बिना मेकअप खूबसूरत कैसे दिखे How to Look Beautiful and Glowing without Makeup

इन 8 तरीको से पाए नैचुरली खूबसूरत त्वचा Get Glowing Skin Easy Tips-

How to Look Beautiful without MakeupHow to Look Beautiful without Makeup खूबसूरत दिखना हर किसी की चाहत होती है और अपनी इसी चाहत को पूरा करने के लिए महिलाए और लड़कियां हर दिन कुछ न कुछ ट्राय करते रहते है. जैसे-  क्रीम, पाउडर, फाउंडेशन, साबुन, कंडीशनर, फेसपेक, फेसवाश आदि. ये सारी चीजे आपको खूबसूरत बनाने के लिए जरूरी भी है।

अधिकतर महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप का यूज करती है। मेकअप से खुद को खूबसूरत बनाया जा सकता है पर क्या कभी अपने सोचा है की मेकअप के बिना भी खूबसूरत बना जा सकता है. जी हाँ दोस्तों आज हम आपको इस वीडियो में बिना मेकअप के खूबसूरत बनने के कुछ इजी टिप्स बताएँगे जो आपके बहुत काम आएंगे.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

गर्म और भरपूर पानी पिए Use Warm Water How to Look Beautiful without Makeup– 

How to Look Beautiful without Makeup बिना मेकअप के सुंदर दिखने के लिए ज़्यादा मात्रा में पानी पीना बहुत ज़रूरी होता है। पानी आपकी स्किन को ग्लो और नम बनाए रखता हैं साथ ही शरीर से टॉक्सिन को बाहर निकालने में मदद करता है त्वचा और बॉडी को हाइड्रेट भी करता है। सुबह उठकर खाली पेट एक गिलास गर्म पानी में शहद और आधा निम्बू निचोड़कर रोज पीने से आपका वेट भी ठीक रहता है और आपकी स्किन में भी नेचुरल ग्लो आता है. या फिर आप सुबह खाली पेट सिर्फ एक गिलास गर्म पानी भी पी सकते है.

अच्छी सनस्क्रीन का यूज़ करे Use Good Sunscreen-

How to Look Beautiful without Makeup जब भी आप कहीं बाहर जाए तो बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना ना भूले. क्योकि बढ़ती उम्र के साथ ही हमारे चहरे पर धुल मिटटी और धुप का प्रभाव ज्यादा पड़ने लगता है. धुप चाहे तेज हो या फिर कम सनस्क्रीन का इस्तेमाल अवश्य ही करे.  ये स्किन की बहुत सी समस्याओं से छुटकारा दिलाती है.

भरपूर नीदं लेना ना भूले Good Sleeping- 

नींद पूरी न होने के कारण दिनचर्या के साथ साथ इसका आपकी त्वचा पर भी काफी काफी गहरा प्रभाव पड़ता हैं। इससे आपकी स्किन में डार्क सर्कल की समस्या हो सकती है. इसीलिए अगर आप बिना मेकअप के खूबसूरत दिखना चाहती है तो आप पर्याप्त नींद ले। जिससे आपकी स्किन को भी आराम मिले और वो प्राकृतिक रूप से सुंदर दिख सके।

प्राकृतिक चीजों का ही इस्तेमाल करें Use Natural Thing- 

How to Look Beautiful without Makeup नैचुरली खूबसूरत दिखने के लिए केमिकल से भरे कॉस्मेटिक्स की बजाय प्राकर्तिक चीजों का ही इस्तेमाल करे.  हमारी प्रकृति के पास हमारी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए कई ऐसी उपयोगी चीजे है जिनके इस्तेमाल से प्राकृतिक रूप से खूबसूरत बना जा सकता है.जैसे आप मुलतानी मिट्टी का फेसपेक लगा सकते है, टोनिंग के लिए गुलाब जल और नीम या तुलसी के पत्तों का प्रयोग कर सकते हैं।

डार्क सर्कल को प्राकर्तिक रूप से हटाए Remove Dark Circle- 

कम नींद और भागदौड़ भरी लाइफ के कारण डार्क सर्कल जैसी प्रॉब्लम होना आम बात है यही डार्क सर्कल आपके चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ सकते है. इसीलिए कुछ घरेलू नुस्खे है जिनसे आप डार्क सर्कल को आसानी से हटा सकते हैं। How to Look Beautiful without Makeup डार्क सर्कल हटाने के लिए आप आलू के रस में नारियल या बादाम तेल मिलाकर उससे सर्कुलर मसाज नियमित रूप से कर सकते है. इससे आपके डार्क सर्कल कुछ ही दिनों मे गायब हो जाएंगे।

होठों का ख़ास ख्याल रखे Take Care your Lips- 

यदि आप खूबसूरत है और आपके होठ साफ सुथरे गुलाबी नहीं है तो ये आपकी खूबसूरती को खराब कर सकते है. बिना मेकअप के खूबसूरत दिखने के लिए आप अपने होठों का नियमित रूप से ध्यान रखे और इन्हे साफ करें. इनकी नमी को बरकरार रखने के लिए अच्छे लिपबाम का प्रयोग करे। How to Look Beautiful without Makeup होठों को गुलाबी बनाएं रखने के लिए आप घरेलू उपाय भी कर सकती है।

एक्सरसाइज करे Do Exercise- 

एक्सरसाइज आपकी स्किन को ग्लो करने और सुंदर बनाने मे काफी मददगार होती हैं। जो लोग नियमित योगा व व्यायाम करते है उनकी उम्र भी काफी कम नजर आती हैं साथ ही उनकी स्किन में भी एक अलग ही चमक होती है. एक्सरसाइज बिना मेकअप के खुद को सुदंर बनाने का बेहतरीन तरीका है. रोज नियमित रूप से व्यायाम करना आपकी सेहत और त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है।

सही और उचित डाइट ले Take a Right Diet- 

How to Look Beautiful without Makeup प्राकृतिक रूप से खुद को सुंदर दिखाने के लिए एक जरूरी बात है कि आप जो डाइट ले रहे है वो सही है या नहीं जरूर जान ले. आपके भोजन में फलों और पत्तेदार सब्जियों को जरूर शामिल करें, इनमें प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट होते है जो त्वचा की ख़ूबसूरती के लिए बहुत जरूरी है. फल और सब्जियां हमारे शरीर को विटामिन्स और मिनरल्स के साथ फाइबर देती है जिससे हमारा शरीर स्वस्थ और स्किन ग्लोइंग बनती है.

FAQ

प्रश्न- बिना मेकअप खूबसूरत कैसे दिखे?

उत्तर- बिना मेकअप के सुंदर दिखने के लिए ज़्यादा मात्रा में पानी पीना बहुत ज़रूरी होता है।

Question- How do you look beautiful without makeup?

Answer- Drinking too much water is very important to look beautiful without makeup.

प्रश्न- नैचुरली सुन्दर दिखने के घरेलु तरीके क्या है?

उत्तर- नैचुरली सुन्दर दिखने के लिए प्राकृतिक चीजों का ही इस्तेमाल करें.

Question- What home remedies of looking naturally beautiful?

Answer- Use natural things to look natural beautiful.

प्रश्न- डार्क सर्कल को प्राकर्तिक रूप से कैसे हटाए?

उत्तर- डार्क सर्कल हटाने के लिए आप आलू के रस में नारियल तेल मिलाकर उससे सर्कुलर मसाज नियमित रूप से कर सकते है.

Question- How to remove Dark Circle naturally?

Answer- To remove dark circle naturally you can add coconut oil to potato juice and do circular massage regularly.

प्रश्न- होठों की ख़ूबसूरती कैसे बढ़ाये?

उत्तर- होठों को खूबसूरत बनाने के लिए अच्छे लिपबाम का प्रयोग करे.

Question- How to increase lips beauty?

Answer- Use good lipabam to make the lips beautiful.