बुध का मिथुन राशि में प्रवेश Mercury transit 2018 Budh Gochar

बुध गोचर 2018 जानें 12 राशियों पर प्रभाव Mercury transit 2018 Effects for All Zodiac Signs

बुध का मिथुन राशि में प्रवेश Mercury transit 2018 Budh Gochar बुध का मिथुन राशि में प्रवेश – यह तो आप जानते ही होंगे कि ग्रह बुध को प्रखर वाणी, बौद्धिक क्षमता, बढ़ते व्यापार-व्यवसाय व सामाजिक प्रतिष्ठा का कारक माना जाता है. ज्योतिष अनुसार बुध ग्रह 10 जून को वृषभ राशि छोड़कर अपनी राशि मिथुन राशि में गोचर किया है।

बुध ग्रह ने 10 जून, रविवार सुबह 7:39 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश (बुध का मिथुन राशि में प्रवेश) किया है और 25 जून 2018, सोमवार को शाम 6:13 मिनट तक इसी राशि में रहेगा।बुध ग्रह के इस राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. आज हम आपको बुध के गोचर (बुध का मिथुन राशि में प्रवेश) सभी 12 राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बताएँगे. 

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

बुध का मिथुन राशि में प्रवेश मेष राशि के लिए Mercury transit Effect for Aries

बुध के राशि परिवर्तन से धार्मिक कार्यों में आपकी अधिक रुचि रहेगी. स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा. मार्केटिंग, मीडिया व लेखनके क्षेत्रों से जुड़े लोगों को मान – सम्मान और विशेष लाभ होने के योग बन रहे है. पार्टनर के लिए भी बुध शुभ संकेत दे रहे है। इस दौरान आपको सलाह दी जाती है कि अपनी  वाणी पर संयम रखें।

वृषभ राशि के लिए बुध गोचर 2018 Mercury transit Effect for Taurus –

बुध का मिथुन राशि में प्रवेश से वृषभ राशि के जातको अधिक लाभ मिलने वाला है.आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. यदि आप कई समय से कोई नया कार्य शुरू करने की सोच रहे है उसमे भी आपको तरक्की मिलेगी.प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी में लगे जातको के लिए यह समय शुभ रहेगा. पार्टनर के साथ सम्बन्धो में मधुरता रहेगी.

मिथुन राशि के लिए बुध गोचर 2018 Mercury transit Effect for Gemini –

बुध का मिथुन राशि में प्रवेश – किसी पुराणी बीमारी से राहत मिलने के योग बन रहे है. आपके स्वभाव से कोई अन्य व्यक्ति प्रभावित हो सकता है. समाज में  मान-सम्मान बढ़ेगा। घर – परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा. कार्यक्षेत्र में कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है जो आपकी पदोनति के लिए बहुत ही फायदेमंद है.

कर्क राशि के लिए बुध गोचर 2018 Mercury transit Effect for Cancer –

बुध का मिथुन राशि में प्रवेश – धन खर्च अधिक हो सकता है इसलिए सोच समझकर व्यय करें. काम के सिलसिले में दूर की यात्रा के योग बन रहे है.हालाँकि यात्राएं सफल रहेंगे. छात्रों के लिए बुध गोचर कई नए अवसर लेकर आ रहे है. इसके आलावा व्यापारियों के लिए भी यह समय बहुत ही लाभकारी साबित होगा.

सिंह राशि के लिए बुध गोचर 2018 Mercury transit Effect for Leo –

कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत और अपने काम से बॉस और सीनियर्स को प्रभावित करेंगे. प्रमोशन और सैलरी वृद्धि के योग बन रहे है. छात्रों को अपने लक्ष्य की और बढ़ने के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे.अविवाहित जातको के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते है. इसके अलावा ध्यान रखें कि इस अवधि में गुस्से को खुश से कोसो दूर रखें और प्रत्येक निर्णय समझदारी से ले.

कन्या राशि के लिए बुध गोचर 2018 Mercury transit Effect for Virgo –

कार्य क्षेत्र में आपका अच्छा प्रदर्शन रहेगा. रिष्ठ अधिकारियों से अच्छे संबंध बनेंगे। कई समय से बनायीं गयी कार्य योजना पूर्ण होगी..  विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। हो सकता है कि इस अवधि में आप अपने काम को लेकर अधिक व्यस्त रहे.समय आपके अनुकूल रहेगा जिससे अटके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे.

तुला राशि के लिए बुध गोचर 2018 Mercury transit Effect for Libra –

बुध का मिथुन राशि में प्रवेश – इस दौरान आपको अपने कार्यों के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. बुध का गोचर आपके लिए किस्मत खोलने वाला साबित भी हो सकता है..  अपने काम और स्वभाव से आप समाज में मान – सम्मान प्राप्त करेंगे । विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. इसके आलावा पार्टनर के लिए भी गोचर अनुकूल रहेगा।

वृश्चिक राशि के लिए बुध गोचर 2018 Mercury transit Effect for Scorpio –

बुध का मिथुन राशि में प्रवेश – अचानक धन लाभ के योग बन रहे है. व्यापर में साझेदारी से लाभ प्राप्त होगा.स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है साथ ही बाहर का खाना खाने से परहेज करें. इस दौरान आपको सलाह दी जाती है कि अपनी वाणी में संयम रखें. परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा के योग बन रहे है यह यात्रा धार्मिक स्थल की भी हो सकती है. 

धनु राशि के लिए बुध गोचर 2018 Mercury transit Effect for Sagittarius –

बुध का मिथुन राशि में प्रवेश, धनु राशि के जातको के लिए बहुत ही शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ मेलगा. प्रमोशन और सैलरी वृद्धि के योग बन रहे है. विवाहितों के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है. प्रेमी जोड़ो के लिए भी यह समय बहुत ही शानदार रहेगा. इस दौरान आपको अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे.

मकर राशि के लिए बुध गोचर 2018 Mercury transit Effect for Capricorn –

कठिन परिश्रम का फल मिलने का समय अब आ चूका है. जी हाँ, बुध के गोचर से आपको अपनी मेहनत के शुभ परिणाम अवश्य ही प्राप्त होंगे. धन व्यय अधिक हो सकता है लेकिन पैसो की कमी के कारण कोई कार्य नहीं रूकेगा.  जीवनसाथी के स्वास्थ्य ख्याल रखे और स्वयं के मनोरंजन के लिए भी समय निकाले.

कुंभ राशि के लिए बुध गोचर 2018 Mercury transit Effect for Aquarius –

बुध का मिथुन राशि में प्रवेश – शिक्षण और लेखन से जुड़े जातको को इस महीने तरक्की के कई बेहतरीन अवसर मिलेंगे. धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि रहेगी. आय में वृद्धि के योग बन रहे है. साथ ही आय के नए स्रोत सामने आएंगे. पार्ट टाइम जॉब करने वाले लोगो को भी शुभ समाचार मिल सकता है. इस दौरान आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी.

मीन राशि के लिए बुध गोचर 2018 Mercury transit Effect for Pisces –

बुध का मिथुन राशि में प्रवेश, मीन राशि के जातको के लिए भी बढ़िया रहेगा. इस दौरान घर – परिवार में सामंजस्य की स्थिति बनी रहेगी। नया घर या फिर नया वाहन खरीदने की अपार संभावना बन रही है. इस दौरान आपको सलाह दी जाती है कि अपने काम के आलावा भी अपने निजी जीवन को अधिक समय दे। नए कार्य प्रारंभ करने की योजना बन सकती है. बिसनेस में पार्टनरशिप से फायदा मिल सकता है।