मकर संक्रांति 2020 राशियों पर प्रभाव Makar Sankranti 2020 Effect 12 zodiacs  

सूर्य का मकर राशि में प्रवेश Sun Transit 2020 On Makar Sankranti

मकर संक्रांति 2020मकर संक्रांति 2020 – सभी ग्रहो में सूर्य को सबसे प्रमुख ग्रह माना गया है सूर्य का राशिपरिवर्तन संक्रांति कहलाता है जब सूर्य मकर राशि में प्रवेश करते है तब इसे मकर संक्रांति कहते है और सूर्य की ये स्तिथि बहुत शुभ होती है साल 2020 में मकर संक्रांति का पर्व 15 जनवरी बुधवार के दिन मनाया जाएगा| शास्त्रों में ऐसी मान्यता है की इस दिन किये दान का फल अनंत होता है. जब सूर्य का मकर राशि में संचार होता है तब इसका सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है. आइये जानते है इस मकर संक्रांति सूर्य का ये राशिपरिवर्तन किन राशि वालो के लिए क्या कुछ शुभ अशुभ प्रभाव लेकर आया  है.

मेष राशि Makar Sankranti 2020 Effect Aries Zodiac

मकर संक्रांति पर सूर्य के इस संचार के चलते सबसे ज्यादा फायदे में रहेगी मेष राशि| इस समय मेष राशि के जातको को धन लाभ का संयोग बन रहा है साथ ही आपकी मान व प्रतिष्‍ठा में भी इजाफा होने के योग है। यदि आप मकर राशि के दिन गाय को चारा खिलाये तो आपके लाभ में वृद्धि की सम्भावनाये और भी अधिक बढ़ सकती है.

वृषभ राशि Makar Sankranti 2020 Effect Taurus Zodiac

सूर्य का मकर राशि में संचार वृषभ राशि के जातकों के लिए भी अत्यंत शुभ रहेगा लेकिन आपको थोड़ा मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है सूर्य के प्रभाव से आपके अटके हुए काम बनने के योग है शिक्षा में सफलता मिलेगी सूर्य की उपासना आपके लिए और लाभकारी होगी.

मिथुन राशि Makar Sankranti 2020 Effect Gemini Zodiac

मिथुन राशि के जातको के लिए ये संक्रांति सामान्य परिणामो लेकर आएगी इस दौरान आपके खर्चो में वृद्धि के संकेत है वाणी पर भी आपको संयम बनाये रखना होगा अधिक मेहनत के बावजूद कार्यो में सफलता मिलने की सम्भावनाये है शुभ फलो के लिए गाय को हरा चारा खिलाये.

कर्क राशि Makar Sankranti 2020 Effect Cancer Zodiac

कर्क राशि के जातको के लिए ये संक्रांति सामान्य रहेगी. वैवाहिक जीवन में मधुरता बनाये रखने के लिए आपको अधिक एफ्फोर्ट्स लगाने होंगे.  जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ख़ास ख्याल रखे हालाँकि इस दौरान आपको धन संबंधी परेशानी नहीं सताएगी.

सिंह राशि Makar Sankranti 2020 Effect Leo Zodiac

सिंह राशि के जातको के लिए सूर्य का ये गोचर उनका भाग्योदय करने वाला होगा. इस समय आपको कई क्षेत्रों से लाभ मिलने की सम्भावनाये है आपकी आय में भी वृद्धि के योग है धन प्राप्ति के साथ साथ आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी सूर्य की उपासना करे समय शुभ है.

कन्या राशि Makar Sankranti 2020 Effect Virgo Zodiac

कन्या राशि के जातको के लिए ये संक्रांति बेहद शुभ रहेंगी. इस राशि से सम्बंधित लोगो को संपत्ति का लाभ हो सकता है लेकिन आर्थिक मामलो में सावधानी से काम ले अन्यथा हानि भी हो सकती है. इस समय आप जो भी कार्य करेंगे उसमे आपको पूर्ण संतुष्टि मिलेगी.

तुला राशि Makar Sankranti 2020 Effect Libra Zodiac

15 जनवरी को होने जा रहे सूर्य के इस संचार के चलते तुला राशि के जातक बहुत भाग्यशाली रहेंगे. इस समय आपक्को धनलाभ होने की सम्भावनाये है. घर के सदस्यों व भाई बहनो का किसी कार्य विशेष में पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. लाभ की स्तिथि बनने के साथ ही ये समय आपके लिए अनुकूल रहेगा.

वृश्चिक राशि Makar Sankranti 2020 Effect Scorpio Zodiac

ये मकर संक्रांति वृश्चिक राशि के जातको के लिए सुखो के पल लेकर आएगी. सेहत भी बढ़िया रहेगी. आपके द्वारा किये गए कार्यो में सफलता मिलने के योग है हालाँकि किसी भी तरह के वाद विवाद से खुद को दूर ही रखे क्योकि इस गोचर के चलते आपके जीवन में वाद विवाद की स्तिथि बन सकती है.

धनु राशि Makar Sankranti 2020 Effect Sagittarius Zodiac

सूर्य का ये राशिपरिवर्तन धनु राशि के जातको के लिए बेहद शुभ रहने वाला है इस दौरान आपके ज्ञान में वृद्धि होगी नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है कार्यक्षेत्र में रुके हुए कार्य भी जल्द ही पूरे हो जाएंगे लेकिन आपको अपनी वाणी पर कण्ट्रोल करना होगा ताकि आपके सभी काम आसानी से बन जाय|

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

मकर राशि Makar Sankranti 2020 Effect Capricorn Zodiac

सूर्य का ये गोचर आपकी ही राशि में होगा जिस कारण आपको बहुत सावधानी बरतने की जरूरत होगी. इस समय आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी लेकिन मानसिक चिंताए बढ़ भी सकती है स्वास्थ्य के प्रति अधिक सचेत रहने की जरूरत है प्रातःकाल सूर्य भगवान् को जल का अर्घ्य देने से इसके नकारात्मक प्रभावों से बचा जा सकता है.

कुंभ राशि Makar Sankranti 2020 Effect Aquarius Zodiac

साल 2020 की ये संक्रांति कुंभ राशि के जातको के लिए मान व सम्‍मान में वृद्धि के संकेत लेकर आ रही है। विदेश सम्बन्धी मामलो में लाभ मिलने की सम्भावनाये है. खर्ची में अप्रत्याशित वृद्धि की भी संभावना है अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखे कम्बल का दान आपके लिए शुभ रहेगा.

मीन राशि Makar Sankranti 2020 Effect Pisces Zodiac

सूर्य के मकर राशि में संचार के चलते मीन राशि के जातको को उपहार व सम्मान का लाभ मिल सकता है. सरकारी दिशा में चल रहे प्रयास सफल रहेंगे. लाभ प्राप्ति के योग बनेगे टिल व गुड़ का दान करना आपके लाभ में वृद्धि करने वाला साबित होगा.