बुधवार के दिन हरे कपडे पहनने के लाभ और फायदे Lucky Color Dress for Wednesday

बुधवार के दिन हरे कपडे पहनने से क्या होता है Which color dress to wear on Wednesday

ये तो सभी लोग जानते हैं की हफ्ते में सात दिन होते हैं ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की यदि वार के हिसाब से कपड़े पहने जाय तो दिन भी शुभ रहता है तथा सुख-सम्रद्धि भी मिलती है. आज हम आपको बताएंगे की बुधवार के दिन हरे रंग के कपडे क्यों पहने जाते हैं और इससे क्या लाभ या फायदा होता है.

बुधवार को इन चीज़ों को करने से होते है लाभ

बुधवार का दिन शिवपुत्र गणेशजी का दिन माना जाता है। इस दिन गणेशजी की पूजा करने से आपके जीवन मे सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है।  पौराणिक कथावो के अनुसार बुध को चन्द्रमा  और रोहिणी का पुत्र  बताया गया है. मान्यतावो के अनुसार माना जाता है कि इस दिन (बुधवार) बुध ग्रह भी हरे रंग का ही दिखाए देता है.

वैसे तो हम सभी के जीवन मे रंगों का अपना महत्व है फिर भी यह माना जाता है कि इस दिन  हरे रंग के वस्त्र पहनने से आपका दिन मंगलमय होगा और आपके विद्या मे भी वृद्धि होगी। आपके जीवन मे सुख-शांति बनी रहेगी। यह रंग हमारे भाग्य मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इस दिन हरे रंग के आभूषण पहनने से भी होते है बहुत लाभ। जैसे – पन्ना.

यह माना जाता है  बुधवार को  किसी को दिया हुआ उधार/ऋण हमारे पास जल्दी वापिस आ जाता है. इस दिन प्रारंभ किया  गया निर्माण  का  कार्य भी  शुभ  माना  जाता है।

सप्ताह का तीसरा दिन बुधवार का  होता है जिसे गणेशजी का दिन भी कहा जाता है. गणपति जी  का दूर्वा सबसे पसंदीदा होता है।  इसीलिए कहा जाता  है हमें  इस दिन हरे रंग के कपडे व आभुसर पहनने चाहिए।

जिन लोगो को बोलते समय समस्या होती व जो हकला कर बोलते है  उनको इस दिन हरे रंग के कपडे पहनने से बहुत लाभ होता है.