मेहंदी में गहरे रंग के लिए आजमाएं ये टिप्स Dark heena color Mehndi Darkening Tips

हाथो में डार्क मेहंदी पाने के उपाय Mehandi Darkening Beauty Tips in Hindi –

Dark heena color MehndiDark Heena Color Mehndi शादी का फंक्शन हो या फिर कोई त्योहार, मेहंदी के बिना हर खास अवसर अधूरा सा लगता है। डार्क रंग में रची मेहंदी वाले हाथ तीज-त्योहार या शादी के माहौल को सुहाना कर देते हैं। आजकल सभी लड़किया अपने हाथों में मेहंदी लगाना काफी पसंद करती है.

लेकिन कई लड़कियों की ये भी शिकायत रहती है कि उनके हाथों में महेंदी डार्क नहीं लगती. अगर आप चाहते है कि आपके हाथों की महेंदी का रंग गहरा हो, तो आज हम आपको 10 ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे है जिन्हे फॉलो करके आप अपनी मेहंदी के रंग को डार्क कर सकती है.

मेहंदी लगाने से पहले हाथों को अच्छी तरह से धोये Dark Heena Color Mehndi –

सबसे पहली जरूरी बात, मेहंदी लगाने से पहले हाथों को अच्छी तरह से साफ़ पानी से धोये और नीलगिरी या मेहंदी का तेल जरूर लगाएं। यह तेल बाजार में आपको आसानी से मिल जायेगा.

Dark Heena Color Mehndi वैसे तो आप मेंहदी को जितने अधिक समय तक हाथों में लगाए रख सकते हैं लगाएं, लेकिन आपको बता दे कि कम से कम 5 घंटे तक मेहंदी उसी तरह लगी रहने दें। उसे निकालें नहीं।

इसे भी पढ़ें  –

जब आपके हाथो में लगी मेहंदी हल्की-हल्की सूख जाए, तो उस पर नींबू और शक्कर का मिश्रण लगाएं, ताकि वह सूखने के बाद निकले नहीं। बता दे कि इस मिश्रण का इस्तेमाल मेहंदी को अपने स्थान पर चिपकाए रखने के लिए होता है।

याद रखें कि आप जब भी आप मेहंदी को अपने हाथ से निकालें, तो अपने हाथों पर पानी न लगनें दें, अन्यथा मेहंदी का रंग गहरा होने की संभावना कम हो जाएगी।

Dark Heena Color Mehndi मेहंदी का रंग हल्का होने पर आप चाहे तो अपनी मेहंदी पर बाम, या सरसों का तेल लगा लें। ये सभी चीजें हथेली को गर्माहट देती हैं, जिससे मेहंदी का कलर धीरे-धीरे डार्क होता है।

कई लोग अपनी मेहंदी को गहरा रंग देने के लिए चूने का प्रयोग भी करते है.जी हां, बगैर पानी लगाए मेहंदी वाली हथेलियों पर चूना रगड़ने से भी मेहंदी का रंग डार्क होता है Dark Heena Color Mehndi साथ ही इसके आलावा आप  मेहंदी पर अचार का तेल भी लगा सकते है.

मेहंदी का रंग डार्क करने का एक काफी अच्छा तरीका है, कि जब आप मेहंदी लगवाते हैं उसके बाद उसे हल्का सूखने दें और फिर किसी रजाई या कंबल से अपने महेंदी लगे हाथो को ढंक दें। और अगर  रात के समय मेहंदी लग रही है, तो सबसे अच्छा तरीका है कि रजाई या फिर कंबल ओढ़कर सो जाएं। इससे आपको गर्माहट मिलेगी और मेहंदी का रंग डार्क होगा। 

अगर आप चाहते हैं कि आपकी मेहंदी अच्छी तरह से रचे, तो भूलकर भी उसे जल्दी सुखाने की गलती ना करें। याद रखें जल्दी सूखने पर मेहंदी जल्दी निकलने भी लगती है जिसके कारण उसका रंग भी नहीं चढ़ता। Dark Heena Color Mehndi अपनी मेहँदी को प्राकृतिक तरीके से सूखने दें।

अगर आप किसी फंक्शन में जाने के लिए मेहंदी लगाने की सोच रही है तो कार्यक्रम से एक या दो दिन पहले ही मेहंदी लगा ले, ताकि आपकी मेहंदी का रंग सही समय पर गहरा हो जाए.

FAQ-

प्रश्न- हाथो की मेहँदी का रंग गहरा कैसे करे?

उत्तर- जब हाथो की मेहंदी हल्की-हल्की सूख जाए, तो उस पर नींबू और शक्कर का मिश्रण लगाएं

प्रश्न- मेहँदी डार्क कलर टिप्स इन हिंदी?

उत्तर- मेहंदी अच्छी तरह से रचे, तो भूलकर भी उसे जल्दी सुखाने की गलती ना करें। याद रखें जल्दी सूखने पर मेहंदी जल्दी निकलने भी लगती है.

प्रश्न-बालों की मेहंदी का रंग डार्क गहरा करने के लिए क्या मिलाये ?

उत्तर- बालों की मेहंदी का रंग डार्क गहरा करने के लिए उसमें कॉफ़ी और निम्बू मिलाना चाहिए.

 Question- How to make Mehndi darker for hair?

Answer- Mix henna in hot black coffee and make a paste leave on hair for 3-4 hours. You can also add olive oil and yogurt to henna for conditioning dry hair.

Question- How to darken Mehndi after washing?

Answer- Darken Mehendi after washing

Question- How to make heena darken in hands?

Answer- You make heena darken in hand Generally for your hand keeping it on for 8 to 10 hours.