फरवरी में जन्मे लोग कैसे होते है Qualities of People born during February

फरवरी में जन्मे लोगो का स्वभाव  –

फरवरी में जन्मे लोगो का लकी नंबर 4, 7, 9, लकी कलर बेबी पिंक, मेहरून, और व्हाइट. लकी डे – थर्सडे, सेटरडे, और लकी स्टोन एमरल्ड और एमेथिस्ट है.

यदि आपका जन्म किसी भी साल के फरवरी माह में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है आपमें गजब की आकर्षण शक्ति है। आपमें दो और अद्‍भुत शक्तियां हैं एक अन्तर्बोध क्षमता यानी इंट्यूशन पावर और दूसरी ग्रहण करने की क्षमता। जिसे अंग्रेजी में ग्रॉस्पिंग पावर कहा जाता है। आपमें एक अजब तरह की विचित्रता भी पाई जाती है। जब आप खुश होते हैं तो अत्यधिक खुश होते हैं जितनी खुशी आपसे संभाले नहीं संभलती और जब दुखी होते हैं तो अत्यधिक दुखी हो जाते है। अपने आसपास आप एक रहस्य बनाकर चलते हैं।

आपको समझ पाना बहुत मुश्किल तो नहीं लेकिन इतना आसान भी नहीं। कब किस बात पर आपको गुस्सा आ जाये यह बात कोई नही जनता. आपके दोस्तों की लिस्ट काफी बड़ी होती है। हर उम्र के, हर वर्ग के दोस्त आपके ग्रुप में मिल जाएंगे मगर उनसे कितनी पटरी बैठेगी इस पर कुछ भी कहना बेकार है। कभी भी किसी से भी रूठ जाते हैं इसे यूं समझें कि मन से सरल, स्वभाव से कठिन आपकी सिंपल डेफिनेशन है। आप पैसे खर्च करते समय बिलकुल भी सोच – विचार नही करते.  बचत करना आपको आता ही नहीं है। फरवरी में जन्मे कुछ युवा तो इतने मासूम होते हैं कि थोड़ी-सी भी बचत करेंगे तो सारी दुनिया में हल्ला मचा देंगे।

फरवरी में जन्मे लोगो का करियर –

ये लोग अपने बोलने के तरीके से महफिल को जीत लेते हैं। आपमें सिर्फ एक ही कमी होती है कि आपमें धैर्य की थोड़ी कमी रहती है यदि आप बात पर नियंत्रण कर ले तो आप कई काम बिना किसी रूकावट के ही पूरे कर सकते है. आपकी ईमानदारी और स्पष्ट व्यवहार की दुनिया तारीफ करती है। आप हमेशा दूसरों मदद के लिए तत्पर रहते हैं।

फरवरी में जन्मे युवा अक्सर डॉक्टर, लेखक, शिक्षक, चित्रकार, कंप्यूटर विशेषज्ञ या नेता में अपना करियर बनाते है. आप भाग्य से ज्यादा कर्म से आगे बढ़ते हैं। आप काफी भावुक होते है और किसी भी व्यक्ति पर बहुत जल्दी विश्वास कर ही लेते है.

फरवरी में जन्मे लोगो की लव लाइफ –

आपका स्वभाव रोमांटिक तो होना ही है आखिर ‘वेलेंटाइन डे’ वाले माह में जो जन्मे हैं। आप अपनी मर्यादा और इज्जत पर कोई भी आंच नही आने देते.

आपका प्यार छल-कपट से कोसों दूर बेहद गहरा और पवित्र होता है। बाहरी ब्यूटी आपको उतनी आकर्षि‍त नहीं करती जितना कोई मासूम सीधा-सच्चा दिल। आप अक्सर प्यार में दोस्ती और दोस्ती में प्यार तलाशते नजर आते हैं। और इसी कन्फ्यूजन में दोनों को पहचान नहीं पाते हैं। माना कि आपका इंट्यूशन पावर गजब का है मगर बस यहीं आपका इंट्यूशन और कम्युनिकेशन फेल हो जाता है।

फरवरी माह में जन्मे लोगो को सलाह दी जाती है कि अपने आत्मविश्वास को कभी कमजोर ना पड़ने दें। समय के साथ हो रहे परिवर्तनों को स्वीकार करें। पुरानी विचारधारा को त्यागें तो आप जैसा सलोना इंसान कोई नहीं।