राशिअनुसार आपका लकी कलर Lucky Color for Your Zodiac Sign Horoscope 2018

राशिअनुसार जाने 2018 में अपना लकी कलर 2018 Your Lucky Color

Lucky Color Zodiac 2018 रंगों का हमारे जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल की शुरुआत में ग्रहों की स्थिति देखते हुए हर राशि के लिए कुछ रंग विशेष रूप से शुभ साबित होते हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर राशि के लिए इसकी गणना थोड़ी अलग है।Lucky Color Zodiac 2018 रंगों का हमारे जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल की शुरुआत में ग्रहों की स्थिति देखते हुए हर राशि के लिए कुछ रंग विशेष रूप से शुभ साबित होते हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर राशि के लिए इसकी गणना थोड़ी अलग है।

ध्यान रखें कि लकी रंगों का अर्थ हमेशा के लिए आपकी परेशानियां दूर करना नहीं, बल्कि विपरीत परिस्थितियों को कुछ हद तक के लिए आपके अनुकूल करना है। राशिअनुसार इन भाग्यशाली रंगो का इस्तेमाल करके अपने आसपास की नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा में बदला जा सकता है. तो आइये जानते है की राशि अनुसार साल 2018 में आपके लिए कौन सा रंग लकी होगा.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मेष राशि Aries Lucky Color Zodiac 2018-

मेष राशि का ग्रह मंगल है और इसलिए मेष राशि वालों के लिए लाल रंग भाग्यशाली होता है। साल 2018 में आपके लिए लाल रंग के साथ साथ लेमन ग्रीन या एमरल्ड ग्रीन का अधिक से अधिक प्रयोग करना लकी साबित होगा. यह आपके कामों को बनाने में आपकी मदद करेगा.

वृष राशि Taurus Lucky Color Zodiac 2018-

वृष राशि शुक्र से प्रभावित होती है आपकी राशि के लिए साल 2018  में  एप्पल ग्रीन और वर्मिलियन रेड  खास तौर से लकी रहेंगे। खास मौकों पर इन रंगों का प्रयोग करना आपके भाग्य में और भी अधिक वृद्धि करेगा.

मिथुन राशि Gemini Lucky Color Zodiac 2018-

मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध है और बुद्ध को हरा रंग विशेष प्रिय होता है। इसी वजह है हरा रंग आपके लिए हमेशा ही अच्छा रहता है. साल 2018 में भी यदि आप बुधवार के दिन कपड़ों तथा डेली लाइफ में इस्तेमाल की जाने वाली अन्य चीजों में हरे रंग का अधिक से प्रयोग करे तो ये आपके लिए लाभकारी साबित होगा . इसके साथ ही लाइट ग्रे कलर भी आपके लिए लकी साबित होगा.

कर्क राशि Cancer Lucky Color Zodiac 2018-

कर्क राशि चंद्रमा से प्रभावित होने के कारण मानसिक अशांति और परेशानियां देती हैं। साल 2018 में किसी भी मौके पर यदि आप फिरोजी और  रेड कलर का इस्तेमाल करते है तो ये आपके भाग्य को और भी अधिक चमका सकता है. अगर यह संभव ना हो तो सोमवार के दिन समुद्री नीला या हल्का नीला रंग का इस्तेमाल भी आप कर सकते है.

सिंह राशि Leo Lucky Color Zodiac 2018-

सिंह राशि सूर्य से प्रभावित होती है इस कारण सिंह राशि के लोगो के लिए कॉपरी, व्हाइट या गोल्डन कलर्स और इनके शेड्स बहुत ही लकी साबित होते है. वर्ष 2018 का ‘अर्थ एलिमेंट’ से प्रभावित होने के कारण इस साल ये रंग आपके भाग्य में कई गुना वृद्धि करेंगे.  कुछ ख़ास मौकों पर आप लाइट ग्रीन का प्रयोग भी कर सकते है ये आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा.

कन्या राशि Virgo Lucky Color 2018-

यह राशि बुध से प्रभावित है साल 2018  में कन्या राशि के लिए ग्रीन कलर बहुत ही शुभ रहेगा, इसके अलावा फिरोजी और ब्लू कलर का प्रयोग भी आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा. बुधवार के दिन खास तौर से हरे रंग का प्रयोग आपके जीवन में लकी साबित होगा.

तुला राशि Libra Lucky Color Zodiac 2018-

तुला राशि के लोग शुक्र गृह से प्रभावित रहते है ये अपने स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। साल 2018 में ग्रीन और ब्लू रंग आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेंगे। शुक्रवार के दिन आप क्रीम कलर या ऑफ-व्हाइट रंगों का प्रयोग भी कर सकते है ये आपके लक को और अधिक बड़ा देंगे.

वृश्चिक राशि Scorpio Lucky Color Zodiac 2018-

कहा जाता है की वृश्चिक राशि के लोगो में एनर्जी बहुत अधिक होती है. साल 2018 में आपके भाग्यशाली रंगों की बात की जाए तो आपके लिए पर्शियन ब्लू बहुत ही लकी रहेगा. अगर आप महत्वपूर्ण दिन और कामों के लिए इस रंग का इस्तेमाल करे तो आपको सफलता अवश्य ही मिलेगी.

धनु राशि Sagittarius Lucky Color Zodiac 2018-

धनु राशि बृहस्पति गृह से प्रभावित होती है जिस कारण इस राशि के लिए पीला रंग बहुत ही शुभ माना गया है.  लेकिन अगर साल 2018 में आपकी राशि के लकी कलर की बात करे तो आपके लिए खाकी रंग और ऑरेंज रेड बहुत ही लकी रहेंगे. ये आपके काम बनाने में आपकी मदद करेंगे. मंगलवार के दिन पीला पहनना आपका भाग्य को और भी अधिक बढ़ाएगा।

मकर राशि Capricorn Lucky Color Zodiac 2018-

मकर राशि के स्वामी-ग्रह शनिदेव हैं साल 2018 में यदि मकर राशि के लोग नीले रंग का प्रयोग करे तो ये आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा. नए साल में लकी रंग का अधिक प्रयोग करना आपको मुश्किलों से बचाकर रखेगा,  इसके अतिरिक्त पाइन और ग्रीन कलर भी इस वर्ष आपके लिए शुभ रहेंगे।

कुंभ राशि Aquarius Lucky Color Zodiac 2018-

कुम्भ राशि के लोगो के लिए साल 2018 में रेड, एप्पल ग्रीन और स्काई ब्लू शुभ रंग होंगे। इसके अलावा कुंभ राशि के लोगो के लिए शनिवार के दिन वॉयलेट या मिडनाइट ब्लू रंगों का प्रयोग करना आपके लक को और बढ़ाने में लाभकारी रहेगा.

मीन राशि Pisces Lucky Color Zodiac 2018-

मीन राशि जलतत्व की राशि है. वर्ष 2018 में ग्रीन और इसके शेड्स मीन राशि वालों के शुभ फलदायक रहेंगे.  बृहस्पतिवार के दिन मटमैला पीला रंग आपको बहुत अधिक आर्थिक लाभ कराएगा अपनी राशि के अनुसार रंगों का प्रयोग आपको सफलता दिलाएगा.

FAQ-

प्रश्न- राशिअनुसार लकी कलर का हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है?

उत्तर- राशिअनुसार लकी कलर हमें जीवन में शुभ परिणाम देते है.

Question- What does affect Lucky Colors on our lives?

Answer- According to zodiac, Lucky Color gives us the best results in life.

प्रश्न- मेष राशि के लिए साल 2018 में लकी कलर कौन सा है?

उत्तर- मेष राशि वालों के लिए 2018 में लाल रंग भाग्यशाली होगा.

Question- What is the Lucky Color of Aries in 2018?

Answer- Red color will be lucky for Aries in 2018.

प्रश्न- 2018 में वृषभ राशि के लिए कौन सा कलर लकी साबित होगा?

उत्तर- वृषभ राशि के लिए साल 2018  में  एप्पल ग्रीन और वर्मिलियन रेड लकी रहेंगे.

Question- Which color will be lucky for Taurus in 2018?

Answer- Apple Green and Vermilion Red are Lucky color for Taurus in 2018.

प्रश्न- कर्क राशि का 2018 में शुभ रंग कौन सा है?

उत्तर- कर्क राशि का 2018 में फिरोजी और रेड शुभ रंग होगा.

Question- Which is the auspicious color of Cancer amount in 2018?

Answer- Cancer amount will be Red color is auspicious color in 2018.