रात में डरकर टूट जाती है अगर नींद तो अपनाये ये तरीके How to Stop the Nightmares

डरावने सपनों से छुटकारा कैसे पाए What should to get rid of Nightmares

रात में डरकर sleeping tipsरात में डरकर कई बार जब हम गहरी नींद में सोते है तो हमे नींद में कुछ ऐसी बाते या चीजे दिखाई देती है, जिनसे रात में डरकर हमारी नींद अचानक खुल जाती है. हम में से ही कुछ लोग ऐसी भी है जिनके लिए यह समस्या आम बात है अथार्त उन्हें ये नींद खुलने की परेशानी रोज ही होती है.

इस समस्या से बचने के लिए वास्तु शास्त्र की मदद ली जा सकती है। वास्तु में कुछ ऐसे आसान बातें बताई गई हैं, जिनकी मदद से व्यक्ति आप बुरे और डरावने सपनो से छुटकारा पा सकता है.

रात में डरकर नींद खुल जाने पर क्या करें Tips to Avoid Nightmares 

छोटी इलायची का प्रयोग Tips to stop Bad Dreams –

यदि आप रात को डरावनी आवाज या डरावने सपनो की वजह से अचानक उठ जाते है तो 5 से 6 छोटी इलायची एक कपड़े में बांधकर अपने तकिये के पास या तकिये के निचे रखे ले. ऐसा करने से आपको रात में डरावने सपने आने बन्द हो जायेंगे.

इसे भी पढ़ें  –

 पानी से भरे तांबे के बर्तन का प्रयोग How to stop Nightmares –

यदि आपकी नींद रात में डरकर बार – बार टूट जाती है या आपको नींद में डर लगने लगता है तो पानी से भरा हुआ लोटा या तांबे का बर्तन अपने बिस्तर के पास रखे. और सुबह उस तांबे के बर्तन के पानी को पोधो में डाल दें.

अपने तकिये के पास रखे चाकू Tips to stop Bad Dreams –

वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि आपको रात में डर (रात में डरकर) सताये या आपको भयंकर सपने सताये तो अपने तरकिये के पास या तकिये के निचे चाकू रखे दे. ऐसा करे से आपको रात में डरावने सपने नही सतायेंगे.

पीले चावल Tips to get rid of Nightmares –

पीले चावल के प्रयोग से भी हम डर या बुरे सपनो से बच सकते है. बस आपको अपने तकिये के नीचे किसी कागज या किसी कपड़े में थोड़े से पीले चावल बाँधकर रखने होंगे. यदि आप ऐसा करते है तो आप अपने बुरे सपनो से छुटकारा पा लेंगे.

बाल बांध कर सोये How to stop Nightmares –

रात में डरकर – रात में बाल खुले रखकर सोने से भी हमे बुरे सपने आते है जिसे कारण हमारी नींद पूरी नही हो पाती. इसलिए ध्यान रखे बाल हमेशा बांधकर ही सोने चाहिए.

इसके आलावा, सोने से पहले अपने बिस्तर को साफ कर ले. गन्दे या अव्यवस्थित बिस्तर पर सोना भी रात में डरावने सपनो के आने का कारण बनता है. और इसके साथ ही ध्यान रखे जिस कमरे या पलंग में सोते है वहाँ आसपास जुटे चप्पल ना हो. पलंग के नीचे या आसपास रखे जूते चप्पल भी बुरे सपनो के आने का करना बनते है.