मेष संक्रांति 2020 कब है Mesh Sankranti 2020 Effect 12 Zodiacs

सूर्य का मेष राशि में प्रवेश Mesh Sankranti Date Time 2020

मेष संक्रांतिमेष संक्रांति-ज्योतिष अनुसार सूर्य एक राशि में करीब एक महीने तक रहते हैं। राशि चक्र की पांचवी राशि मानी जाने वाली सिंह राशि के स्वामी सूर्य है जो ऊर्जा के कारक माने जाते हैं। यदि व्यक्ति की कुंडली में सूर्य मजबूत होता है तो आत्मबल में वृद्धि होती है। साल 2020 में सूर्य 13 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करने जा रहा है। जिस कारण इस दिन को मेष संक्रांति मनाई जायेगी। इसी दिन से सोलर नववर्ष की शुरुआत भी होगी और साथ ही 13 अप्रैल सोमवार को बैसाखी का पर्व भी मनाया जायेगा. आज हम आपको सूर्य के इस राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर पड़ने वाले शुभ अशुभ प्रभाव के बारे में बताएँगे.

मेष राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Aries

सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए कई मायनो में सकारात्मक रहेगा। ये परिवर्तन आपके जीवन में उत्साह लेकर आएगा। आपके आत्मबल में वृद्धि होगी. नौकरी पेशा लोगो को सम्मान मिलेगा। जीवनसाथी के साथ प्यार भरे लम्हे एन्जॉय करेंगे.

वृष राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Taurus

सूर्य के इस परिवर्तन के चलते आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान आपको अपने खर्चों पर काबू रखने की जरूरत होगी। घर परिवार के साथ अच्छा समय व्ययतीत करेंगे और परिवार का माहौल सुखमय रहेगा.

मिथुन राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Gemini

आपके लिए सूर्य का ये राशि परिवर्तन लाभ कराने वाला रहेगा। सूर्य के प्रभाव से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। नई एनर्जी आपमें देखने को मिलेगी. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहेगी। पर्सनल लाइफ में रिश्ते अच्छे रहेंगे।

कर्क राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Cancer

कर्क राशि के जातको के लिए सूर्य का ये परिवर्तन प्रोफेशनल लाइफ पर ज्यादा ध्यान देने वाला होगा  सीनियर्स को इंप्रेस करने के लिए समय शुभ है आप अपनी काबिलियत का इस समय अधिक फायदा उठाने में सक्षम रहेंगे.

सिंह राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Leo

सिंह राशि के जातको के लिए सूर्य का मेष राशि में प्रवेश सौभाग्यशाली रहेगा। किस्मत का आपको अच्छा साथ मिलेगा । पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त होने की उम्मीद हैं। धन प्राप्ति के योग भी इस समय बनेगे।

कन्या राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Virgo

कन्या राशि के जातको को इस परिवर्तन के चलते विशेष रूप से अपने स्वस्थ का ध्यान रखना होगा आपके अंदर आत्मविश्वास की कुछ कमी भी देखने को मिलेगी. करियर से सम्बंधित कार्यो को आप एकाग्रता के साथ करेंगे जो आपके लिए लाभकारी होंगे.

तुला राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Libra

सूर्य का ये राशि परिवर्तन तुला राशि के जातको के लिए सामान्य फल देने वाला होगा अपने खर्चों पर आपको नियंत्रण करने का प्रयास करना होगा। स्वास्थ्य के प्रति बिलकुल भी लापरवाही न बरते.  समाज में आपका रूतबा बढ़ने से घर परिवार में खुशिया रहेंगी.

 वृश्चिक राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Scorpio

वृश्चिक राशि के जातको के लिए ये परिवर्तन सामान्य फल लेकर आएगा.  खासकर शत्रुओं से सावधान रहे सेहत के प्रति लापरवाही न बरते लव लाइफ में पार्टनर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। और आप पार्टनर के साथ अच्छा समय व्ययतीत करेंगे.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

धनु राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Sagittarius

धनु राशि के जातको को इस समय अपने करियर में सफलता पाने कड़ी मेहनत करनी होगी। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जो जातक साझेदारी में काम करने की प्लानिंग कर रहे है उनके लिए ये समय शुभ नहीं है. आपका आत्मविश्वास इस समय सूर्य के प्रभाव से बहुत अधिक रहेगा. वे जातक जो लंबे समय से अपने परिजनों को समय नहीं दे पा रहे थे परिजनों के साथ एक बेहतर समय व्यतीत करेंगे.

मकर राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Capricorn

सूर्य के राशि परिवर्तन के प्रभाव से आपकी लाइफ में बदलाव की स्थिति बनेगी। खासकर आपके करियर को लेकर कुछ नए और बेहतर बदलाव आ सकते है जॉब चेंज करने के योग भी बन रहे हैं। लव लाइफ में कोई बड़ी खुशखबरी दस्तक दे सकती है.

कुंभ राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Aquarius

सूर्य का मेष राशि में प्रवेश आपकी नौकरी में बदलाव के संकेत दे रहा है कुछ ऐसे जातक जो रोजगार से वंचित थे उन्हें करियर की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है। लव लाइव रोमांटिक रहेगी. फैमिली के साथ अच्छा वक़्त गुजारेंगे.

मीन राशि Mesh Sankranti 2020 Effect Pisces

सूर्य का मेष राशि में प्रवेश करना मीन राशि के जातको के लिए कुछ क्षेत्रों में मुस्किले खड़ी कर सकता है. तो वही कुछ क्षेत्रों में लाभ भी कराएगा अपने काम करने की सोच रहे लोगो की बात बन सकती है और आगे चलकर आर्थिक रूप से आपको फायदा मिलने की संभावना है.हेल्थ अच्छी रहेगी।