मॉडेम खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखे Modem Router electronic product buying easy tips

कौन सा मॉडेम है बेस्ट Which is The Best Modem

मॉडेम खरीदने से पहलेमॉडेम खरीदने से पहले- वाई-फाई मॉडेम होम लोकल एरिया नेटवर्क में एक हार्डवेयर होता है जिसके द्वारा आप बहुत सारे डिवाइस में इन्टरनेट एक साथ चला सकते है. लेकिन कई बार लोग वाई-फाई खरीदने से पहले यह नही देखते कि उन्हें कौन सा वाई-फाई खरीदना चाहिए. केवल नेट चलाने के लिए कुछ लोग कोई सा भी राऊटर या मॉडेम ले आते है जो कि कुछ दिनों बाद ही ख़राब हो जाता है अगर आप भी वाई-फाई राऊटर खरीद रहे है तो इन ख़ास बातों के बारे में जरूर जान ले ये आपको एक अच्छा मॉडेम खरीदने में हेल्प करेंगे.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मॉडेम खरीदने से पहले ध्यान रखे ये बातें Modem Buying Tips –

  • मॉडेम खरीदने से पहले उसकी स्पीड चेक करना ना भूले. अलग-अलग वायरलेस राऊटर के सिग्नल की स्पीड भी अलग-अलग होती है. जितने एरिया में आपको वाई-फाई नेटवर्क चाहिए उतने एरिया में उसकी स्पीड कितनी है ये जरूर चेक कर ले.
  • मॉडेम खरीदते समय सिग्नल देखना न भूले क्योकि अलग-अलग वायरलेस राऊटर के सिग्नल की स्ट्रेंथ भी अलग-अलग होती है. कभी-कभी एक छोटे से एरिया में भी सिग्नल अच्छे नही आते है.
  • इसीलिए आपके लिए जो नेटवर्क सही हो उसी के हिसाब से वाई-फाई राऊटर खरीदें.
  • एक बेस्ट और अच्छा राऊटर या मॉडेम खरीदने के लिए जान ले की कि वह आपके होम नेटवर्क में कितने हार्डवेयर से कनेक्ट हो पा रहा है.
  • हमेशा अच्छे कस्टमर सपोर्ट वाली कंपनी से ही मॉडेम ख़रीदे और उसी कंपनी से वायरलेस राऊटर खरीदें जिसका कस्टमर सपोर्ट बेहतर हो ताकि अगर कभी आपको बाद में वायरलेस राऊटर में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो तो आप कस्टमर केयर में बात कर सकते है.
  • मॉडेम खरीदते समय उसकी वारंटी पीरियड चेक करना ना भूले जिस वायरलेस राऊटर का वारंटी पीरियड सिर्फ एक महीना हो उसे कभी ना खरीदें कम से कम एक साल के वारंटी पीरियड पर ही मॉडेम खरीदना चाहिए.