मूलांक अंकज्योतिष भविष्यफल 2018 Numerology Predictions Horoscope Astrology tips

अंकज्योतिष से जाने कैसा होगा आपका नया साल New Year Numerology Predictions 2018-

Numerology Predictions 2018 TipsNumerology Predictions 2018 Tips नया साल बहुत जल्द दस्तक देने वाला है हम सभी को ये जानने की बहुत इच्छा होगी की आने वाला वर्ष हमारे लिए कैसा होगा और क्या क्या नया हमारी लाइफ में होगा. नया साल हर वर्ग, हर उम्र के लोगों के लिए अलग- अलग संदेश लेकर आ रहा है आइए जानते हैं न्यूमेरोलॉजी के अनुसार आपके मूलांक के आधार पर ये नया साल आपके लिए कैसा रहेगा.

मूलांक निकालने का तरीका Numerology Predictions 2018 Moolank Nikalne Ka Tareeka-

आपके जन्म की तारीख यानि की यदि आपका जन्म 4 मार्च को हुआ है तो आपका मूलांक भी 4 ही होगा। मूलांक हमारे स्वभाव, प्रकृति, गुण,दोष आदि के बारे बताता है।  मूलांक 1 से 9 तक माने जाते हैं। जिन लोगों का जन्म 9 से अधिक संख्या वाली तारीख को हुआ है तो ऐसे लोगो को अपने जन्म की तारीख को आपस में जोड़कर मूलांक पा सकते हैं। जैसे जिनका जन्म 11 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होगा। (1+1=2)। इसी तरह अन्य मूलांक आपस में जोड़कर निकाले जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मूलांक 1 और साल 2018 Moolank 1 Numerology Predictions 2018-

जिन लोगो का मूलांक 1 है ऐसे लोगो का स्वामी गृह सूर्य है, वहीं साल का अंक 9 है। जिसका स्वामी मंगल है, जो सूर्य का मित्र है। इस हिसाब से साल 2018 आपके लिए अत्यंत उत्साहवर्धक व सुखद रहने वाला है. आपको अपने रुके कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह साल आपके लिए उत्तम रहेगा। परिवार में महत्वपूर्ण कार्य सम्पन्न होंगे, अविवाहितों के लिए भी ये साल बेहतर रहेगा आपके विवाह के योग भी बनेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग है। बेरोजगारों को रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे।

मूलांक 2 और साल 2018 Moolank 2-

जिनका मूलांक 2 है उनके स्वामी चन्द्र है साल 2018 आपके लिए काफी उन्नति व प्रगति का रहेगा, इस साल आप काफी एनर्जेटिक महसूस करेंगे. जोश के साथ आप अपनी जीवनशैली को बरकरार रखेंगे। लेखन से संबंधित सभी मामलों में समय आपके बहुत अनुकूल रहेगा।  प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाने के अच्छे अवसर भी आपको मिलेंगे. किसी नए कायरा की  योजना की शुरुआत करने की संभावना है। बिज़नेस से जुड़े लोगो के लिए भी बेहतर समय है. पारिवारिक समस्याओं का समाधान भी इस साल निकलेगा, स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह वर्ष बेहतर रहेगा। धन संबंधित समस्या भी इस साल आसानी से हल हो जायेगी.

मूलांक 3 और साल 2018 Moolank 3-

जिनका मूलांक 3 है उनके स्वामी गुरु है अर्थात यह वर्ष आपके लिए अत्यंत उत्साहवर्धक और हर्षदायी रहेगा. इस साल आपको किसी विशेष परीक्षा में सफलता हासिल हो सकती है. नौकरीपेशा वर्ग के लिए भी यह वर्ष अपनी प्रतिभा दिखाने का है इस साल आप बहुत प्रगति करेंगे. नए बिज़नेस की योजना भी आप बना सकते है. पारिवारिक जीवन में आपके कई सारी खुशिया दस्तक देने वाली है.परिवार में शुभ कार्य भी होंगे। मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा. किसी जरूरी काम से बाहर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है.  इस साल आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

मूलांक 4 और साल 2018 Moolank 4-

जिनका मूलांक 4 है उनके स्वामी राहु है यह साल आपके लिए कई खुशिया लाने वाला है बशर्ते आपको थोड़ा संभल कर चलना होगा . हर कार्य को सावधानी और समझदारी से करे. पारिवारिक मामलों में मिल-जुलकर चलना आपको बहुत फायदा कराएगा. आपको समाज में मान-सम्मान मिलेगा.  किसी नए कार्य के लिए ख़ास सावधानी रखे.  आर्थिक मामलों में सावधानी व सतर्कता से आपको लाभ मिलेंगे. नौकरीपेशाओं के लिए भी ये साल उन्नति का है.

मूलांक 5 और साल  2018 Moolank 5-

जिनका मूलांक 5 है उनके स्वामी बुध है  साल 2018 आपके लिए सफलताओं से भरा हुआ रहेगा. इस वजह से आप पूरे साल भर उत्साह से भरे हुए रहेंगे. जो आप काफी समय से करने की सोच रहे थे और अभी तक नहीं कर पाए है इस साल आप उन सब कार्यो में सफल होंगे। कोई समस्या जो लम्बे समय से आपको परेशान कर रही है वो भी इस साल समाप्त हो जायेगी. परिवार में भी आपके खुसी का माहौल रहेगा संतान पक्ष से भी आपको सुखद समाचार मिलने के योग है. नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं से भरा रहेगा। अविवाहित भी इस साल विवाह के बंधन में बंद सकते है. 

मूलांक 6 और साल 2018 Moolank 6-

मूलांक 6 वाले लोगो के स्वामी शुक्र है ये साल विधार्थियों के लिए बहुत ही बेहतर है इस साल आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा. विद्यार्थी वर्ग के लिए लेखन संबंधित मामलों में अनुकूल स्थिति रहेगी। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोगो के लिए भी उत्तम सफलता के योग हैं। अविवाहितों के लिए विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा व्यक्ति अपनी मेहनत से बड़ी सफलता हासिल करेंगे. मूलांक 6 वाले जो लोग बैंकिंग परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है उन्हें इस साल सफलता मिल सकती है. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा आर्थिक मामलों में संभलकर चलना आपके लिए फायदेमंद होगा.

मूलांक 7 और वर्ष 2018 Moolank 7-

जिन लोगो का मूलांक 7 है उनके स्वामी केतु है  इस साल केतु आपको आपके कार्य में प्रगति प्रदान करेगा. साल 2018 में आपको प्रत्येक कार्य में पूरी तरह एकजुट होकर लगने पर सफलता मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम बनेगी. कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय काफी सुखदायी रहेगा।

मूलांक 8 और साल 2018 Moolank 8 Numerology Predictions 2018

मूलांक 8 वालों के स्वामी शनि है व्यापार-व्यवसाय में आपको कड़ी मेहनत के पश्चात अच्छी सफलता हासिल होगी. नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने कार्य में सावधानी रखने से काफी लाभ होगा. बेरोजगार लोगो को खूब मेहनत के बाद ही सफलता प्रात हो सकती है. शत्रु वर्ग से बचकर ही चलें। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मिला-जुला ही रहेगा। कोई भी कार्य बगैर सोचे-समझे न करें।

मूलांक 9 और साल 2018 Moolank 9 Numerology Predictions 2018

जिन लोगो का मूलांक 9 है उनके स्वामी मंगल है  यह समय आपके लिए अनुकूल है इस साल आप अपनी शक्ति का भरपूर प्रयोग करेंगे. आप अपने हर कायरा में सफल होंगे.  जमीन-जायदाद संबंधित विवाद भी इस साल सुलझने के योग है. महत्वपूर्ण कार्ययोजनाओं में आपको सफलता मिलेगी। नौकरी में चली आ रही परेशानिया इस साल दूर होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी ये समय आपके लिए ठीक रहेगा. नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं को इस साल नौकरी मिलने के योग है.