मेष राशि 2020 सबसे बड़ी खुशखबरी Mesh Rashi Aries Horoscope 2020

मेष राशि 2020 साल की 5 बड़ी खुशखबरी Aries Horoscope 2020

मेष राशिमेष राशि- वैदिक ज्योतिष अनुसार संपूर्ण राशिचक्र को कुल 12 राशियों में बांटा गया है और व्यक्ति का जन्म किसी न किसी राशि के अंतर्गत ही होता है इन 12 राशियों के स्वामी ग्रह भी अलग अलग होते है जिसके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके आने वाले कल के बारे में अनुमान लगाया जाता है. आज इस वीडियो में हम आपको मेष राशि के लोगो के स्वभाव और साल 2020 में इस राशि के जातको के लिए करियर, आर्थिक स्तिथि, प्रेम जीवन, शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में क्या है बड़ी खुशखबरी इस बारे में बात करेंगे.

मेष राशि के लोगो का स्वभाव Aries Horoscope 2020

मेष राशि के स्वामी मंगल है इस राशि के लोग स्वतंत्र और खुले विचारो के व्यक्ति होते है. हालाँकि ये स्वभाव से थोड़ा उग्र भी होते है कई बार ये क्रोध के कारण अपना धैर्य खो बैठते हैं लेकिन वक़्त रहते संभल भी जाते है. इनमे सहस और नेतृत्व की क्षमता बहुत अधिक होती है इस राशि के जातक ऊर्जावान और उत्साही प्रकृति के होते हैं जो अक्सर शुरुआत करने के मामले में सबसे आगे होते है. खतरों से न डरने वाले ये लोग जोखिम उठाने के मामले में भी सबसे आगे रहते है. बहुमुखी प्रतिभा के धनी ये लोग लाइफ में नए नए प्रयोग करते रहते है. रिलेशनशिप और कार्यो को लेकर ये हमेशा ही उत्साही रहते है. इनका एनर्जी लेवल इतना ऊंचा रहता है की आप कभी भी इन्हे थका हुआ महसूस नहीं करेंगे. अपने साथ साथ ये माहौल को भी एनर्जेटिक बनाये रखने में माहिर होते है.

मेष राशिफल 2020 के अनुसार ये साल करियर के मामले में ऊंचाइयों तक जाने के संकेत दे रहा है कार्यक्षेत्र में आपको अपनी नौकरी प्रमोशन से जुडी कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है नौकरी बदलना चाह रहे जातको की इच्छा पूरी हो सकती है. अभी-अभी नौकरी ज्वाइन किये लोगो यदि शुरुआत में थोड़ा अधिक परिश्रम करेंगे तो आने वाला समय स्वर्णिम अवसरों का रहेगा.  वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आपके काम और लगन को सराहा जाएगा। बिज़नेस वर्ग के लिए भी ये समय तरक्की का होगा नए और बेहतरीन बिज़नेस आइडियाज आपके माइंड में आएंगे यदि आप आलस को त्याग दे तो आने वाले समय में बेतरीन सफलताएं आपके कदम चूमेगी.

मेष राशिफल 2020 के अनुसार ये साल उच्च शिक्षा की दृस्टि से खुसखबरी भरा रहेगा. वे जातक जो उच्च शिक्षा प्राप्ति की ओर अग्रसर थे उनके प्रयास सफल होंगे. शिक्षा में आपका प्रदर्शन कबीले तारीफ होगा. विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के अनुसार फल प्राप्त होंगे. टेक्नोलॉजी, चिकित्सा विज्ञान, फैशन डिज़ाइनिंग व इंटीरियर डेकोरेशन जैसे क्षेत्रों से जुड़े लोगो के लिए यह साल विशेष रूप से फ़ायदेमंद सिद्ध हो सकता है।

आर्थिक दृस्टि से ये साल अच्छा धन लाभ प्राप्त करने का होगा. विदेशी संपर्कों का भी इस वर्ष आप खूब लाभ उठाएंगे. धन प्राप्ति की संभावना बनने के योग है. हालाँकि अत्यधिक खर्च होने के कारण आपकी फ़ाइनेंशियल कंडीशन पर थोड़ा असर पड़ सकता है। लेकिन फिर धीरे- धीरे स्थिति पहले की तरह ही मजबूत हो जायेगी. पार्टनरशिप में बिज़नेस करने वाले लोगों को भी आर्थिक लाभ की अच्छी संभावना बनेगी। भविष्य के लिए धन संचय कर पाने में भी आप सक्षम रहेंगे.

मेष राशि वालो के लिए ये साल प्रेम जीवन को लेकर काफी उत्साहजनक और खुशखबरी भरा रहेगा. पहले से ही रिलेशनशिप में रह रहे जातको के लिए साल प्रेम सम्बन्धो को अटूट बांधने में होगा. सिंगल जातको के लिए विशेषकर वैलेंटाइन डे माह बेहद स्पेशल होगा क्योंकि इस वर्ष आपके जीवन में आपका वैलेंटाइन दस्तक दे सकता है प्रेम जीवन में आ रही समस्याएं समाप्त होने का समय होगा. विवाहित जातको को संतान पक्ष से कोई बड़ी ख़ुशख़बरी मिल सकती है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

साल 2020 स्वास्थ्य के लिहाज़ से बेहतर रहेगा. एनर्जी की भी आपमें कोई कमी नहीं होगी. चुस्ती फुर्ती के साथ आप अपने कार्यो को करेंगे लेकिन अपने खान पान का विशेष रूप से ध्यान रखे और किसी भी तरह के गरिष्ठ भोजन से परहेज करे.