महाशिवरात्रि 7 राशियों के लिए ख़ास Maha Shivratri 2019 Lucky Zodiacs Astrology

महाशिवरात्रि 2019 राशियों को होगा लाभ Maha Shivratri 2019

महाशिवरात्रिपंचांग की माने तो यूँ तो हर माह शिवरात्रि मनाई जाती है लेकिन पूरे सालभर में एक दिन महाशिवरात्रि का त्यौहार मान्य जाता है जो सभी में खास होती है और जिसमें भगवन भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए विधि विधान से पूजा की आती है साल 2019 में शिवरात्रि का महापर्व और व्रत 4 मार्च सोमवार के दिन रखा जाएगा. ज्योतिष अनुसार इस साल की महाशिवरात्रि पर ऐसा ख़ास महासंयोग बनेगा जो कुछ राशियों के लिए खुशखबरी और धनलाभ लेकर आएगा.तो चलिए जानते है वो कौन सी भाग्यशाली राशियाँ है जिन पर इस महाशिवरात्रि महादेव की कृपा बरसेगी और उन्हें कबरदस्त आर्थिक लाभ होगा.

मेष राशि Aries Zodiac Lucky Zodiac on Mahashivratri 2019

ज्योतिष अनुसार इस साल महाशिवरात्रि पर बन रहे सोमवार के इस अद्भुद संयोग के चलते मेष राशि के जातको को बढ़ा आर्थिक लाभ मिल सकता है आपको धन कमाने के नए और बड़े अवसर मिलने वाले है युवा वर्ग जो नौकरी की तलाश कर रहे है उनके लिए ये महाशिवरात्रि कुछ अच्छे अवसर लेकर आ सकती है पहले से नौकरी कर रहे वो लोग जो किसी बड़ी कंपनी में नौकरी का सपना देखते है उनके लिए भी समय शुभ है वही अगर बात करे बिज़नेस वालों की तो आपको बिज़नेस में कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है. नए बिज़नेस खोलने वालों के लिए महाशिवरात्रि का समय काफी शुभ है और लाभ और भाग्य को चमकाने के लिए महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करे.

वृषभ राशि Taurus Zodiac Lucky Zodiac on Mahashivratri 2019

ज्योतिष अनुसार वृषभ राशि के जातको के लिए ये महाशिवरात्रि बेहद लाभकारी रहने वाली है शिवजी की विशेष कृपा आप पर बरसेगी जिसके चलते आपको बिज़नेस और नौकरी में तरक्की मिलने की अपार सम्भावनाये बन रही है वृषभ राशि के ऐसे जातक जो नौकरी की तलाश में है या सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत है उन्हें मनचाही सफलतता मिलने की उम्मीद है साथ ही महाशिवरात्रि के दिन आपको कोई बड़ी ख़ुशख़बरी मिलने की सम्भावनाये भी प्रबल रहेंगी. अपने लक और किस्मत को और अधिक बढ़ाने के लिए महादेव को महाशिवरात्रि के दिन चमेली के फूल चढ़ाये और दही से उनका अभिषेक करे.

मिथुन राशि Gemini Zodiac Lucky Zodiac on Mahashivratri 2019

मिथुन राशि के जातको के लिए आने वाली महाशिवरात्रि बहुत ही शुभ रहेगी. शिवजी के आशीर्वाद से आपको अच्छा आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावनाये है महाशिवरात्रि के इस शुभ योग में आपको धनवृद्धि तो होगी ही साथ ही नए व्यापार का लाभ भी मिल सकता है. नौकरीपेशा जातको के लिए भी ये समय उन्हें अच्छे अवसर दे सकता है बस जरूरत है तो आपको इन अवसरों को सही समय पर पहचान कर उनका भरपूर लाभ लेने की. अपने भाग्य को और अधिक मजबूत करने के लिए महाशिवरात्रि केदिन भगवन शंकर को बेलपत्र अवश्य चढ़ाये.

कर्क राशि Cancer Zodiac Lucky Zodiac on Mahashivratri 2019

ज्योतिष की माने तो कर्क राशि के जातको को शिवरात्रि पर बन रहे सोमवार के इस शुभ संयोग के चलते कम मेहनत में अच्छी सफलता मिलने वाली है आपको घर बैठे धनलाभ होने की सम्भावनाये काफी तेज है शिवजी की कृपा से आपको कुछ ऐसे अवसर भी इस समय मिलने वाले है जिनका आपको आगे चलकर अच्छा लाभ जरूर मिलेगा. महाशिवरात्रि के दिन भोलेनाथ को प्रसन करने के लिए दही से उनका अभिषेक करे.

तुला राशि Libra Zodiac Lucky Zodiac on Mahashivratri 2019

ज्योतिष की माने तो साल 2019 महाशिवरात्रि के इस पावन पर्व पर तुला राशि की लाइफ में काफी सकारात्मक बदलाव होने की और परिणाम मिलने की सम्भावनाये है. तुला राशि के ऐसे जातक जो किसी भी तरह के व्यवसाय से जुड़े है उन्हें इस महाशिवरात्रि भोलेनाथ के आशीर्वाद से आर्थिक लाभ के योग बन सकते है साथ ही ऐसे जातक जो बेरोजगार है और काम की तलाश कर रहे है उन्हें नए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. छात्र वर्ग को भी शिक्षा के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलने की सम्भावनाये है अपने भाग्य का और अधिक साथ पाने के लिए महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर दूध, दही और घी का अभिषेक करे.

धनु राशि Sagittarius Zodiac Lucky Zodiac on Mahashivratri 2019

ज्योतिष अनुसार महाशिवरात्रि के इस विशेष संयोग के चलते धनु राशि के जातको को आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावनाये बेहद प्रबल है इस राशि के ऐसे जातक जो कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते है उन्हें शिवजी के आशीर्वाद और उनकी भक्ति से इस कार्य में सफलता मिल सकती है नौकरी और पहले से बिज़नेस कर रहे लोगो को आगे चलकर सफलता और धनलाभ मिलने की सम्भावनाये है. अपने कार्यो और बिज़नेस में और अधिक लाभ हसीलकरने के लिए इस शिवरात्रि भगवन भोलेनाथ को पीले और लाल रंग के कनेर के फूल चढ़ाना ना भूले.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

मीन राशि Pisces Zodiac Lucky Zodiac on Mahashivratri 2019

मीन राशि के जातको को महाशिवरात्रि के इस शुभ अवसर पर महादेव की कृपा मिलने के प्रबल योग बनेगे. आपको नौकरी और बिज़नेस दोनों क्षेत्रों में लाभ होगा. आपके आय में वृद्धि होने की सम्भावनाये काफी अधिक है इस समय आपको अपनी सभी पुरानी समस्याओं से छुटकारा भी मिल सकता है साथ ही कोई सरकारी काम बनने के योग भी बन सकते है अपने लक को कई गुना बढ़ाने के लिए महाशिवरात्रि के दिन शिवजी को कनेर के फूल, बेलपत्र और घी का अभिषेक जरूर करे.