महीने की 30 तारीख को जन्में लोग 30 Date Born People Horoscope 2018

साल 2018 जन्म तारीख से जाने भविष्यफल Numerology Prediction 2018-

Birthday Horoscope Birthday Horoscope अंक ज्योतिष 2018 का राशिफल आपके जन्म तारीख और आपके मूलांक पर आधारित होता है. अंक ज्योतिष में नौ ग्रहों सूर्य, चन्द्र, गुरू, यूरेनस, बुध, शुक्र, वरूण, शनि और मंगल की विशेषताओं के आधार पर अध्ययन किया जाता है.

जो इस बात पर निर्भर करता है कि कौन से ग्रह पर किस अंक का असर होता है। नौ ग्रह हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालते हैं। साल 2018 पर चंद्रमा का अधिपत्य रहने वाला है। ज्योतिष में चन्द्र ग्रह का विशेष महत्व बताया गया है. यह साल पूरी तरह से महिलाओं के लिए काफ़ी अच्छा रहने वाला है, अंक शास्त्र के अनुसार रचनात्मक लोगों के लिए भी यह साल बहुत ही बेहतरीन रहेगा तो चलिए जानते हैं कि किसी भी माह की इन तारीख को जन्में लोगो के लिए  साल 2018 कैसा रहेगा और उन्हें क्या क्या फल देगा.

30 तारीख को जन्में लोगो का स्वभाव Personality and Nature Birthday Horoscope-

जिन लोगो का जन्म किसी भी माह की 30 तारीख को हुआ है तो ऐसे लोगो का मूलांक 3 और ग्रह बृहस्पति होता है. बृहस्पति ग्रह की वजह से इन्हें अपने भाग्य का पूरा साथ मिलता है। सामान्यत: आपको किसी के नेतृत्व में काम करना अधिक पसंद नहीं होता है, लेकिन कभी कभी परिस्थितिया ऐसी हो जाती है की आपको किसी संगठन में रहकर कार्य करना पड़ सकता है.

आप अपने लक्ष्य के प्रति हमेशा ही ईमानदार रहते है. आपका लक्ष्य उन्नति करते जाना होता है, अधिक समय एक जगह रुककर आप कार्य नहीं कर सकते इसके साथ – साथ आपको बुरी परिस्थितियों से लडऩा बहुत अच्छे से आता है।

30 तारीख को जन्में लोगो का पारिवारिक जीवन Family Situation of 30 Date Born People-

30 तारीख के दिन जन्में लोगो के प्यार और पारिवारिक मामलों की अगर बात की जाय तो राशिफल 2018 के अनुसार यदि आप अपने पार्टनर की तलाश कर रहे है तो हो सकता है की इस साल आपको अपना परफेक्ट पार्टनर मिल जाय. इस साल आप प्यार के मामले में दिल की नहीं दिमाग की सुनने वाले  है. आप अपने प्यार और पारिवारिक रिश्तों को लेकर काफी समझदारी से काम लेंगे प्यार और करियर दोनों को ही बहुत अधिक इम्पोर्टेंस देने वाले होते है.

30 तारीख को जन्मे लोगो का जॉब और करियर Career of 30 Date Born People Birthday Horoscope

राशिफल 2018 के अनुसार इस साल 30 तारीख के दिन जन्में लोगो को करियर में बेहतर मुकाम हासिल हो सकता है. इस साल आप कोई भी काम आत्मविश्वास, धैर्य एवं शांत चित होकर करेंगे जिस कारण आपको अच्छी सफलता मिलेगी. किसी भी माह की 30 तारीख को जन्मे अधिकतर लोग इस साल टीचिंग, काउंसलिंग, सॉफ्टवेर इंजीनियर, डॉक्टर और बिज़नेस आदि के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सफलता प्राप्त करेंगे. 30 तारीख को जन्मे लोग नौकरी और व्यवसाय दोनों ही क्षेत्रों में कार्य करके सफलता पा सकेंगे.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

30 तारीख को जन्मे लोगो का स्वास्थ्य Health of 30 Date Born People-

राशिफल 2018 के अनुसार 30 तारीख को जन्में लोगो के स्वास्थ्य के बारे में अगर बात की जाय तो ये साल स्वास्थ्य की दृस्टि से आपके लिए सामान्य रहेगा. सर्दी सरदर्द और कफ जैसे समस्याए आपके स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव ला सकती है. आप अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधानी रखे. स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिएआप योग और व्यायाम करे.