मकर राशि आर्थिक, शिक्षा, प्रेम भविष्यफल 2016 rashifal in hindi

मकर का आर्थिक, प्रेम, शिक्षा और कारोबार राशिफल

capricorn makar horoscope upcharnuskhe comमकर राशि जातक आर्थिक जीवन भविष्य – यह साल आपके आर्थिक जीवन की लिए बहुत ही उम्दा है, आर्थिक जीवन अच्छा रहेगा, रहन-सहन में काफी सुधार होगा, कही पर भी हस्ताक्षर करने से पहले पुरे दस्तावेजों को ध्यानपूर्वक पड़ लें, आर्थिक स्थिति मजबूत होने की वजह से आप प्रॉपर्टी खरीदने का विचार भी बना सकते है, सुधार के साथ आपका आर्थिक जीवन भुत ही कुशल व धन की आपूर्ति से भरा रहेगा.

मकर राशि जातक नौकरी व कार्यस्थल भविष्य – यह साल आपकी नौकरी व आपके दोनों के लिए बहुत ही अहम है, आपको आपके कार्यस्थल में सम्मान मिलेगा जिससे आप सबका आकर्षित बिंदु रहेंगे, मित्र-बन्धु के साथ ही विपक्ष के लोग भी आपके कार्य की सराहना करेंगे। इस साल के अंत तक आपके काम के प्रति लगन को देखते हुए आपकी पदोन्नति भी संभव है, अगर आप नौकरी ढूढ रहे है तो यह साल उनकी मनोकामनाओं को पूरा करने वाला है।

मकर राशि जातक शिक्षा क्षेत्र भविष्य – यह साल छात्रों के लिए अच्छा है,पढ़ाई में ध्यान देने की जरुरत है आपकी चंचल बुद्धि व कला में रूचि होने की कारण आपका मन पढ़ाई से बार-बार ऊब जाता है, लेकिन आपका मेहनती स्वभाव आपको हमेशा सफल बनाता है, अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की  तैयारी कर रहे है तो वर्ष के अंत में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

मकर राशि जातक प्रेम सम्बन्ध भविष्य – यह साल प्रेम सम्बन्ध के लिए काफी अच्छा गुजरने वाला है जो लोग पहले से ही प्रेम सम्बन्ध में बंधे हुए है यह साल उनके लिए बहुत ही खास है, उनके विवाह के योग भी बन सकते है, अगर आप अपने लिए किसी साथी की तलाश कर रहे है तो आपकी इस तलाश में थोड़ा समय लग सकता है लेकिन साल के अंत तक आपको बेहतर साथी मिलेगा जिससे आप अपने सुख-दुःख बात सकते है, कुल-मिलाकर यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा।

मकर राशि जातक कारोबार भविष्य – कारोबारियों के लिए यह वर्ष मुनाफा कमाने वाला है, कारोबार में भागीदार बढ़ेंगे,

बहुत पुरानी बनी योजना सफल हो सकती है, बाहर भी आप अपने व्यापार का विस्तार कर सकते, इस साल आपको चारो और से लाभ ही लाभ मिलने वाला है।

321