बालों से जुडी कोई समस्या शैम्पू में मिलाये ये चीजे without expensive hair products add these things to your shampoo get healthy hair

हर तरह की हेयर प्रॉब्लम के लिए शैम्पू में मिलाये ये चीजे Hair problem solution

Get Healthy HairGet Healthy Hair- शैम्पू हमारे डेली रूटीन का ही एक हिस्सा होता है लोगो को अलग-अलग तरह की हेयर प्रोब्लेम्स होती है जिस कारण बाजार में बालों से जुडी इन सभी प्रोब्लेम्स के लिए कई तरह के शैम्पू मिलते है और कई बार ये शैम्पू बालों की परेशानियों को दूर करने के बाजय और बड़ा देते है आज हमआपको इस वीडियो में बताएँगे. ऐसे पाएं सिल्की और सॉफ्ट हेयर Get Healthy Hair-की कैसे आप अपने शैम्पू में कुछ नेचुरल चीजों को मिलाकर बालों की हर तरह की परेशानियों से छुटकारा पा सकते है और साथ ही बालों को चमकदार मजबूत और घना भी बना सकते है.

एसेंसिअल आयल Essential Oil  

Get Healthy Hair बालों को धोने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले शैम्पू में एसेंसिअल आयल की कुछ बूंदे मिलाकर बालों को धोने से हर तरह की हेयर प्रॉब्लम से छुटकारा पाया जा सकता है क्योकि इससे सर की त्वचा अच्छी तरह से पोषण मिलता है और साथ ही इसके इस्तेमाल से दो मुहें बालों से प्रॉब्लम भी दूर हो जाती है.

गुलाब जल Rose water

अगर आप बालों की उलझन और डलनेस से परेशान है Get Healthy Hair तो इसके लिए रेगुलर अपने शैम्पू में दो से तीन चम्मच गुलाब जल की मिलाकर बाल धोने से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है साथ ही आपके बाल खूबसूरत और हैल्थी भी हो जाएंगे.

ग्लिसरीन Glycerin

ग्लिसरीन की 8 से 10 बूंदे शैम्पू में मिलाकर लगाने से आपके बाल सिल्की सुलझे और मैनेजेबल हो जाएंगे Get Healthy Hair साथ ही स्कल्प की प्रॉब्लम से भी छुटकारा पाया जा सकता है.

नीम्बू lemon

क्योकि नीम्बू में एन्टीबैक्टिरीअल तत्त्व पाया जाता है Get Healthy Hair इसीलिए शैम्पू में निम्बू का रस मिलाकर बालों को धोने से किसी भी तरह के स्कैल्प की समस्या को दूर किया जा सकता है साथ ही बालों में जबरदस्त शाइनिंग और बालों को हैल्थी भी बनाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

आवलें का पानी Gooseberry water

रेगुलर शैम्पू में आवलें का पानी मिलाकर बालों को धोने से बाल मजबूत, चमकदार और शाइनी हो जाते है.

शहद Honey

शैम्पू में शहद मिलाकर बालों को धोने से आपके बालों से स्कैल्प की समस्या दूर हो जाती है और इसके रेगुलर इस्तेमाल से बाल नैचुरली स्ट्रैट होने लगते है.

एलोवीरा जैल Aloe Vera

एलोवेरा जैल ब्यूटी प्रोडक्ट में काफी इस्तेमाल किया जाता है 1 चम्मच एलोवीरा जैल शैम्पू में मिलाकर बालों में लगाने से डैंड्रफ की प्रॉब्लम को दूर किया जा सकता है साथ ही ये बालों की ग्रोथ के लिए भी जरूरी है.

FAQ –

प्रश्न- क्या रोजाना बाल धोना सही है?
उत्तर- हमें रोजाना बाल नहीं धोने चाहिए।

प्रश्न- लम्बे और घने बालों के लिए घरेलू उपाय?
उत्तर- प्याज का रस,कोकनट मिल्क की मालिश, नींबू का रस का इस्तेमाल नारियल तेल आदि।

प्रश्न- बालों से रूसी हटाने का घरेलू उपाय क्या है ?
उत्तर- सिर में अगर खुश्की हो तो नींबू का रस तेल के साथ मिलाकर लगाए यह यह बहुत ही असरदार उपाय है।

प्रश्न- लम्बे बालों के लिए क्या करें?
उत्तर- नारियल का दूध बेहद उपयोगी है।

प्रश्न- बालों का झड़ना कैसे रोके?
उत्तर- बाल धोते समय अपने शेम्पू में कुछ बुँदे गुलाब जल की मिलाये।

प्रश्न- बालो से जुड़ी समस्या दूर करने के उपाय ?
उत्तर- नीम्बू का रस,शैम्पू के साथ आवलें के पानी प्रयोग, शहद का प्रयोग,एलोवीरा जूस, एसेंसिअल आयल, शैम्पू में मिलाये कुछ बूंदें गुलाब जल की।

प्रश्न- गुलाब जल का उपयोग कैसे करें बालों में ?
उत्तर- बालों के लिए नारियल तेल में गुलाब जल की कुछ बुँदे डालकर बालों की जड़ो में लगाने से आप बालों की ड्रायनेस दूर कर सकते हैं।

Question: Home remedies for tall and thick hair?
Answer: Onion juice, coconut milk massage, lemon juice used coconut oil. Hot oil head massage, which is one of the best-known home remedies for long hair.

Question: What to do for long hair?
Answer: Coconut milk and Vitamin E is extremely useful home remedy for hair growth.

Question: How can you thicken your hair?
Answer: Aloe Vera Juice. One of the best things you can take is aloe vera juice.

Question: Home remedies for hair fall and regrowth?
Answer: Use for Lemon juice, Shampoo with water use of Amal, Use of honey, Aloe vera juice, Essential oil, some drops mixed in shampoo Rose water.