बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर कैसे खरीदे Buy the best Juicer Mixer Grinder for Kitchen 2017

जूसर मिक्सर खरीदते समय ध्यान रखें ये बातें Buy Mixer Grinders and Juicers Kitchen Appliances –

बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर-  आजकल सभी घरो में मिक्सर जूसर ग्राइंडर का इस्तेमाल होना एक आम बात है. लेकिन आज मार्किट में अलग-अलग ब्रांड और कई तरह के जूसर मिक्सर और ग्राइंडर मौजूद है. जिसके कारण हम अपने लिए एक बेहतर जूसर मिक्सर ग्राइंडर का चुनाव करने में काफी कंफ्यूज हो जाते है.

आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताएँगे जिन्हे ध्यान में रखकर आप अपने लिए एक बेस्ट मिक्सर जूसर ग्राइंडर खरीद सकते है.

इसे भी पढ़ें  –

बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर Best Mixer Juicer Kitchen Appliances-   

  1. बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर खरीदने से पहले एक बार इंटरनेट पर उसके बारे में लोगो के विचार जान ले. याद रखे इसके लिए सिर्फ एक ही वेबसाइट को चेक करने के बजाय बहुत सी अलग अलग वेबसाइट को चेक करे तभी आप कोई बेहतर निर्णय ले सकते है.
  2. बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर खरीदते समय सबसे पहले यह सुनिश्चित कर ले कि आपको कौन से ब्रांड का मिक्सर जूसर खरीदना है. ब्रांड डिसाइड करने से पहले ये भी जरूर देख ले कि किस ब्रांड के स्पेयर पार्ट आपको आसानी से मिल सकते है.
  3. बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर खरीदने से पहले इस बात का भी जरूर ध्यान रखे कि कंपनी आपको उसमें क्या-क्या सुविधाएं दे रही है. साथ ही अपने बजट पर भी ध्यान दे.
  4. बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर खरीदते समय ऐसे मिक्सर का चयन करे जिसे आसानी से साफ किया जा सके और जिसका रखरखाव करना थोड़ा आसान हो.
  5. बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर खरीदते सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि जो मिक्सर जूसर आप खरीद रहें है उसके साउंड को कंट्रोल किया जा सके. इसलिए मिक्सर जूसर में साउंड कंट्रोल स्विच भी जरूर चेक कर ले.

6. मिक्सर ग्राइंडर खरीदते वक्त मिक्सर के नीचे लगे रहने वाले वैक्यूम फुटिंग कप्स की भी एक बार जरूर जाँच कर ले कि उनकी पकड़ अच्छी है या नहीं क्योकि काम करते वक़्त मिक्सर काफी हिलता है अगर ग्राइंडर की पकड़ अच्छी नहीं होगी तो वो गिर भी सकता है.

7.बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर खरीदते समय इस बात का भी विशेष रूप से ध्यान रखें कि जो मिक्सर ग्राइंडर आप खरीद रहें है उसमें थर्मल कट-ऑफ सेफ्टी स्विच है या नहीं. ये स्विच ओवरलोडिंग के समय मिक्सी की मोटर को जलने से बचाता है.