मिथुन राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Mithun Rashi Gemini Horoscope 2019

मिथुन राशि 2019 – साल की 10 सबसे बड़ी खुशखबरी और महाउपाय Gemini Horoscope 2019

मिथुन राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Mithun Rashi Gemini Horoscope 2019मिथुन राशि 2019 बड़ी खुशखबरी – ज्योतिष राशि के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके आने वाले कल अथार्त भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति की राशि से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको मिथुन राशि का स्वभाव, साल 2019 में मिथुन राशि के जातको के लिए बड़ी खुशखबरी और महाउपाय बताएंगे.

2019 में मिथुन राशि के लिए लकी चीजे –

लकी नंबर – 5 और वे सभी नंबर जिनका योग (SUM) 5 आता हो जैसे – 14, 23, 32, 41, 50, etc. लकी कलर – हरा, पीला और नारंगी

लकी स्टोन – एक्वामरीन ,एगेट

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

मिथुन राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Gemini People –

मिथुन राशि के लोग थोड़े चंचल और दोस्ताना स्वभाव के होते है. ये किसी भी व्यक्ति के साथ आसानी से घुल मिल जाते हैं अतः इनका स्वभाव बेहद सरल होता है। इसके साथ ही ये लोग बहुत बुद्धिमान और  सूझबूझ से काम लेने वाले होते है. खुले विचार और अच्छी तरह बात चीत करने की कला इनकी आदत में शामिल होती है. इस राशि के लोगो की तार्किक क्षमता काफी लाजवाब होती है जो इन्हें आगे बढ़ने में लाभदायी सिद्ध होती है.

नेतृत्व का गुण भी इनके व्यवहार में शामिल होता है इसलिये ये एक टीम लीडर के रुप में भी ये ऑफिस में अपनी अच्छी भूमिका निभाते हैं। ये अपनी लाइफ में मुश्किलों का सामना अपनी सूझ बुझ और आत्मविश्वास से करते है और जीवन में बदलाव को आसानी से स्वीकार कर लेते हैं।| यह हर चीज़ को एहमियत नहीं देते लेकिन जिस चीज़ को ये एहमियत देते है उसको पूरा कर दिखाते है|

ये एक अच्छे दोस्त भी साबित होते है और यह अपनी वजह से किसी का दिल नहीं दुखाते. लव लाइफ की बात करें तो ये प्यार में रोमांटिक और लॉयल पार्टनर के जैसा व्यवहार करते है. अपने प्यार को लेकर ये काफी सीरियस रहते है. एक बार प्यार हो जाने के बाद ये अपने लवर को ही अपने लिए पार्टनर के रूप में देखना चाहते है.

साल 2019 में मिथुन राशि के लिए खुशखबरी Gemini Horoscope 2019 Good News –

  1. साल 2019 में मिथुन राशि के जातको के लिए कुछ बड़े उपहार लेकर आने वाला है.
  2. करियर को लेकर ये वर्ष आपके लिए तरक्की के नए दरवाजे खोल सकता है. इस वर्ष ऑफिस में आपको प्रमोशन के साथ ही कुछ अच्छे ऑफर भी प्राप्त हो सकते है. काम का दवाब अधिक रहने के बाद भी आपको अच्छा आर्थिक धनलाभ होने की सम्भावनाये है.
  3. स्टूडेंट्स के लिए ये साल तरक्की पाने वाला साबित हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग को इस साल उम्मीद से कहीं अधिक अच्छे परिणाम प्राप्त होने के योग बन रहे है. इस वर्ष आपको अपनी मेहनत के बल पर अच्छे मार्क्स प्राप्त होंगे. साथ ही वे स्टूडेंट्स जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है वे भी अपने प्रयास जारी रखें. क्योकि इस साल आपको अपनी मेहनत के अच्छे रिजल्ट जरूर मिलेंगे.
  4. साल 2019 में संतान से जुड़े कार्यो में आपको सफलता मिलने के योग है व घर परिवार में सुख शांति का वातावरण रहेगा. इसके आलावा घर में मांगलिक कार्यक्रम का भी आयोजन हो सकता है.
  5. लव कपल्स के लिए ये साल नयी खुशियां और सौगात लेकर आने वाला है क्योकि इस वर्ष आपको अपने प्रेमी के साथ कुछ शानदार समय बिताने के कुछ अच्छे अवसर मिल सकते है. शादीशुदा लोगो के जीवन और संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी इसके आलावा परिवार में कोई खुसी दस्तक दे सकती है.
  6. व्यापारी वर्ग के लिए यह साल फायदेमंद साबित हो सकता है. इस साल आप अपने काम के विस्तार के बारे में विचार कर कोई प्लानिंग कर सकते है. और ये प्लानिंग काफी हद तक सफल भी हो सकती है.
  7. स्वास्थ की दृस्टि से देखा जाय तो ये साल आपके लिए सामान्य रहेगा. पुरे साल गजब की एनर्जी आपमें देखने को मिल सकती है. हालाँकि आप भी स्वयं को फ़ीट रखने के लिए योग, व्यायाम का भी सहारा जरूर ले.
  8. आर्थिक स्थिति की बात करें तो इस साल आपका फ़ानैंशियल स्टेट्स पहले की अपेक्षा कई गुना मजबूत होने के योग है। साथ ही कार्यरत जातको की आय वृद्धि की भी आपार संभावना है.
  9. समाज में इस वर्ष आप अपने अच्छे कार्यों के लिए जाने जा सकते है साथ ही आपका भी रुतबा बढ़ेगा।

2019 में मिथुन राशि वालो के लिए महाउपाय Gemini 2019 Horoscope Prediction –

  1. खुद को फ़ीट रखने के लिए योग. व्यायाम आदि को अपनी डेली दिनचर्या में शामिल करें.
  2. शनिवार के दिन गरीबो को कुछ दान करे.
  3. मनोकामना पूर्ति के लिए आप सोमवार के दिन भगवान शिव को जल अर्पित कर सकते है. ये भाग्यवृद्धि का सबसे अच्छा उपाए बताया गया है.