ये लोग जीवन में कभी नहीं बन सकते है धनवान These people never get rich in your whole life

बनना चाहते है धनवान तो रखे ध्यान You get rich in your life

धनवान बनना भला कौन नहीं चाहता है आज लगभग हर इंसान की यही इच्छा या चाहत होती है कि उसके पास धन-दौलत, गाडी-बंगला, और रुतबा हो, लेकिन ये इच्छा हर किसी की पूरी नहीं हो पाती है. ऐसे कौन से व्यक्ति है,जो कभी धनवान नहीं बन सकते या जिनके पास हमेशा धन की कमी रहेगी.

नशा करने वाले लोग नहीं बन सकते है अमीर Drug addict people never get rich

शास्त्रो में भी यही बताया गया है कि जो लोग नशा करते है या नशीली चीज़ों का सेवन करते है ऐसे लोग  अपने जीवन में कभी धनवान नहीं बन सकते. साथ ही अगर ऐसे लोगो के पास लाखों का खजाना भी होगा तो भी उनके पास धन की कमी हमेशा ही रहेगी. इसलिए धनवान बनने की इच्छा रखने वाले लोगो को नशे से दूर रहना ही चाहिए .

लालची या स्वार्थी व्यक्ति Greedy people

इस दुनिया में धन पाना तो हर किसी की इच्छा होती है. पर कई बार लोग धन पाने की चाहत में अपनी मर्यादा और अपनी अच्छाई भूल ही जाते है. और केवल धन के पीछे ही भागते रहते है. यदि पैसो की लालच में आकर हम दूसरो को अपमानित करते है तो धन कभी भी आपका सम्मान नहीं करता. अर्थात इस व्यक्ति कभी धनवान नहीं बन सकता जो लालची हो और लालच में आकर बुराई की राह पर चल पड़े .

अपने पार्टनर को धोखा देने वाले लोग Cheating our partner

जो भी लोग अपने पार्टनर को धोखा देते है ऐसे लोग भी कभी अपनी लाइफ में अमीर नहीं बन सकते है. जीवन में वही इंसान धनी बन सकता है जो अपने प्यार और रिश्तों की क़द्र करना जनता हो.

अभिमानी लोग Arrogant people

हमारे शास्त्रों में भी यह बात बताई गयी है कि जिन लोगो का व्यवहार दूसरों  के प्रति रूखा और जिन लोगो के किसी भी चीज का बहुत अधिक अभिमान होता है ऐसे लोग जीवन में कभी भी अमीर नहीं बन सकते है. क्योकि अभिमानी व्यक्तियों का अभिमान हमेशा ही उनकी सफलता के मार्ग में रूकावट बनकर खड़ा रहता है.

दूसरे के लिए काम करने वाले लोग Job under other people

ऐसा माना गया है कि दूसरे के लिए काम करने वाले लोग अपनी लाइफ में कभी भी खुश नहीं रहते है. वे लोग हमेशा ही पैसा बचाने के लिए जीवनभर संघर्ष करते रहते है ऐसे लोग अपनी लाइफ में कभी भी धनवान नहीं बन सकते है. 

बिना सोचे-समझे कार्य करने वाले लोगPeople who work randomly 

ऐसे लोग भी अपनी लाइफ में कभी अमीर नहीं बन सकते है जो लोग बिना सोचे समझे काम करते है किसी भी काम को करने से पहले उस काम की प्लानिंग करना बहुत जरूरी होता है प्लानिंग करके काम करने  से समय की बर्बादी नहीं होती है और काम में भी सफलता मिलती है .