मोबाइल स्क्रीन को टूटने से बचाने के उपाय How to fix a broken, cracked smartphone screen tips

जानें कैसे बचाएं फोन को स्क्रेच होने से How to Save the Phone With Scratches-

मोबाइल स्क्रीनअधिकतर देखा गया है की लोगो के फ़ोन की स्क्रीन टूट जाती है.अक्सर हाथ से फोन छूट कर गिर जाता है। ऐसे में कई बार बच भी जाता है लेकिन ज्यादातर मामलों में मोबाइल स्क्रीन टूट ही जाती है। क्या आप जानते हैं आपके स्मार्टफोन की सिक्योरिटी कितनी जरुरी है.

हर डिवाइस की सुरक्षा की तरह ही नए मोबाइल स्क्रीन की सुरक्षा भी जरुरी है आज के समय में हमारे सभी काम मोबाइल से हो रहे हैं ऐसे में यदि किसी कारणवश हमारा फ़ोन टूट जाये तो नुक्सान के साथ-साथ हमारा डाटा भी चला जाता है इसलिए फ़ोन की स्क्योरिटी बहुत जरुरी है। आज हम आपको बताएंगे की मोबाइल स्क्रीन को टूटने से कैसे बचाया जा सकता है।

मोबाइल स्क्रीन को टूटने से बचाने के उपाय How to Save Mobile Screen broken –

कई बार मोबाइल फ़ोन हमारे हाथ से छुट कर फर्श पर गिर जाता है या किसी कारण पॉकेट में डिस्प्ले टूट जाती है और जब स्मार्टफोन की डिस्प्ले या टच एक बार टूट जाये तो नई डिस्प्ले अच्छे से चल नहीं पाती है इसलिए एक अच्छी क्वालिटी का स्क्रीन गार्ड लगवाएं, फ़ोन की सिक्योरिटी के लिए टेम्पर्ड ग्लास स्क्रीन प्रोटेक्टर सबसे अच्छा उपाय है ये ग्लास स्क्रीन प्रोटेक्टर की तरह है, इससे आपके मोबाइल स्क्रीन सेफ रहेगी।

मोबाइल टूटने से कैसे बचाये

आपके फ़ोन की स्क्रीन स्क्रैच या टूटने से बच  जाएगी। ये बाजार में आपको आसानी से मिल जायेंगे या फिर आप इसेऑनलाइन के जरिये भी मंगा सकते है।

स्मार्ट फ़ोन में बैक कवर लगवाने से फ़ोन के पिछले हिस्से की सिक्योरिटी बढ़ जाती है यदि आपका मोबाइल अचानक गिर जाये तो बैक कवर आपके मोबाइल की बॉडी की सुरक्षा करता है और मोबाइल फ़ोन को स्क्रैच या डैमेज होने से बचाता है.

अगर आप अपने फ़ोन को आकर्षक बनाना चाहते हैं तो एक अच्छा सा बैक कवर उपयोग कर सकते हैं आजकल मार्किट में बहुत से डिज़ाइन वाले बैक कवर और फ्लिप कवर मिल जाते हैं। आप उनका इस्तेमाल अपने फ़ोन में कर सकते हैं इससे मोबाइल में खरोंच भी नहीं लगती और फ़ोन लम्बे समय तक नया जैसा लगता है।

आप अपने फोन की स्क्रीन को सुरक्षित रखने के लिए अपने फ़ोन में ग्लास स्क्रीन प्रोटेक्टर भी लगा सकते हैं.

इसके प्रयोग से आपके मोबाइल की स्क्रीन सेफ रहेगी, इससे फ़ोन गिरने पर भी आपके मोबाइल स्क्रीन को कोई नुकसान नहीं होगा।

मोबाइल स्क्रैच कैसे हटाए

एक स्मार्टफोन खरीदने के बाद सबसे पहेले अपने फ़ोन का इन्शुरन्स करवा लेना चाहिए आजकल कई कंपनियों के द्वारा स्मार्टफोन का पानी से ख़राब होने, टूटने जाने पर या किसी तकनीकी खराबी के आधार पर इन्शुरन्स किया जाता है ऐसी कोई भी परेशानी होने पर स्मार्टफोन पर होने वाले अनावश्यक खर्च से बचा जा सकता है इसलिए यदि संभव हो तो स्मार्टफोन खासकर बहुत ज्यादा महंगे फ़ोन का इन्शुरन्स जरुर करवाना लेना चाहिए।