भूलकर भी कभी ना बताये किसी को ये बातें These things never reveal to anyone

किसी को ना बताये ये बाते Never told these things to anyone

कहा जाता है कि सच्चाई ही हर रिश्ते को मजबूत बनाती है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि यही सच्चाई हमारे लिए मुसीबत का कारण भी बन जाती है. बहुत बार आपने देखा होगा कि जाने अनजाने  कोई ऐसी बात जो आपने किसी दूसरे को बताई हो वह आपके लिए मुसीबत का कारण बन गयी हो.

इसीलिए कहा जाता है कि व्यक्ति को कुछ बातों को राज ही रहने देना चाहिए उसी में सबकी भलाई होती है.

अपने अपमान की बात किसी को ना बताये Our insult

अगर लाइफ में कभी भी आपके साथ कोई बुरा व्यवहार या बर्ताव हुआ है तो इस बात को किसी को नहीं बताना चाहिए. ऐसी घटनाओं की जानकारी अगर दूसरों को होगी तो वो आपका मजाक ही बनायेगे जिससे आप अपनी लाइफ में उन बुरी यादों से कभी भी पीछा नहीं छुड़ा पाएंगे.

मान-सम्मान का दिखवा ना करें Do not pretend our status

बहुत से लोगो को ये आदत होती है कि वो आपने मान सम्मान का समाज में बहुत अधिक दिखावा करते है

अपने मान-सम्मान का दिखावा कभी नहीं करना चाहिए इससे आपको समाज में अन्य लोगो की नफरत का शिकार होना पड़ेगा.

अपने धन के बारे में Our money

पैसा हम सभी के लिए बहुत जरूरी होता है लेकिन कभी-कभी ये पैसा हमारे लिए मुसीबत का कारण भी बन सकता है इसीलिए अपने धन की जानकारी दूसरे को नहीं देनी चाहिए क्योकि कोई भी आपके धन को नुक्सान पहुँचा सकता है. 

अपने दुखों को किसी को ना बताये Our problems

व्यक्ति को अपने दुखों या परेशानी को किसी को नहीं बताना चाहिए यदि हम अपने दुःख या परेशानी को किसी को बताएँगे तो दूसरे उस दुःख को कम तो नहीं कर सकेंगे लेकिन उसका मजाक अवश्य बना सकते है.

अपनी उम्र किसी को ना बताये Our age

अपनी उम्र किसी को नहीं बतानी चाहिए क्योकि आपकी क्षमता का आपकी उम्र के आधार पर फैसला नहीं किया जा सकता है इसीलिए पूछने पर भी अपनी उम्र का खुलासा नहीं करना चाहिए.

बिगड़ती आर्थिक स्थिति किसी को ना बताये Our financial problem

अगर कभी भी लाइफ में आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ने लगे या धन के परेशानी होने लगे तो ये बात बाहर किसी को ना बताये क्योकि यह बात पता चलने पर कोई भी आपकी मदद के लिए तैयार नहीं होगा.