मेष राशि के लिए अच्छा या बुरा जीवनसाथी Perfect and worst life partner your Zodiac sign

मेष राशि का सबसे बेहतर और खराब लाइफ पार्टनर Best and worst love match

शादी हर किसी का सपना होता है और सभी एक परफेक्ट जोड़ी का सपना भी देखते है सबकी यही चाहत होती है कि उनका जीवनसाथी सबसे बेहतर और परफेक्ट हो. अपनी राशि का ध्यान रखते हुए अगर जीवनसाथी का चुनाव किया जाय तो यह सपना पूरा किया जा सकता है. सही जीवन साथी के चुनाव के लिए राशि का ध्यान रखना सही होता है.

आइये जानते है ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किस-किस जोड़ी वाले राशियों का शादीशुदा जीवन बेहतर और खुशनुमा होता है.

मेष राशि का मेष राशि के साथ सम्बन्ध Aries relationship with Aries

 मेष राशि का सूचक आग को माना गया है अगर मेष राशि वाले लोगो का जीवनसाथी भी मेष राशि का ही होता है तो ये आपके प्रेम संबंधों के लिए बड़ी ही चेलेंजिंग बात होती है क्योकि यह कहीं ना कहीं आपके अहम को चोट पहुंचाएगा. लेकिन अगर आप एक-दूसरे की कमियों और उनके अस्तित्व को स्वीकार कर आगे बढ़ना चाहते हैं तो आप सबसे बेहतरीन, बोल्ड और रोमांचक दंपत्ति साबित होते है.

मेष राशि और वृषभ राशि Aries relationship with Taurus

मेष राशि और वृषभ राशियों के लोगों का उद्देश्य जीवन की आर्थिक और भौतिक जरूरतों को पूरा करना होता है अगर आप भी अधिकाधिक धन कमाना है तो इन राशि वाले लोगो का मैच एकदम सही है इन दोनों राशियों के लोग अगर जीवनसाथी बनते है तो ये लोग अमीर और शक्तिशाली होने के साथ साथ परफेक्ट मैच भी बनते है और खुशहाल दांपत्य जीवन का निर्वाह करते है.

मेष राशि और मिथुन राशि Aries relationship with Gemini

माना जाता है कि मिथुन राशि के लोगों का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत ही कमाल का होता है इसलिए अगर मेष राशि वालों का साथी मिथुन राशि का होता है तो ये बात पक्की है कि आप दोनों साथ में बहुत अच्छा टाइम बिताएंगे.

मेष राशि वालों का कर्क राशि के साथ वैवाहिक जीवन Aries love relationship with others

अगर मेष राशि वाले लोग कर्क राशि वालों के साथ विवाह करते है तो इनका वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखद होता है कर्क राशि और मेष राशि के लोग बहुत ही ज्यादा होम लविंग होते हैं.ये बेहतर जीवनसाथी बनकर रहते है.

मेष राशि वालों का सिंह राशि Aries love relation with Leo

ये दोनों हो राशि के जातकों का सूचक आग है जब यह राशियां मिलती हैं तो यह एक गजब का योग बनता है यह अच्छा भी हो सकता है और बहुत बुरा भी. इन दोनों राशियों के लोगो की एक दूसरे के साथ निभनी थोड़ा मुश्किल होती है.

मेष राशि और कन्या राशि की जोड़ी Aries love relation with vargo

कन्या राशि के लोग मेष राशि वालों से थोड़ा अलग होते है लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है कि इन दोनों राशियों की जोड़ी नहीं बन सकती है मेष और कन्या राशि के लोगो का स्वभाव अलग होने की वजह से कई बार इनकी छोटी मोटी अनबन हो जाती है.

मेष और वृश्चिक राशि की जोड़ी Aries love relation with Scorpio

मेष राशि के साथ वृश्चिक राशि के लोगो की जोड़ी भी अच्छी रहती है क्योकि वृश्चिक राशि के लोग बातों को दिल में रखना बहुत अच्छीतरह से जानते है इसीलिए इनके साथ आपको थोड़ा सा सामंजस्य व तालमेल बनाने की जरूरत है इसके बाद आपकी लव लाइफ बहुत ही हसीन होगी.

मेष राशि और धनु राशि की जोड़ी Aries love relation with Sagittarius

मेष और धनु राशि दोनों के बीच गजब की केमिस्ट्री बन सकती है इन दोनों राशियों के लोग अगर जीवनसाथी बनते है तो ये एक परफेक्ट मैच हो सकते हैक्योकि इन दोनों ही राशियों के लोग स्वतंत्र विचारों के होते है इसीलिए ये एक परफेक्ट लव मैच होता है.

मेष और मकर राशि की जोड़ी Aries love relation with Capricorn

मेष और मकर राशि वालों की जोड़ी को बेस्ट नहीं माना सकता है इस जोड़ी में कही ना कहीं कोई कमी रह ही जाती है लेकिन ये लोग अपनी लव लाइफ और पारिवारिक रिश्तों को मजबूत बनाने की हर संभव कोशिश करते रहते है.

मेष और कुम्भ राशि की जोड़ी Aries love relation with Aquarius

मेष और कुम्भ राशि दोनों ही स्वतंत्र और खुले विचारों वाले होते है इसलिए इन दोनों को साथ रहने में ज्यादा परेशानी नहीं आती है मेष राशि के लोगों में थोड़ा अहम की भावना होती है जबकि कुंभ राशि के जातक अहम से ज्यादा इंसानियत को तरजीह देते हैं. इन दोनों राशियों की जोड़ी भी अच्छी जमती है.

मेष राशि और मीन राशि की जोड़ी Aries love relation with Pisces

मेष राशि और मीन राशि की जोड़ी या इनका वैवाहिक जीवन शुरुआत में एक-दूसरे के प्रति बहुत अधिक आकर्षण वाला होता है ये लोग भावनात्मक रूप से भी बहुत अधिक जुड़े होते है लेकिन अगर ये अपने रिश्ते में ध्यान ना दे तो इनकी लाइफ में नीरसता आने लगती है.