बालों से जुडी ये गलतियां कभी ना करे Common hair Mistakes Hair Care Tips Healthy and Shiny Long Hair

भूलकर भी ना करे बालों से जुडी ये गलतियां Hair Care Routine Healthy and Shiny Long Hair –

बालों से जुडी आज के समय में काफी लोग बालों से जुडी समस्या से काफी परेशान है. कोई बालों के झड़ने की समस्या से  परेशान है तो कोई सफेद होते बालों से. हर कोई चाहता है कि उसके बाल लंबे, घने, चमकदार और स्वस्थ हों.

लेकिन कई बार बालों की सही तरीके से देखभाल न करने के कारण में बालों में कई तरह की समस्याए उतपन्न हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाए बताएँगे जिन्हे अपनाकर आप अपने बालों से जुडी समस्या को दूर कर सकती है और सुंदर-स्वस्थ बाल पाने का सपना पूरा कर सकते हैं.

बालों को न होने दें गंदा बालों से जुडी समस्या Hair Problem Solution 

कई बार काफी व्यस्तता के कारण हमारा ध्यान बालों पर नहीं जा पाता. जिसके कारण बाल काफी गंदे हो जाते है. और बालो के टूटने, रूसी होने की संभावना बढ़ जाती है.

बाल जैसे ही तैलीय दिखने लगे उन्हें धोना आवश्यक हो जाता है. यदि आप सिर की त्वचा को हमेशा साफ रखते है तो बालों में रूसी की समस्या से भी दूर रह सकते है. बालों को हफ्ते में दो बार हल्के शैंपू से धोना चाहिए.

तेल लगाते समय रखें ध्यान Hair Growth Natural Tips –

बालों में तेल लगाना उन्हें पोषण देने के लिए काफी जरूरी है लेकिन इसका यह मतलब बिलकुल भी नहीं है कि आप बालों को हमेशा ही तेल में ही रहने दें. ज्यादा तेल लगाने से सिर की त्वचा के छिद्र बंद हो जाते हैं क्योंकि सिर की त्वचा से भी तेल निकलता है. इसलिए सिर की त्वचा पर तेल लगाने के बजाय बालों पर तेल लगाना बेहतर रहता है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

बहुत ज्यादा कलरिंग करना How to Get Long Healthy Hair-

बालों को स्वस्थ बनाये रखने के लिए ज्यादा कलर और ब्लीच करने से बचें. नियमित रूप से इनका प्रयोग करना बालों को रूखा और कमजोर बना देता है जिससे बालों के पतले होने की समस्या शुरू हो जाती है. बालों को कलर करने के बजाए आप प्राकृतिक हिना का प्रयोग भी कर सकते है .

गीले बालों में कंघी न करें Soft Hair Home Remedy –

कई बार हम जल्दबाजी में गीले बालों में कंघी करने की गलती कर देते हैं. यदि आप भी ऐसा करते है तो आज ही अपनी इस आदत में बदलाव लाये. अगर बाल गीले हैं तो उन्हें उंगलियों की सहायता से पहले सुलझा ले और और जब बाल सूख जाएं तब ही कंघी करें.

हेयर ड्रायर का उपयोग करना Hair Care Beauty Tips-

कई लोग हेयर ड्रायर कुछ ज्यादा ही करते है जिसके कारण उनके बाल रूखे होने लगते है. बालो में रोजाना हेयर ड्रायर का प्रयोग ना करे इसके रोजाना इस्तेमाल से बालों में रूखापन लाता है. इसलिए इसका उपयोग कम से कम करने की कोशिश करें.

FAQ-

प्रश्न- बाल झड़ना रोकने के उपाय?

उत्तर- कई लोग हेयर ड्रायर कुछ ज्यादा इस्तेमाल करते है जिसके कारण बाल रूखे होकर टूटने लगते है बालों का झड़ना कम करने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल कम से कम करने की कोशिश करें.

प्रश्न- बाल घने करने के उपाय?

उत्तर- बालों को घना बनाने के लिए नियमित रूप से बालों की देखभाल करे बालों को साफ़ सुथरा रखे और समय समय पर इनकी ऑइलिंग करते रहे.

प्रश्न- बालों का झड़ना घरेलू नुस्खे?

उत्तर- आलू को पीसकर इसका रस निकाल लें और अब इस रस को सिर पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद अपने बालों को हल्के शैपू से अच्छे से धो ले आलू के इस्तेमाल से आपको झड़ते बालों की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

प्रश्न- बाल झड़ने के कारण क्या है?

उत्तर- गीले बालों में कंघी करना और उचित खान पान का ना होना बाल झड़ने का एक बड़ा कारण हो सकता है.

Question- How can I get thicker longer hair?

Answer- Wash your hair 2 to 3 times in a week and massage your scalp with natural hair oil.

Question-What causes your hair to fall out?

Answer- Hair loss problem is a very common condition and affects mostly people if you do not take right diet or genetic causes your hair to fall out.

Question- How do you stop hair loss?

Answer- If you stop hair loss Avoid hairstyles that pull on the hairline don’t skip the scalp massage Consider essential oils.

Question- How to stop hair fall immediately?

Answer- Aloe Vera, neem and coconut oil to stop hair fall immediately.