रविवार को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 Sunday Born People Rashifal 2020

रविवार जन्मे लोग राशिफल 2020 Ravivar Ko Janme Log Rashifal 2020

रविवार को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 Sunday Born People Rashifal 2020  आज हम आपको बताएँगे रविवार को जन्मे लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे रविवार को जन्मे लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

सबसे पहले बात करते है रविवार को जन्मे लोगो की लकी चीजों के बारे में –

लकी नंबर – 7

लकी कलर – लाल

लकी डे – सोमवार, शुक्रवार और रविवार

स्वभाव –

रविवार के दिन जन्मे लोगो पर सूर्य ग्रह का विशेष प्रभाव रहता है। जिस वजह से ये लोग तेजस्वी, और भाग्यशाली होते हैं. ये लोग सोच समझकर बोलते हैं और इनका बोलना लोगो को ज्यादातर पसंद आता है। इस दिन जन्मे लोग काफी संवेदनशील होते हैं इसलिए किसी की भी बात का अगर इन्हे बुरा लग जाए तो काफी लम्बे समय तक उसी बात को सोचते रहते है. इनके पास पैसों की कोई कमी नहीं रहती. यही नहीं बल्कि अपने टैलेंट से ये धन कमाने के कई तरीके खोज भी लेते है. अतः ये लोग अपने बल पर पैसे कमाने की क्षमता रखते हैं. वैसे तो ये शांत नजर आते है लेकिन अन्याय देखते हुए इन्हे गुस्सा भी बहुत जल्द आता है. ये लोग किसी के अंतर्गत कार्य करना पसंद नहीं करते हैं. और न ही अपनी जिंदगी में किसी का हस्तक्षेप पसंद करते है.  इनमें एक खूबी यह भी होती है कि ये सबकी मदद करने को तैयार रहते है. रविवार को जन्मे जातक किसी भी क्षेत्र में अपने कठिन परिश्रम से ऊंचाइयों को छू लेते हैं। ये लोग अपनी मेहनत से दूसरों के लिए मिसाल और प्रेरणा बन जाते हैं। प्यार में इनका स्वभाव बहुत ही इमोशनल और केयरिंग रहता है . अपने पार्टनर की  जरूरतों का ये बहुत ख्याल रखते है और उन्हें खुश रखने का प्रयास करते है.

शिक्षा – भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार स्टूडेंट्स के लिए यह नव वर्ष अच्छा रहेगा। इस वर्ष छात्रों को अपनी मेहनत से परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। शिक्षा के प्रति आपका लगाव देखने लायक होगा। उच्च शिक्षा के लिए प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान का चयन किया जाए तो भविष्य संवर सकता है। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचे. बल्कि किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से ही कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले. इस वर्ष छात्रों का पढ़ाई में सफलता के लिए दृढ़ निश्चय बना रहेगा। पढ़ाई में आपकी मेहनत और लगन आपके भविष्य का रास्ता तय करेगी। किसी कॉम्टीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं इस वर्ष उनको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। यदि छात्र पढ़ाई के प्रति कड़ी मेहनत करेंगे तो बड़ी से बड़ी परीक्षा में सफल हो सकते हैं। क्योकि इस साल छात्रों को मेहनत के साथ ही भाग्य का भी साथ मिलेगा. कुल मिलाकर छात्रों के लिए साल 2020 शिक्षा के दृष्टि से बहुत ही महत्त्वपूर्ण रहने वाला है

लव लाइफ- भविष्यफल 2020

प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल आपके लिए यादगार रहेगा. इस साल आपके सामने कई ऐसे मौक़े भी आएंगे जिनमें आप अपने प्रियतम के साथ रोमांस भरे पल को व्यतीत करेंगे। उनके साथ आप किसी ट्रिप पर जाने का प्लान भी बना सकते है. जिससे आप दोनों के बीच के रिश्ते और मजबूत होंगे. लव कपल्स के साथ ही इस वर्ष मैरिड कपल्स के लिए भी यह साल सुखद रहेगा. क़दम-क़दम पर आपको अपने लाइफ़ पार्टनर का साथ मिलेगा। जीवनसाथी से आपको अपने हिस्से का समय मिलेगा. साल के दूसरे चरण में वैवाहिक जीवन में ख़ुशहाली आएगी। जिन जातको की विवाह में देरी या कोई परेशानी आ रही है उनकी परेशानियां भी इस वर्ष समाप्त होने के योग है. कुल मिलाकर प्रेम सम्बन्धो के लिए यह साल आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है.

नौकरी व्यवसाय – भविष्यफल 2020

करियर राशिफल 2020 के अनुसार करियर के मामले में यह साल आपको काफी अच्छे संकेत कर रहा है। साल के शुरूआती महीनो में आपको करियर के क्षेत्र में कुछ उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते है.  अपने प्रयासों और कड़ी मेहनत से आप करियर में ऊंची छलांग लगा सकते हैं। कार्यस्थल पर अपने प्रदर्शन में सुधार होने की उम्मीद भी आप कर सकते हैं।  कारोबारियों के लिये साल का मध्य भाग अच्छे परिणाम लेकर आएगा। इस समय आपको अपनी मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे. अगर आप नए काम या बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो सोच – समझकर और किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बाद ही करें। जिससे आपको दिक्कतों का सामना ना करना पड़े. कुल मिलाकर देखें तो करियर के मामले में यह साल आपके लिए एवरेज रहने वाला है.

पारिवारिक जीवन – भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार, इस वर्ष आपको घर में सुख-शांति का वातावरण देखने को मिलेगा। परिजनों के बीच प्रेमपूर्ण संबंध रहेंगे। घर में परिजनों का स्वास्थ्य एक दम दुरुस्त होने की संभावना है। अपने परिजनों की मदद से आप कोई नया काम शुरू भी कर सकते है. इस दौरान आप कोई नया घर अथवा वाहन ख़रीद सकते हैं। घर में कोई पवित्र कार्य जैसे शादी-विवाह, पाठ-पूजा आदि होने की संभावना है। इस साल आपको सलाह दी जाती है कि घर में बड़े बुजर्गों का सम्मान करें और अच्छे कामों में उनका आशीर्वाद लें। कुल मिलाकर साल 2020 में घर में सुख-शांति और वैभव का आगमन होगा।

आर्थिक स्थिति- भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आपको अपने आर्थिक जीवन में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ के पूर्ण योग बन रहे हैं। व्यापार में कुछ नए-नए आइडिया आपके आर्थिक लाभ को बढ़ाने मे आपकी मदद करेंगे। इस वर्ष ना सिर्फ आप अच्छा धन कमाएंगे बल्कि आप धन एकत्रित करने में सफल रहेंगे। इस वर्ष समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा। नौकरी पेशा जातको की आमदनी में वृद्धि की अपार संभावना  है। आय के साथ-साथ आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। कोशिश करें कि आमदनी और ख़र्चों में एक प्रकार का बैलेंस बना रहे। कुल मिलाकर इस वर्ष अधिकतर समय आपका फ़ानैंशियल स्टेट्स मजबूत होगा।

स्वास्थ्य- भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार इस साल आपका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा. मौसम का बदलता मिजाज आपको छोटी- मोटी स्वास्थ्य संबधी परेशानी में डाल सकता है. इसलिए स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों से बचने के लिए और खुद को फिट और एनर्जेटिक रखने के लिए आपको रोजाना सैर करनी चाहिए सुबह की ताज़ी हवा आपको दिनभर तरोताजा रखने में मदद करेगी। अपने खानपान का सही रूटीन बनाये ताकि आप बेहतर स्वास्थ्य पा सके.