मोबाइल हैंग की समस्या का निवारण Phone Hang Solution Tips and Solving Screen Problems

मोबाइल हैंग होने की समस्या से कैसे पाए छुटकारा Easy Ways to Solve Hanging Problem –  

मोबाइल हैंगमोबाइल हैंग समस्या- आज के समय में टच स्क्रीन मोबाइल बहुत ही जरूरी हो गया है लोग पसंदीदा खाने के बिना रह सकते है लेकिन मोबाइल के बिना नहीं। टच स्क्रीन मोबाइल ने लैपटॉप, कम्प्यूटर ,घडी जैसे और भी बहुत सारे यंत्रो की जगह ले ली है।

  1. कभी-कभी टच स्क्रीन मोबाइलों में हैंगिंग की दिक्कत शुरू हो जाती है। यह समस्या आज बहुत बड़ी समस्या बन गया है बहुत सारे लोग टच स्क्रीन के हैंग होने की शिकायतें करते है  जैसे किसी को तत्काल कॉल करनी हो और फ़ोन हैंग हो जाये, ऑफिस का काम करते-करते मोबाइल का हैंग हो जाना आदि ऐसी समस्याए है. जिनकी वजह से हमारा वक़्त बर्बाद होता है और हमारा काम भी नहीं होता अगर हम अपने मोबाइल की सही से देखभाल करे तो ऐसी समस्याओं से बचा जा सकता है।
  2. मोबाइल हैंग होने की समस्या का निवारण जरुरी हो गया है इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे आसान उपाय लाये है जिन्हे अपनाकर आप अपने मोबाइल की हेंगिंग समस्याओ से छुटकारा पा सकते हैं।
  3. फोन यूज करते समय हम एक साथ कई एप्लिकेशन को खोलते जाते हैं। सभी एप्लिकेशन बैकग्राउंड में रन कर रहे होते है। ऐसे में कोशिश करें कि टास्क मैनेजर के माध्यम से एप्लिकेशन को बंद कर दें। ढेर सारे एप्लिकेशन को रन करने की वजह से भी फोन हैंग हो सकता है।

Mobiles hang problem solution step by step

  1. अपने फ़ोन में अनावश्यक डेटा न रखे जैसे कि वीडियो,गाने और फोटो इससे फ़ोन की मेमोरी पर दबाव पड़ता है और फ़ोन हैंग होने लगता है।  इसलिए कोशिश करे की जो आवश्यक डाटा आपको चाहिए आप उसे ही यूज करे बाकि सब हटा दें।
  2. ध्यान रहे आपका फोन पानी के पास न हो पानी के पास फोन रखने से फोन के अंदर नमी आ जाती है जिससे फोन की स्क्रीन हैंग होने लगती है। 
  3. फ़ोन को कभी भी किसी भारी सामान के नीचे नहीं रखें इससे स्क्रीन पर दबाव बनता है और आपका टच हैंग होने लगता है।
  4. फोन हैंग होने का एक कारण आपका मैमोरी कार्ड भी हो सकता है। यदि आपके फोन में 32जीबी तक के मैमोरी कार्ड का सपोर्ट है और आपने 32जीबी का कार्ड उपयोग किया है तो कोशिश करें कि कार्ड को पूरा न भरे। अधिकतम क्षमता से कम का ही मैमोरी कार्ड का उपयोग करें तो ज्यादा बेहतर होगा।