मई को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 May Born People Rashifal 2020

मई जन्मे लोग राशिफल May Ko Janme Log Rashifal 2020

मई को जन्मे लोग राशि भविष्यफल 2020 May Born People Rashifal 2020 आज हम आपको बताएँगे मई को जन्मे लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे मई को जन्मे लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

मई को जन्मे लोगो की लकी चीजों के बारे में –

लकी नंबर – 2,3,7,8            

लकी कलर – व्हाइट, ब्लू, मेहँदी

लकी डे – संडे, मंडे, सैटरडे

लकी स्टोन – ब्लू टोपाज

स्वभाव –

मई महीने में जन्मे लोग स्वभाव से जोशीले, इमोशनल और सबकी मदद करने वाले होते है. ये लोग ऊर्जा से भरे होते हैं। और अपना हर काम उत्साहित होकर करते है. ये लोग बहुत ज्यादा ही इमोशनल होते हैं और इमोशनली हर्ट होने पर इन्हें दुख से बाहर आने में लंबा समय लगता है। ये लोग एक बार अगर कुछ ठान लें तो उसे पाकर ही रहते हैं। इस महीने में जन्मे लोगो को हमेशा ज्ञान पाते रहने का शौक होता है। इनकी कल्पना शक्ति बहुत अधिक होती है। और विचार सटीक होते हैं। सिर्फ पढ़ाई-लिखाई ही नहीं, बल्कि हर तरह का ज्ञान पाना इनकी पसंद है। नई-नई जगहों पर जाना, और उनके बारे में बारीकी से जानना इन्हे काफी ज्यादा पसंद होता है. यूं तो ये लोग शांत रहते हैं, बिना मतलब किसी से भी बैर नहीं रखते लेकिन जब एक बार गुस्सा आ जाए तो समझ जाओ कि अब ये किसी की बात नहीं सुनने वाले। हालाँकि जितनी जल्दी इन्हे गुस्सा आता है उतनी ही जल्दी शांत भी हो जाता है. इस महीने में जन्मे लोगो में फैशन की समझ जबरदस्त होती है।

करियर –

राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष करियर के मामले में यह वर्ष आपके लिए बढ़िया रहेगा. वर्ष की शुरुआत में आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं और इस कार्य में आपको अच्छी सफलता मिलने के भी योग है। करियर में आपको इस वर्ष अपने भाग्य का भी पूरा साथमिलेगा. जैसे-जैसे आप आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे वैसे वैसे आप देखेंगे कि आप उन्नति के शिखर की ओर बढ़ते जा रहे है। कार्यरत जातक इस वर्ष संतुष्टि का भाव रखेंगे क्योंकि जितनी मेहनत आप करेंगे उसके अनुसार आपको परिणाम मिलेंगे. साल के मध्य भाग में आपको अपने करियर में उन्नति के महत्वपूर्ण अवसर मिलेंगे जिनसे आप जीवन में आगे बढ़ेंगे इसलिए इस अवसरों का समय रहते भरपूर इस्तेमाल करें और सामने आने वाले हर अवसर का लाभ उठाये. इस वर्ष आपकी रचनात्मकता जोर पकड़ेगी और आप को आगे लेकर जाएगी। वर्ष के उत्तरार्ध में आप को पदोन्नति मिल सकती है। इसके अतिरिक्त सैलरी इंक्रीमेंट की भी अपार संभावना है। अपना व्यवसाय कर रहे लोगो के लिए भी यह वर्ष अच्छा रहने के योग है हालांकि आपको भी अपनी और से अधिक प्रयास करने होंगे. कुल मिलाकर नौकरी और व्यवसाय के मामले में यह वर्ष आपके लिए शानदार रहेगा.

प्रेम और वैवाहिक जीवन –

राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए बढ़िया रहेगा. अगर आप सिंगल हैं तो आपके जीवन में कोई नया शख्स दस्तक दे सकता है जिसके साथ आपका रिश्ता काफी बढ़िया चलेगा. और अगर आप पहले से ही रिलेशनशिप में हैं तो आप अपने साथी की ओर पूर्ण समर्पित रहें और जीवन में उन्हें महत्व दें।  जिससे आपके बीच अच्छी बॉन्डिंग बन सके. इस वर्ष आपको अपने पार्टनर से मिलने के भी कई मोके मिलेंगे इन मौको में आप उनसे अपने दिल की बात शेयर कर सकते है.  वैवाहिक जीवन के लिए भी यह वर्ष अच्छा रह सकता है। प्रत्येक कार्य में आपको अपने जीवन साथी का सहयोग मिलेगा और आप भी उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे। इस वर्ष आपके लिए सलाह यह है कि अपने पार्टनर को पूरा सम्मान दे और उनकी बातों का भी मान कहें. एक दूसरे की बातों को समझ कर जीवन में आगे बढ़ेंगे। तो आपके रिश्ते के लिए काफी फायदेमंद रहेगाकुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. 

शिक्षा –

राशिफल 2020 के अनुसार छात्रों के लिए यह साल उपलब्धियों भरा रह सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को कुछ संघर्ष के बाद सफलतादायक परिणाम मिलने की संभावना है। छात्रों को काफी अच्छे मौके मिलेंगे और उन्हें अनुकूल सफलता भी मिलेगी। इस वर्ष आप अपनी पढ़ाई में अधिक मन लगाएंगे और उसका नतीजा आपको अवश्य देखने को भी मिलेगा। उच्च शिक्षा इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों के लिए मेहनत भरा साल हो सकता है. छात्र ध्यान रखें कि मेहनत के बिना कुछ भी आसान नहीं होगा इसलिए सफल होने के लिए कड़ी – मेहनत करने के लिए तैयार हो जाएं। जिससे आपको उत्तम परिणामों की प्राप्ति हो सके। टेक्निकल फील्ड से जुड़े स्टूडेंट्स के हाथ बड़ी सफलता मिल सकती है. कुल मिलाकर शिक्षा के क्षेत्र में यह वर्ष आपके लिए काफी अच्छा वर्ष रहेगा.

आर्थिक जीवन –

राशिफल 2020 के अनुसार आर्थिक मामलों में यह साल आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. आप इस वर्ष अपने बलबूते पर काफी अच्छा धन कामनयेंगे। यदि आप थोड़ा संभलकर चलेंगे तो आप इस वर्ष अच्छा धन संचय भी कर पाएंगे और अपनी आर्थिक स्थिति को पहले की अपेक्षा काफी ज्यादा मजबूत बना सकेंगे. साल के उत्तरार्ध में आर्थिक स्थिति के बहुत अच्छे रहने के योग है इस दौरान आप अच्छा धन लाभ अर्जित कर पाएंगे। इस वर्ष किसी को बड़ा उधार देने से पहले सोच ले और अजनबी व्यक्ति पर बहुत जल्दी भरोसा न करें. साल के मध्य भाग में आपके पास धन कमाने के एक से अधिक स्रोत होंगे। इसलिए इस वर्ष आपको बचत करने की आदत डालनी चाहिए जिससे कि आपको पूरे वर्ष कोई आर्थिक समस्या न हो. कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में यह साल आपके लिए अच्छा रहने की संभावना है.

पारिवारिक जीवन –

राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए खुशियों से भरा रहने की उम्मीद है.इस वर्ष आपको अपनी फैमिली और मित्रों के साथ समय बिताने के काफी शानदार मौके मिलेंगे जिससे आपके रिश्ते में घनिष्ठता बढ़ेगी। आप अपनी हर जिम्मेदारी को काफी अच्छे से निभायेंगे. इस दौरान आपके रिश्ते आपके भाई बहनों के साथ काफी बेहतर रहेंगे और आप के रिश्तो में प्रेम और मधुरता बढ़ेगी। परिवार में किसी तरह का कोई फंक्शन आयोजित हो सकता है. आप अपने परिवार के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी ले सकते है.  कुल मिलाकर पारिवारिक जीवन के लिए यह वर्ष उत्तम रहने वाला है.

स्वास्थ्य –

राशिफल 2020 के अनुसार स्वास्थ्य के मामले में यह वर्ष आपके लिए एवरेज रहेगा। इस वर्ष आपकी ऊर्जा शक्ति में वृद्धि होगी तथा आप पूरे साल दुरुस्त रहेंगे। मानसिक और शारीरिक क्षमता में वृद्धि महसूस करेंगे और पूरे वर्ष स्वयं को स्वस्थ महसूस करेंगे. अच्छी सेहत के लिए आप योग, अभ्यास तथा प्राणायाम का सहारा भी लेंगे। इस वर्ष आपको डेली रूटीन को नियमित रखना है और फिटनेस एक्सरसाइज तथा योगाभ्यास जैसे क्रियाकलापों से स्वयं को फिट रखने का प्रयास करें। कुल मिलाकर हेल्थ के मामले में यह साल आपके लिए उत्तम रहेगा.