को लॉकेट में पहनें इससे आपका भाग्य हमेशा आपका साथ देगा और आपको आपके हर कार्य में सफलता मिलगे साथ ही आपकी धन सम्बन्धी सभी परेशानियां भी दूर हो जाएँगी.

कुम्भ राशि के लिए लकी चार्म (Lucky charm for Aquarius) –

कुम्भ राशि के स्वामी शनि देव हैं, अतः इस राशि के लोग अष्ट धातु की अंगूठी को हमेशा पहनें, इससे आपके किस्मत का सितारा हमेशा चमकते रहेगा और आपके सभी बिगड़े काम बन जायेंगे, कभी आपके किसी भी काम में रूकावट नहीं आएगी.

मीन राशि के लिए लकी चार्म (Lucky charm for Pisces) –

मीन राशि वाले जातक लकी चार्म के रूप में सोने के चैन या फिर अंगूठी हमेशा पहनें, इससे आपको हमेशा सफलता मिलेगी और आपके हमेशा सुखी रहेंगे. आपको कभी भी किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी साथ ही धन सम्बन्धी हानि भी नहीं होगी.