भूलकर भी न दें ये गिफ्ट्स किसी को टूट सकता है आपका रिश्ता Never give these gifts to someone

कभी न दे ये गिफ्ट किसी को Never give these gifts to your friends and relatives Astrology

अक्सर हम लोग खाश मौको पर अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को गिफ्ट्स देते रहते हैं. पर अक्सर लोग यह नही जान पाते की किसी को गिफ्ट में क्या दे और क्या ना दें और गलत गिफ्ट दे कर अपने अच्छे भले रिश्ते को बिगाड़ लेते है, जी हाँ शास्त्रो के अनुसार आपका एक गलत गिफ्ट आपके दोस्ती या रिश्ते को बिगाड़ सकता है.

इसलिए आज यहाँ पर आपको बताया जा रहा है कि ऐसे कोनसे गिफ्ट्स है जो आपको कभी किसी को नहीं देने चाहिए.

भगवान कि मूर्ति नहीं देनी चाहिए (Never give god statue) –

आपने देखा होगा अक्सर लोग भगवान कि मूर्ति गिफ्ट देना बहुत अच्छा मानते हैं, पर कभी किसी को भी भगवान की मूर्ति गिफ्ट नहीं देनी चाहिए, भगवान कि मूर्तियों और तस्वीरों को घर में रखने और उनकी पूजा करने के कुछ नियम होते हैं. जिस व्यक्ति को आप भगवान कि मूर्ति या तस्वीर गिफ्ट में दें रहे हैं अगर वो उन नियमो का ध्यान ना रखें तो उस व्यक्ति के साथ आप पर भी उसका नकारात्मक असर पड़ सकता है.

नुकीली चीजें कभी नहीं देनी चाहिए (Never give sharp things) –

वास्तु के अनुसार नुकीली चीजें जैसे चाकू, केंची या फिर कोई दूसरी चीज कभी किसी को गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए, ऐसा कहा जाता है कि अगर आप किसी को नुकीली चीजें गिफ्ट में देते हैं तो इससे आप दोनों के रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है और आपका रिश्ता टूट सकता है.

रुमाल कभी गिफ्ट में ना दें (Never give Handkerchiefs) –

अगर आप किसी को रूमाल गिफ्ट करने का सोच रहे है तो ऐसा बिलकुल न करे. बहुत से लोग अपने दोस्तों को गिफ्ट में रुमाल देते है, इससे लोगों के बीच में नकारात्मक उर्जा फैलती है और रिश्तों के टूटने का भी डर भी रहता है.

पानी वाली कोई भी चीज गिफ्ट में ना दें (Never give water things) –

पानी से जुडी कोई सी भी चीज़े कभी किसी को गिफ्ट में नही देनी चाहिए अक्सर लोग गिफ्ट में झरना तालाब बने हुए सीनिरिया या एकुरेयम देते हैं, ऐसे गिफ्ट देने से उनको आर्थिक रूप से परेशानी हो सकती है.

कारोबार से जुडी वस्तुएं ना दें (Never give your business things) –

शास्त्रो के अनुसार मान्यता है कि अगर लोग अपने प्रोफेसनल या कारोबार से जुडी वस्तुएं दुसरो को गिफ्ट में देते हैं, तो कहा जाता हैं कि आपका शोभाग्य भी उस गिफ्ट के साथ ही चले जाता है. और ऐसी गिफ्ट देने से गिफ्ट देने वाले को अपने कारोबार या नौकरी में नुकसान उठाना पड़ सकता है.