माथे का कालापन कैसे करे दूर Get Rid sun tan form Forehead Remove Forehead dark spots Home Remedies

माथे का कालापन दूर करने के 5 घरेलू उपाय Get Rid Of Forehead Tanning Naturally Home Remedies- 

माथे का कालापनमाथे का कालापन- आजकल कौन व्यक्ति सुन्दर और गोरा नहीं दिखना चाहता. चेहरे को गोरा बनाने के लिए हम कई उपाए अपनाते है लेकिन हमारा ध्यान माथे में उतना नहीं जा पाता जिस कारण हमारे माथे का रंग काला और गहरा पड़ने लगता है.

जिसके कारण हमारी सुंदरत फीकी पड़ जाती है. इसलिए हमें अपने चेहरे के साथ ही माथे को गोरा रखना भी काफी जरुरी है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान और घरेलु नुस्खे के बताएँगे जिनके द्वारा आप अपने माथे की त्वचा को गोरा और मुलायम बना सकते है.

माथे का कालापन कच्चा दूध, हल्दी का प्रयोग Milk Turmeric For Forehead Tan Beauty Tips –

कच्चे दूध और हल्दी का प्रयोग भी माथे के कालेपन को दूर करने के लिए काफी लाभकारी है. इसके लिए कच्चे दूध में हल्दी मिलाकर अपने माथे पर लगाए. और 20 मिनिट बाद चेहरे को साफ़ और सादे पानी से धो ले. यह उपाए माथे का कालापन बहुत जल्दी ही दूर करता है.

मसूर की दाल और एलोवीरा जैल का प्रयोग Aloe Veera Forehead Dark Spots Cleaning Tips –

मसूर की दाल और एलोवीरा जैल के प्रयोग से आप बहुत जल्द ही माथे के कालेपन से छुटकारा पा सकते है. इसके लिए आप सबसे पहले मसूर की दाल को भिगो कर पीस ले और अब इसमें एलओवेरा जेल और टमाटर का रस मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले. अब इस पेस्ट को अपने माथे में 20 से 25 मिनट्स तक लगे रहने दे. और सूख जाने के बाद चेहरे को साफ पानी से धो दे.

चन्दन और बादाम का पेस्ट Sandal And Almond Face Care –

चन्दन और बादाम का पेस्ट भी माथे से कालापन दूर करने के लिए काफी लाभकारी उपाए है. इसके लिए चंदन का पावडर,नारीयल पानी,बादाम तेल को बराबर मात्रा में मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले. अब इस पेस्ट को अपने माथे पर 20 मिनट तक लगा रहने दे. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ़ पानी से धो दे.

इसे भी पढ़ें  –

केसर का लेप Use Saffron Glowing Face Home Remedies –

केसर का लेप माथे के कालेपन को दूर करने के लिए एक रामबाण उपाए है. इसके लिए केसर को रातभर दूध मे भिगोकर रख दे. सुबह इस भीगे हुए केसर को अपने माथे में लगाए और सुख जाने के बाद चेहरे को साफ़ पानी से धो दे. इस विधि का प्रयोग करके आप जल्द ही माथे के कालेपन से छुटकारा पा सकते है.

अनानास और शहद का मिश्रण Honey For Shiny Skin Face Beauty –

अनानास और शहद का मिश्रण माथे के कालेपन को दूर करने के लिए काफी लाभकारी होता है. इसके प्रयोग के लिए सबसे पहले अनन्नास के गुदे मे शहद मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले अब इस पेस्ट को अपने माथे में  5 मिनिट तक लगाकर रखे. 5 मिनट बाद चेहरे को साफ़ पानी से धो ले. नियमित रूप से इस विधि का प्रयोग करने से आपको अपने चेहरे पर फर्क नजर आने लगेगा.

FAQ-

प्रश्न- माथे का कालापन दूर करने के घरेलू उपाय?

उत्तर- केसर का लेप माथे के कालेपन को दूर करने के लिए एक रामबाण उपाय है. इसके लिए केसर को रातभर दूध मे भिगोकर रख दे. सुबह इस भीगे हुए केसर को अपने माथे में लगाए और सुख जाने के बाद चेहरे को साफ़ पानी से धो दे.

प्रश्न- फेस का कालापन कैसे दूर करे?

उत्तर- कच्चे दूध और हल्दी के प्रयोग से फेस का कालापन दूरो किया जा सकता है इसके लिए कच्चे दूध में हल्दी मिलाकर अपने माथे पर लगाए. और 20 मिनिट बाद चेहरे को साफ़ और सादे पानी से धो ले.

प्रश्न- चेहरे का कालापन दूर करने के घरेलू उपाय?

उत्तर- मसूर की दाल और एलोवीरा जैल के प्रयोग से आप बहुत जल्द ही चेहरे के कालेपन से छुटकारा पा सकते है.

प्रश्न- गर्दन का कालापन कैसे दूर करे?

उत्तर- चन्दन और बादाम का पेस्ट कालापन दूर करने के लिए काफी लाभकारी घरेलू तरीका है.

Question- How to remove tanning from forehead and chin?

Answer- Saffron Paste is very useful to remove tanning from forehead and chin.

Question- Forehead tan removal cream?

Answer- If you worried about your Forehead Tan problem you will find cream to remove the blackness of many types of forehead in the market easily.

Question- Why my forehead is dark?

Answer- Forehead darken problem is so many reason like take unhealthy food, sun raise etc.

Question- How to remove tan from forehead in one day?

Answer- Raw milk and turmeric powder thick paste apply on your forehead help to remove tan from forehead in one day.