मार्च में जन्मे लोग कैसे होते है Qualities of People born during March

मार्च में जन्मे लोगो का स्वभाव

मार्च माह में जन्मे लोगो का लकी नंबर – 3, 7, 9 लकी कलर- ग्रीन,येलो और पिंक, लकी डे – संडे, मंडे और सेटरडे और लकी स्टोन  एमथिस्ट है. यदि आपका जन्म किसी भी साल के मार्च माह में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप आकर्षक और मिलनसार होते है। आप यात्राओं के शौकीन तो होते ही है इसके साथ- साथ आपका फ्रेंड सर्कल भी काफी बड़ा होता है.  आपमें इंट्यूशन पॉवर बहुत शार्प होती है। आप जितने आकर्षक होते है उतने ही क्रिएटिव भी होते है. और आप धार्मिक होने के साथ-साथ मॉडर्न भी होते है. मार्च में जन्में लोगो की एक खास बात यह होती है कि ये लोग जिम्मेदारियों के पदों पर अपनी योग्यता दिखाकर सफलता प्राप्त करते है। किसी भी सबजेक्ट पर बोलने या लिखने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लेते है.

मार्च में जन्में अधिकतर युवा थोड़े बातूनी किस्म के होते है परन्तु आपका बोलना सभी को भाता है. और आप अपनी बातो से सभी को खुश कर देते है. आप कभी-कभी  अपनी लाइफ में ऐसे बदलाव भी कर देते हैं, जिससे आपके फ्रेंड्‍स और रिश्तेदार भी आश्चर्यचकित हो जाते हैं। आप कभी-कभी डिसिजन लेने में हिचकिचाहट महसूस करते हैं। आप प्रै‍‍क्टिकल अप्रोच रखने से पैसा तो खूब कमाते हैं परन्तु सब चाहने वालो पर ही उड़ा देते है.मार्च में जन्मे लोगों को सजने-संवरने का काफी शोक होता है। आपको एडवेंचर्स और रहस्यमयी चीजें काफी लुभाती है।

मार्च में जन्मे लोगो का करियर –

आप लेखन, नाटक, संगीत, कला आदि के क्षेत्र में रूचि रखते हैं लेकिन समय-समय पर अपने शौक में परिवर्तन करते रहते हैं। मार्च में पैदा होने वाले लोग उच्च तकनीकी शिक्षा, चिकित्सा, वित्त व बैंकिंग क्षेत्र में विशेष रूप से कामयाब रहते हैं।मार्च माह में पैदा होने वाले जातक पैसे के लेन-देन में काफी लचीलापन रखते है अथार्थ आप हिसाब किताब के मामले में थोड़ी लापरवाही भी बरतते है.

मार्च में जन्मे लोगो की लव लाइफ –

अगर प्यार की बात की जाये तो आपके जीवन में प्यार शब्द बहुत मायने रखता है. आप जिससे प्यार करते है उन्हें पाने के लिए हर संभव प्रयास करते है. आपको हमेशा ही अपनेपन और प्यार की तलाश रहती है. प्यार के मामले में ये लोग बहुत लकी होते है क्योकि ये जिसे चाहते है उन्हें पा ही लेते है. लाइफ पार्टनर के रूप में ये लोग सबसे ज्यादा भाग्यशाली सिद्ध होते हैं। ये लोग काफी रोमांटिक होते है यह कहना भी गलत नही रहेगा कि इनके अंदर रोमांस कूट – कूट भरा होता है.

मार्च माह में जन्मे लोगो को सलाह दी जाती है कि अपनी चंचलता पर थोड़ा सा कंट्रोल करे और अपने लक्ष्य के प्रति फोकस कीजिए तो दुनिया आपके कदमों में होगी।