फरवरी में जन्में लोग प्यार में कैसे होते है February Birthday People Love Nature Astrology

फरवरी में जन्में लोगो की लव लाइफ February mein janme logo ki love life Horoscope

फरवरी में जन्में लोग फरवरी में जन्में लोग – एस्ट्रोलॉजी में किसी व्यक्ति के जन्म दिन और तारीख के साथ-साथ महीनो का भी बड़ा महत्व बताया गया है। आपका जन्म किसी भी साल के जिस महीने में हुआ है उस माह का आपके स्वभाव, व्यक्तित्व, भविष्य  और आपकी लव लाइफ पर काफी प्रभाव पड़ता है आज हम बात करेंगे फरवरी माह में जन्में लोगो की लव लाइफ और उनके वैवाहिक जीवन के बारे में, तो चलिए जानते है जन्म के महीने के अनुसार आपकी लव लाइफ कैसी होगी.

फरवरी में जन्में लोगो की लव लाइफ February Born People Love life Astrology

फ़रवरी माह को साल का सबसे स्पेशल महीना कहा जाता है क्योकि इस दिन पूरी दुनियाँ के अधिकतर हिस्सों में बसंत मौसम की छटा नजर आती है तो वही प्यार करने वालो का सबसे ख़ास दिन वेलेंटाइन डे भी इसी महीने में आता है और इसी कारण इस महीने जन्म लेने वाले जातक बेहद रोमांटिक होते है.

ज्योतिष अनुसार फरवरी महीने में पैदा होने वाले लोग बेहद अट्रैक्टिव और चार्मिंग होते है जिस कारण ये भीड़ में भी अलग ही दिखाई देते है. हर कोई इनकी पर्सनालिटी का दीवाना होता है अपनी लव लाइफ को ये दूसरों से शेयर करना पसंद नहीं करते.

बाकी रिश्ते हो या प्यार आप बेहद भावुकता किस्म के होते है जिस कारण आप कभी- कभी प्यार में धोखा भी खा जाते है. आपकी सबसे बड़ी कमजोरी है दूसरों पर आसानी से और बड़ी जल्दी विश्वास कर लेना जो आपके लिए कई बार मुसीबत का कारन भी बन जाती है.

दुनिया और खासतौर पर अपने पार्टनर पर आप दोनों हाथो से या कह सकते है की दिल खोलकर खर्च करते है किसी भी क्षेत्र में आप अपने भाग्य से ज्यादा कर्म से आगे बढ़ते हैं। वेलेंटाइन डे माह में जन्म लेने के कारण आप काफी रोमांटिक होते है और आपका प्यार बेहद गहरा और पवित्र होता है। अपनी लव लाइफ में आप छल-कपट से कोसों दूर रहते है.

प्यार या अपने पार्टनर के मामले में आपको बाहरी ब्यूटी उतना आकर्षि‍त नहीं कर पाती है जितना कोई मासूम और सच्चा दिलआपको अट्रैक्ट करता है। प्यार में कोई भी ऐसा काम आपको कतई बर्दाश्त नहीं जो आपके पार्टनर को हर्ट करे. इस माह में जन्मे ज्यादातर जातक प्यार में दोस्ती और दोस्ती में प्यार की तलाश करते है और कई बार इस कन्फूजन में आप अपने लाइफ के सच्चे प्यार को नजरअंदाज कर बैठते है.

कई बार ये अपने दिल की बात सबसे कह देंगे मगर जिससे असल में कहना है उससे खुलकर नहीं बता पाते| प्यार में कभी-कभी आप छोटी-छोटी बातों को भी दिल से लगा लेते हैं। चाहे काम हो या प्यार में आपकी ईमानदारी और स्पष्ट व्यवहार पार्टनर के साथ-साथ पूरी दुनिया भी आपकी कायल होती है.

फरवरी माह में जन्मे लोगों में दुसरो को लुभाने का एक ख़ास अंदाज होता है अपनी वाकपटुता से अपने पार्टनर का दिल जीतने में भी माहिर होते है. आपका मन हमेशा ही प्यार से लबरेज होता है बस सामने वाले को इन्हें नजाकत से हैंडल करने का हुनर आना चाहिए.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

इस महीने जन्मे शादीशुदा जातको को उनकी लव लाइफ से साथी का बेइंतहा प्यार हासिल होता है। इन्हें ऐसा लाइफ पार्टनर मिलता है जो अपने दायित्वों और कर्तव्यों का बखूबी पालन करता है जिस कारण इनके जीवन में प्यार और रोमांस बना रहता है. फ़रवरी में जन्में अधिकतर लोगो की विल पावर अर्थात इच्छाशक्ति इतनी मजबूत होती है की ये आने वाली मुसीबतों का डटकर सामना करते है.

ये अपने परिवार, माता पिता और अपने पार्टनर के लिए पूरी तरह समर्पित रहते है लेकिन जीवन में कई बार फैसला लेने में फिर चाहे वो अपने लिए लाइफ पार्टनर का चुनाव ही क्यों ना हो इन्हें झिझक महसूस होती है. लेकिन अपने पार्टनर को ये जितना चाहते है उतना ही उसे लेकर पोस्सेसिव भी रहते है. और अच्छे लाइफ पार्टनर बनते है.