बर्थ डेट से जाने लकी चीज Lucky Things Birth Date Numerology

जन्म तारीख से जाने अपनी भाग्यशाली दिशा और चीज Lucky Things According Your Birthday Date Astrology

बर्थ डेट से जाने लकीबर्थ डेट से जाने लकी- अंकज्योतिष और ज्योतिष शास्त्र में अंकों का ख़ास महत्व होता है. अंकशास्त्र की अगर माने तो प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक अंक निर्धारित होता है जिसे उसका स्वामी अंक माना जाता है ये वो अंक होता है जो व्यक्ति के भाग्य का फैसला करता है कहा जाता है की यदि व्यक्ति अपनी जन्म की तारीख को ध्यान में रखकर कुछ उपाय कर ले तो भाग्य को मजबूत बनाया जा सकता है. मूलांक अर्थात जो आपकी बर्थ डेट है उसे जोड़ने के बाद जो भी अंक आपको प्राप्त हो वो आपका मूलांक होता है यदि आपका जन्म 1 से 9 तारीख के बीच हुआ है तो आपका मूलांक यही होगा और  अगर आपका जन्म 10 से 31 के बीच में किसी भी तारीख को हुआ है तो इन दोनों अंको का जोड़ ही आपका मूलांक होगा जैसे 25  तारीख अगर आपकी बर्थ डेट है तो  2 और 5  का जोड़ 7 आएगा बर्थ डेट से जाने लकी चीज- और यही आपका मूलांक होगा.

मूलांक 1 वाले लोग बर्थ डेट से जाने लकी चीज Moolank 1 Lucky Things According Birthday Date –

बर्थ डेट से जाने लकी चीज- जिन लोगो का मूलांक या अंक 1 है तो उसके अंक का संबंध सूर्य ग्रह से माना गया है है इसलिए मूलांक 1 वाले लोगो की शुभ दिशा पूर्व दिशा मानी गई है। मूलांक 1 वाले लोग यदि अपने भाग्य को मजबूत बनाना चाहते है तो पूर्व दिशा में बांसुरी रखना आपके लिए बेहद ही लाभकारी हो सकता है.

मूलांक 2 वाले लोग Moolank 2 Lucky Things According Birthday Date-

अंकशास्त्र में मूलांक 2 का संबंध चंद्र ग्रह से माना गया है पश्चिम दिशा आपके लिए बहुत ही शुभ मानी गयी है इसीलिए जिन लोगो का मूलांक 2 है वो लोग यदि पश्चिम दिशा में सफेद आकृति वाली कोई फोटो लगाए तो बेहद ही शुभ परिणाम आपको मिल सकते है.

मूलांक 3 वाले लोग Moolank 3 Lucky Things According Birthday Date –

बर्थ डेट से जाने लकी चीज- ज्योतिष अनुसार मूलांक 3 का संबंध उत्तर-पूर्व की दिशा से माना गया है मूलांक 3 वाले जातकों के लिए भगवान शिव से जुडी उनकी कोई प्रिय चीज अपने पास रखना बेहद ही शुभ होगा.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मूलांक 4 वाले लोग Moolank 4 Lucky Things According Birthday Date –

मूलांक 4 के लिए दक्षिण-पश्चिम दिशा बहुत ही शुभ मानी जाती है अंकशास्त्र अनुसार यदि 4 मूलांक वाले लोग दक्षिण-पश्चिम दिशा जो की राहु की दिशा भी कही जाती है वह पर कांच से बनी कोई आकृति रखें तो ये आपके जीवन में सुख समृद्धि देने वाला होगा.

मूलांक 5 वाले लोग Moolank 5 Lucky Things According Birthday Date –

बर्थ डेट से जाने लकी चीज- मूलांक 5 वाले जातकों के लिए उत्तर दिशा बहुत ही लकी दिशा होती है यदि 5 मूलांक वाले लोगो को उत्तर दिशा में कुबेर की मूर्ति रखना बहुत ही शुभ परिणाम देने वाला उपाय साबित होता है.

मूलांक 6 वाले लोग Moolank 6 Lucky Things According Birthday Date –

बर्थ डेट से जाने लकी – जिन लोगो का मूलांक 6 है उन लोगो के लिए मोर पंख को बहुत ही लकी माना जाता है यदि 6 मूलांक वाले जातक दक्षिण-पूर्व दिशा में मोर पंख रखें तो इससे उनकी लाइफ से साड़ी नेगेटिविटी दूर हो जाती है.

मूलांक 7 वाले लोग Moolank 7 Lucky Things According Birthday Date –

जिनका मूलांक 7 है ज्योतिष शास्त्र अनुसार उनके लिए रूद्राक्ष बहुत ही लकी होता है इस मूलांक वाले लोग यदि अपने पास या घर पर रुद्राक्ष की माला रखते है तो ये बहुत ही शुभ परिणाम देने वाला होता है.

मूलांक 8 वाले लोग Moolank 8 Lucky Things According Birthday Date –

अंकशास्ता में मूलांक 8 का संबंध शनि ग्रह से बताया गया है ऐसे लोग जिनका मूलांक 8 है अपने घर की पश्चिम दिशा में कि्स्टल से बानी कोई चीज रखते है तो ये उनके लिए बहुत ही शुभ माना गया है.

मूलांक 9 वाले लोग Moolank 9 Lucky Things According Birthday Date –

अंकशास्त्र में मूलांक 9 का संबंध मंगल ग्रह से माना गया है। यदि मूलांक 9 वाले लोग अपने भाग्य का साथ और जीवन में तरक्की करना चाहते है तो घर के दक्षिण दिशा में पिरामिड रखना आपके लिए बहुत ही शुभ माना गया है.