मई में जन्मे लोग कैसे होते है Qualities of People born during May

मई में जन्मे लोगो का स्वभाव

मई में जन्मे लोगो का लकी नंबर – 2, 3, 7, 8, लकी कलर – व्हाइट, मरिन ब्लू, मेहंदिया, लकी डे – संडे, मंडे, सेटरडे और लकी स्टोन – ब्लू टोपा है. यदि आपका जन्म किसी भी साल के मई माह में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप आकर्षक और लोकप्रिय होंगे। आपकी एक खासियत यह होती है कि भीड़ में आपको पहचानना आसान होता है, क्योंकि आपका आकर्षक व्यक्तित्व सबका ध्यान खींच लेता है। आप स्वभाव से राजसी होते हैं और आपमें त्याग करने की प्रवृत्ति भी प्रबल होती है।  आप थोड़े लापरवाह और थोड़े से सनकी भी होते है एक बार अगर कुछ पाने की ठान लें तो उसे पाकर ही रहते हैं। दूसरे शब्दों में कह सकते हैं कि आपको हर चीज शाही अंदाज में चाहिए, लेकिन इसकी उम्मीद आप हमेशा दूसरों से रखते हैं।

जैसे यदि आपको घर साफ-सुथरा चाहिए तो आप घर के अन्य सदस्यों से अपेक्षा करते हैं कि वे यह काम करें। आप घर में चाहे ये जितने अस्त-व्यस्त हों लेकिन बाहर अपनी एक अलग छवि बनाकर चलते है और भर आपकी छवि सुव्यवस्थित भी मानी जाती है। इसका एक कारण यह है कि आपका ड्रेसिंग सेंस गजब का होता है। हमेशा खूबसूरत दिखना आपको लुभाता है।  आप अपनी पर्सनल बातें गुप्त रखना पसंद करते है क्योकि आपको अपनी बातें सबको बताना अच्छा नही लगता.

आप अपनी बातें तब तक गुप्त रखते है जब तक उस बात की कोई जरुरत ना हो. आप काफी दिमागदार होते है और किसी भी परिस्थिति को आसानी से सुलझा लेते है और इसी कारण आप जीवन में काफी उपलब्धियां हासिल करते हैं और साथ ही मान-सम्मान पाते है. किसी की मदद करने में आप कभी पीछे नहीं रहते. जब किसी भी व्यक्ति को आपकी जरुरत होती है तो आप उनकी मदद के लिए अपना हाथ आगे बड़ा देते है यहां तक ये भी नहीं देखते कि जिनकी मदद के लिए अपने अपना हाथ आगे बढ़ाया है वह आपके दोस्त की लिस्ट में हैं या दुश्मन की लिस्ट में. आप बड़े ही दिलवाले होते है और आप पर आसानी से विश्वास किया जा सकता है क्योंकि आप विश्वासपात्र भी होते है।

आप सबकी हाँ में हाँ मिलाते तो जरूर है परन्तु करते अपने मन की है. और आप अपना काम काफी लगन के साथ करते है.  आप अपने नेचर की वजह से सबके प्रिय होते है आप जितना प्यार चाहते है उससे अधिक प्यार पाते है.

मई में जन्मे लोगो का करियर –

आप हमेशा ही अपने करियर को लेकर काफी सीरियस रहते है दूसरे शब्दो में कहे तो आप अपने करियर को लेकर कभी समझौता नही करते. इस माह जन्में अधिकतर युवा लेखक, जर्नलिस्ट, कंप्यूटर इंजीनियर, पायलट, डॉक्टर या सफल प्रशासनिक अधिकारी में सफल होते है. आप काफी मेहनती होते है और अपनी मंजिल तक पहुचने के लिए काफी मेहनत भी करते है आपको सफलता आसानी से मिल भी जाती है।

मई में जन्मे लोगो की लव लाइफ –

आप अपने नेचर की वजह से सबके प्रिय होते है आप जितना प्यार चाहते है उससे अधिक प्यार पाते है. आपके हल्के-फुल्के अफेयर जितने चाहे हो सकते हैं लेकिन जिसे आपने एक बार दिल में बसा लिया, तो पूरी तरह आप उन्ही के हो जाते है।

आप अपने साथी को खुश रखने के लिए अलग – अलग योजनाए बनाते रहते है और आपकी इन्ही योजनाओ से आपका रिश्ता और मजबूत बनता है. मई में जन्मे हर युवा को सलाह दी जाती है कि बेलैंस्ड बिहेवियर अपनाएं तो आपसे प्यारा कोई नहीं। प्यार के मामले में आप काफी रोमांटिक होते है. अपना सबकुछ लूटा देने वाली आदत में भी सुधार लाएं।