रविवार के दिन लाल कपडे पहनने के लाभ और फायदे Lucky Color Dress for Sunday

रविवार के दिन लाल कपडे पहनने से क्या होता है which color dress to wear on Sunday

ये तो सभी लोग जानते हैं की हफ्ते में सात दिन होते हैं ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की यदि वार के हिसाब से कपड़े पहने जाय तो दिन भी शुभ रहता है तथा सुख-सम्रद्धि भी मिलती है. आज हम आपको बताएंगे की रविवार के दिन लाल और गुलाबी रंग के कपडे क्यों पहने जाते हैं और इससे क्या लाभ या फायदा होता है.

रविवार यानी छुट्टी का दिन इस दिन दुनियाभर में कोई भी इंसान काम करना पसंद नहीं करता। इसके अलावा कहा जाता है की रविवार का दिन सूर्य देव का होता है. हर दिन के लिए अलग रंग और अलग वस्त्र पहनना अच्छा साबित हो सकता है। रविवार का दिन भगवान सूर्य को समर्पित है और ज्योतिष भाषा में सूर्य को अलगाव का ग्रह कहा जाता है। इसके अलावा रविवार का दिन सूर्य उपासना के लिए सबसे उत्तम माना गया है।

इस दिन सूर्य को जल चढ़ाने, मंत्र का जाप करने और सूर्य नमस्कार करने से बल, बुद्धि, विद्या, वैभव, तेज, ओज, पराक्रम आदि की प्राप्ति भी हो सकती है. रविवार का दिन सूर्य देव का होने के कारण इस दिन गुलाबी, संतरा , सुनहरा रंग धारण करना बहुत ही शुभ माना जाता है

तथा यह भी कहा जाता है की रविवार के दिन खिले-खिले रंगों के कपड़े पहनना बहुत ही शुभ होता है साथ ही ऐसे कपडे पहनने से व्यक्ति का दिन अच्छा गुजरता है और बुद्धि का भी विकास होता है. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य का प्रभाव नकारात्मक पड़ रहा है तो उसे सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए लाल रंग पहनना चाहिए।