रात को तकिये के निचे क्यों रखते है लहसुन why do garlic put under the pillow

सौभाग्य प्राप्ति के लिए Garlic के उपयोग Garlic use for Good fortune

लहुसन को आयुर्वेद और चिकित्सा के क्षेत्रों में सबसे महत्वपूर्ण चीजों और खाद्य पदार्थों में से एक माना जाता है. इसमें इतने सारे पौषक तत्व हैं कि ये अकेला ही पुरे शरीर की देखभाल कर सकता है.

इसीलिए अनेक घरों में रोजाना खाने में लहसुन का प्रयोग किया जाता है. आज यहाँ पर हम आपको बताएंगे की लहसुन को रात को तकिये के निचे रखने से आखिर क्या होता है ?

अच्छी नीड के लिए लहसुन का प्रयोग (Garlic use for good sleeping) –

ऐसा माना जाता हैं कि अगर लहुसन को तकिये के नीचे रख कर सोया जाए तो इससे नींद बहुत अच्छी आती है. और किसी भी प्रकार के बुरे सपने भी नहीं आते हैं.

सौभाग्य प्राप्ति के लिए तकिये के नीचे रखा जाता हैं लहसुन (Garlic is kept under the pillow for good luck) –

लहुसन को तकिये के नीचे रखकर सोने से ऐसा कहा जाता है कि सौभाग्य की प्राप्ति होती है. अगर आप इसे अपनी जेब में रखें तो आपको धन की कमी कभी भी नहीं होगी. कई ऐसे लोग भी है जो लहुसन से अपने बर्तनों को मांजते है क्योकि ऐसा माना जाता है कि इस तरह घर की नकारात्मकता दूर होती है.

लहसुन के कुछ खाश गुण (Some good qualities of garlic) –

ये तो सभी जानते हैं कि लहसुन में अनेक तत्व पा जाते हैं पर अलीसिन इसका सबसे शक्तिशाली तत्व है. ये शरीर की शक्ति को बढाता है और सभी रोगों से रक्षा भी करता है. ध्यान रहें कि लहसुन को कभी भी पकाकर ना खाएं क्योकि ऐसा करने से उसके सभी पौषक तत्व खत्म हो जाते है, उसे खाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप उसे कच्चा ही खाएं.