मई 2018 का मासिक राशिफल May 2018 Rashifal Horoscope Astrology

राशि अनुसार जानें मई महीना कैसा रहेगा आपके लिए May 2018 Rashifal Prediction 2018

मई 2018 का मासिक राशिफल may horoscope astrology 2018मई 2018 का मासिक राशिफल – हम सभी लोग अपने भविष्यफल को जानने के लिए काफी उत्सुक रहते है और आने वाला महीना हमारे लिए कैसा रहेगा इसके लिए हम मासिक राशिफल पढ़ते है. ज्योतिष अनुसार हम प्रत्येक माह का राशिफल पढ़कर यह जान सकते है कि आने वाले माह में हम सफलता के किस सिखर पर होंगे. आज हम आपको मई माह का राशिफल (मई 2018 का मासिक राशिफल) बताने जा रहे है.

जानिए मई 2018 का मासिक राशिफल May 2018 Astrology Horoscope in Hindi –

मेष राशि के लिए मई 2018 मासिक राशिफल Aries May 2018 Monthly Horoscope

मई 2018 का मासिक राशिफल के अनुसार मेष राशि के जातको के लिए यह माह अच्छे परिणाम लेकर जाने वाला साबित होगा. इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र पर कड़ी मेहनत से प्रशंसा और पदोन्नति मिलने की अपार संभावना है। हालांकि इस अवधि में आपको अपने सहकर्मियों और सीनियर्स के साथ अच्छे संबंध बनाकर चलना होगा। धन की अच्छी आवक रहेगी व धन प्राप्ति के कई नए मार्ग सामने आएंगे. इसके आलावा परिश्रमी छात्रों के लिए भी यह माह बहुत ही शुभ रहेगा.

इसे भी पढ़ें  –

वृषभ राशि के लिए मई 2018 मासिक राशिफल Taurus Horoscope for May 2018-

मई 2018 का मासिक राशिफल के अनुसार यह माह आपके लिए मिला – जुला रहने वाला है. बिसनेस कर रहे जातको को भी इस माह कोई शुभ समाचार मिल सकता है. व्यवसाय के विस्तार के लिए यह समय श्रेष्ठ है. सॉफ्टवेयर टेक्नॉलिजी से जुड़े जातको को इस माह अच्छा फायदा होने के योग बन रहे है. वृषभ राशि के वे छात्र जो सरकारी नौकरी में अपना करियर बनाना चाहते है उन्हें अपनी तैयारी और तेज कर देनी चाहिए. क्योकि इस अवधि में आपको अपनी मेहनत के अच्छे रिजल्ट जरूर मिलेंगे.

मिथुन राशि के लिए मई 2018 मासिक राशिफल Gemini May 2018 Monthly Horoscope

भविष्यफल 2018 के अनुसार मिथुन राशि के जातको के लिए यह माह सामान्य रहेगा. इस दौरान यदि आप अपने कार्य को लेकर पहले ही प्लानिंग बना ले या फिर योजनापूर्ण तरीके से कार्य करें तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी. इस अवधि में आपके खर्चो में वृद्धि हो सकती है. इसलिए बेहतर रहेगा कि धन का ख़र्च सोच-समझदारी के साथ ही करें। परिवार के साथ दूर की यात्रा के योग बन रहे है. यह यात्रा पारिवारिक सम्बन्धो को मजबूती से बांधे रखने के लिए बहुत ही फलदायक रहेगी.

कर्क राशि के लिए मई 2018 मासिक राशिफल Cancer May 2018 Monthly Horoscope

मई 2018 का मासिक राशिफल के अनुसार कर्क राशि के जातको के लिए यह माह शुभ रहेगा. कार्य के सिलसिले में विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है हालाँकि यह यात्रा फलदायी रहेगी.  इस अवधि में परिजनों के साथ आपके रिश्ते और अधिक मधुर बनेंगे। घर – परिवार में हसी- ख़ुशी का माहौल रहेगा. आर्थिक उन्नति व पारिवारिक बिज़नेस के लिए भी यह समय शुभ रहेगा. इस माह इस दौरान आपको सलाह दी जाती है कि जीवनसाथी के साथ विवाद करने से बचे और उनसे विनम्रता से बात करें.

सिंह राशि के लिए मई मासिक राशिफल 2018 Leo Horoscope for May 2018-

सिंह राशि के जातको के लिए मई महीना औसत रहेगा. आय के कई नए साधन प्राप्त होंगे हालाँकि भौतिक सुख-सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए आप अधिक धन खर्च भी कर सकते है. इस अवधि में आपको कार्य क्षेत्र में सोच-समझकर निर्णय लेने होंगे नए लोगो पर जल्दी भरोसा ना करें. हो सकता है कि इस दौरान आप अपने कार्य को लेकर अधिक व्यस्त हो लेकिन साथ ही अपनी सेहत पर भी  ध्यान दे.  

कन्या राशि के लिए मई मासिक राशिफल 2018 Virgo May 2018 Monthly Horoscope

मई 2018 का मासिक राशिफल के अनुसार कन्या राशि के जातको के लिए यह माह बेहद ही शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र से अच्छे रिजल्ट मिलेंगे व आप वरिष्ठ सहकर्मियों की सलाह से कार्यक्षेत्र में उनत्ति करेंगे. लम्बे समय से चली आ रही परेशानी जल्द ही समाप्त होने के योग बन रहे है. अथिक स्थिति पहले से काफी बेहतर रहेगी व आप अपनी आर्थिक स्थिति को और मजबूत बनाने के लिए अधिक मेहनत भी करेंगे. पार्टनर का हर मोड़ पर साथ मिलेगा जिससे आपके आत्म विश्वास में वृद्धि होगी.

तुला राशि के लिए मई मासिक राशिफल 2018 Libra Horoscope for May 2018 –

मई 2018 का मासिक राशिफल के अनुसार ये माह तुला राशि के जातको को मिले – जुले परिणाम देने वाला साबित होगा. तुला राशि के छात्रों के लिए यह समय बहुत ही अनुकूल है इस दौरान छात्रों को उनकी मेहनत के सकारत्मक परिणाम अवश्य देखने को मिलेंगे. विदेश में पढ़ाई का सपना देखने वाले छात्रों को भी इस अवधि में अच्छे कॉलेज में एडमिशन मिलेगा. लव लाइफ के लिए यह माह आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा. रोमांटिक डेट के आसार नज़र आ रहे हैं व साथ ही आप अपने पार्टनर के साथ यादगार समय व्यतीत करने में सफल रहेंगे.

वृश्चिक राशि के लिए मई मासिक राशिफल 2018 Scorpio May 2018 Monthly Horoscope

मई 2018 का मासिक राशिफल के अनुसार वृश्चिक राशि के जातको के लिए मई माह काफी खुशिया लेकर आने वाला साबित होगा. इस दौरान आपके आत्म-विश्वास में बढ़ोतरी होगी. इस अवधि में आप अपने निजी और व्यवसायिक जीवन में अधिक मेहनत करेंगे और थोड़े समय में ही अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे. इस माह आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें और आगे बढ़ते रहें। सफलता आपको अवश्य मिलेगी.

धनु राशि के लिए मई मासिक राशिफल 2018 Sagittarius May 2018 Monthly Horoscope

धनु राशि के जातको के लिए मई माह उत्तम रहेगा. इस दौरान आप अपनी मेहनत से अपने बॉस को प्रसन्न करने में सफल रहेंगे व कार्यक्षेत्र पर भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे और अपनी करियर लाइफ को ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक यात्रा की सेर पर जा सकते है. आध्यात्मिक कार्यो में अधिक रुचि रहेगी  व समाज में पद – प्रतिष्ठा बढ़ेगी. हालाँकि इस माह आपको अपने गुस्से पर काबू पाने की आवश्यकता है.

मकर राशि के लिए मई मासिक राशिफल 2018 Capricorn Horoscope for May 2018 –

मई 2018 का मासिक राशिफल के अनुसार इस माह आप अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में ही संतुलन बनाकर चलेंगे जिससे आपके कई समय से बिगड़े हुए कार्य भी पूर्ण होंगे. भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. लव लाइफ भी यादगार रहेगी व पार्टनर का पूर्ण सहयोग मिलेगा. इस दौरान आपकी कई नए लोगो से मुलाक़ात होगी और यह मुलाक़ात आपके करियर के लिए लाभकारी रहेगी. हालाँकि इस दौरान आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है और साथ ही अजनबियों पर तुरंत भरोसा करने से बचे.

कुम्भ राशि के लिए मई राशिफल 2018 Aquarius May 2018 Monthly Horoscope

कुम्भ राशि के जातको के लिए भी मई माह शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपको प्रोफेशनल लाइफ में सफलता मिलने के योग बन रहे है. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी व लगातार कामों में मिल रही सफलता से ख़ुशी मिलेगी. उच्च शिक्षा प्राप्त करने की चाह रखने वाले छात्रों को विदेश जाने की संभावना बन रही है परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. इसके आलावा आर्थिक रूप से आपको उनकी मदद मिलेगी.

मीन राशि के लिए मई राशिफल 2018 Pisces Horoscope for May 2018 –

मई 2018 का मासिक राशिफल – मीन राशि के जातको के लिए मई का महीना सामान्य रहने वाला है. इस दौरान आप अपनी मेहनत से अधिक धन कमाने में सफल होंगे. साथ ही आपको अपने कार्यक्षेत्र पर कड़ी – मेहनत से प्रमोशन मिलने के योग बन रहे है. इस अवधि में आपको धन कमाने के भी कई नए अवसर प्राप्त होंगे. इसके आलावा उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त मिलेगा. मीन राशि के वे जातक जो अभी अपना बिज़नेस कर रहे है उन्हें भी अच्छा लाभ होने की अपार संभावना है. कुल मिलाकर आर्थिक मामलो में यह माह आपके लिए बेहतर रहेगा.