मस्कारा लगते समय ध्यान रखें ये बातें Keep these things in mind when you apply mascara in eyes

जाने मस्कारा लगाने का परफेक्ट तरीका Maskara Applying on Eyes Face Beauty Tips-

Apply Mascara In EyesApply Mascara In Eyes- महिलाओं की खूबसूरती में आंखें भी अपना एक अलग स्थान रखती हैं। आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए महिलाये कई तरीके के मेकउप भी करती हैं। महिलाएं अपनी आंखों के मेकअप के लिए मस्कारे का उसे भी करती हैं,

पर कई बार मस्कारा गलत तरीकों से लगाने के कारण आपकी आंखों की सुदंरता पर गलत असर पड़ता है। इसलिए मस्कारा का प्रयोग करते समय कुछ बातो का ध्यान जरूर रखें तो दोस्तों आइए जानते हैं की आँखों को परफेक्ट लुक देने के लिए मस्कारा का उसे कैसे करें.

इसे भी पढ़ें  –

दोनों साइड्स को कोट करें Apply Mascara In Eyes Beauty Tips –

इस बात का जरूर ध्यान रखें कि मस्कारा लगाते समय एक से ज्यादा कोट्स लगाएं, क्योंकि एक से ज्यादा कोट्स लगाने पर आपकी आंखें ज्यादा खूबसूरत लगती हैं। इसके अलावा अगर आपकी पलकें पतली हैं तो उनमें दो से तीन कोट्स लगाएं ऐसा करने से पहले कोट को स्ट्रोक की मदद से अंदर से बाहर की ओर लगाएं और वहीं दूसरा कोट बाहर से अंदर की तरफ लगाएं ऐसा करने से मस्कारा आंखों पर अच्छी तरीके से लग जायेगा ओर आपकी आँखे पहले से ज्यादा सुन्दर दिखने लगेंगी.

अच्छी तरीके से सूखा लें Maskara For Eyes Beauty –

जी हां कई बार हम मस्कारा लगते ही अपनी आँखे बंद करने लगते हैं, आंखों को परफेक्ट लुक देने के लिए मस्कारे का पहला कोट लगाएं और जब यह अच्छी तरह से सूख जाए, उसके बाद ही मस्कारे का दूसरा कोट लगाएं ओर फिर जब आंखों पर मस्कारे के दोनों कोट्स लग जाएं उसके बाद ही अपनी आँखों को खोलें नहीं तो मस्कारा फैल सकता है जिससे आपकी आँखे ला लुक बेकार दिखने लगता है.

ब्रश को मोड़े Applaying Maskara Perfectly  –

Apply Mascara In Eyes मस्कारे के इस्तेमाल के लिए सबसे पहले ब्रश को 90 डिग्री तक मोड़े जी हाँ अगर आप ऐसा करती हैं तो आप बिना किसी परेशानी के मस्कारा लगा पाएंगी ओर इससे आपकी आँखे भी बहुत सुन्दर दिखने लगेंगी.

आइना भी है जरुरी –

जी हाँ कई महिलाएं ऐसी होती है जो कभी कभी जल्दीबाजी में बिना शीशा देखे ही मस्कारा लगा लेती हैं फिर चाहे वो केसा भी लगा हो, मस्कारा आपकी आँखों की सुंदरता में चार चाँद लगा देता है, इसलिए  मस्कारा लगाने के लिए आईने का होना बहुत जरूरी है, नहीं तो इससे आपकी आंखों का लुक खराब हो सकता है इसलिए मस्कारा आईने में देखकर आराम से लगाए ताकि वो आपकी आँखों को सुन्दर लुक दे.

मस्कारा लगाते वक्त ऊपर देखें (Look up at the time of apply mascara) –

Apply Mascara In Eyes अधिकतर महिलाओं की मस्कारा लगाते वक्त नीचे देखने की आदत होती है लेकिन ये मस्कारा लगाने का  बिल्कुल गलत तरीका है. मस्कारा हमेशा ऊपर देखते हुए लगाएं इससे आपका मस्कारा आसानी से लग जाएगा और आपको किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी.

बेबी पाउडर का लैशेज पर करें इस्तेमाल (Use Baby powder on the lashes) –

Apply Mascara In Eyes अगर आप अपनी हर लैशेज को लंबी-लंबी दिखाना चाहती हैं तो मस्कारा वैन्ड की मदद से बेबी पाउडर को आईलैशेज पर लगा लें। फिर इसके ऊपर मस्कारा की एक कोट लगाएं ओर उसके बाद मस्कारा को सूखने दें फिर बेबी पाउडर लगाकर एक कोट और लगा लें इससे आपकी लैशेज सुन्दर ओर लम्बी दिखने लगेंगी जिससे आपकी आँखे ज्यादा सुन्दर लगेंगी.

आंखों के भीतरी किनारों पर भी लगाएं (Also apply mascara to the inner sides of the eyes) –

जी हाँ अगर आप अपनी आंखों को बड़ा ओर सुन्दर लुक देना चाहती हैं तो मस्कारा आंखों के भीतरी किनारों पर भी लगाएं इससे आपकी आँखे बहुत सुन्दर लगती हैं.