भूलकर भी न करें अपने साथी से ये सवाल टूट सकता है उनका दिल Some Questions Never Ask Your Partner

अपने साथी से कभी ना करे ये सवाल things you should never ask your Partner

आपने देखा होगा कई लोग किसी से भी कुछ भी सवाल कर लेते हैं. जिससे कई बार सामने वाले को उनके सवालो से काफी बुरा लग जाता है. यदि आपके साथ भी ऐसा कभी हुआ है तो जाहिर सी बात है आपको भी कई बार बुरा लगा होगा.

आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो आपको दूसरों से कभी नहीं पुछनी चाहिए.

पहला प्यार कौन के बारे में ना पूछे

आप कभी भी अपने पार्टनर से ये सवाल ना करे की क्या वह उनका पहला प्यार है. हो सकता है आपके सतही को आपका यह सवाल पसन्द ना आये और उन्हें बुरा लगा जाए. अधिकरतर लोग इसका जवाब सामने वाले को दिलासा देने के लिए हां ही देते हैं। लेकिन पूछने वाला भी यह जानता है कि इस सवाल का उसे सही जवाब मिले, इसकी संभावना कम ही है।इसलिए पहला प्यार कौन जैसे सवाल भी करना बेवकूफी ही होती है.

वेट पर सवाल

यदि आपके साथी का वेट अधिक है तो आप एक बता का ध्यान रखे की उनसे यह ना पूछे की आपका वेट कम हो गया है क्या. कई लोग इसे एक कॉम्प्लीमेंट्री के तौर पर लेंगे तो कुछ लोग आपके इस सवाल को यह भी समझ सकते हैं कि पहले आप उन्हें मोटा समझते थे। यह सवाल पूछना बहुत ही आसान है लेकिन हो सकता है सामने वाले इंसान को आपकी ये बात पसन्द ना आये और उन्हें बुरा लग सकता है.

पार्टनर से अलगाव पर सवाल

यदि आपको अपने पार्टनर से अलगाव की वजह पूछते हैं तो यह भी बड़ा अजीब सवाल है. भले ही आप उनसे सहानुभूति रखते हुए ये सवाल करें, लेकिन अक्सर यह सवाल लोगों को चुभ जाता है। हो सकता है अलगाव के कारण जानने जैसा सवाल लोगों को उन्हीं पुरानी यादों में ले जाते हैं, जिनसे वे बमुश्किल निकल कर आए हैं। ऐसे में आपका यह सवाल उन्हें बुरा भी लग सकता है।

आमदनी पर सवाल

कभी भी आपको अपने पार्टनर की आमदनी पर सवाल नहीं करना चाहिए. चाहे वह महिला हो या पुरुष उससे उसकी आमदनी का सवाल पूछना बड़ा ही खराब है. हो सकता है कि वे अपना फाइनेंशियल स्टेटस बेहद पर्सनल रखना चाहते हों और आपसे इस बारे में कोई डिस्कशन नहीं करना चाहते हों। इसलिए उनकी आमदनी के बारे में कोई सवाल न ही करे तो अच्छा रहेगा.

क्या तुम मुझसे प्यार करते हो

यदि आप अपने साथी से पूछते हैं की क्या तुम मुझसे प्यार करते हो कभी-कभी ये सवाल भी उनको बुरा लग सकता है. आपका पार्टनर आपको बेपनाह चाहता है तो फिर ये सवाल उसे बुरा लग सकता है। यदि आपका पार्टनर आपको चाहता है तो वो खुद ही आपको यह कहेगा की ओ आपसे बहुत प्यार करता है.