प्री ब्राइडल मेकअप घरेलु टिप्स Pre bridal makeup home tips for wedding

शादी से पहले मेकअप Makeup tips before marriage

%e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%a6%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%aa%e0%a4%b9%e0%a4%b2%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%95%e0%a4%85%e0%a4%aa-makeup-tips-before-marriage-upcharnuskheशादी की तारीख तय होने के साथ-साथ दुल्हन के मेकअप से सम्बंधित तैयारियां भी शुरू हो जाती है अपनी शादी में सबसे सुन्दर और अटैक्टिव दिखना भला कौन लड़की नहीं चाहेगी. शादी की तारीख़ तय होने से लेकर शादी तक का समय बहुत अधिक थकावट भरा होता है शादियों की भागादौड़ी में दुल्हन की स्किन भी प्रभावित होती है इसीलिए इन सब परेशानियों से बचने के लिए और शादी के दिन फ्रेश और आकर्षक दिखने के लिए दुल्हन को पहले ही तैयारियां शुरू कर देनी चाहिए.

प्री ब्राइडल मेकअप के कुछ ख़ास और आसान टिप्स Some easy tips to Pre bridal makeup

ये तो हम सभी जानते है कि अपनी शादी को लेकर हर लड़की के बहुत से अरमान होते हैं. शादी जैसा ख़ास पल उसकी जिंदगी का महत्वपूर्ण पल होता है. और इस ख़ास पल की तैयारियां भी ख़ास ही होनी चाहिए तो ऐसे में दुल्हन का मेकअप भी बहुत ख़ास होता है अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत दिखने के लिए होने वाली दुल्हन को मेकअप के कुछ ख़ास टिप्स पर ध्यान अवश्य देना चाहिए.

अपनी त्वचा की ख़ास देखभाल करे Take care of your skin

शादी के दिन आपकी त्वचा में ग्लो आये इसके लिए जरूरी है की आप अपनी स्किन की पहले से ही ख़ास देखभाल शुरू कर दे. शादी अरेंज होने के दिन से ही आप अपनी स्किन की थोड़ी एक्स्ट्रा केयर शुरू कर दे तो आपको शादी के दिन इसका बेहतर रिजल्ट मिलेगा.

पेडीक्योर और मेनिक्योर Do Manicure and Pedicure

खूबसूरती की बात हो और हम अपने हाथ-पैरों को भूल जाए ऐसा तो हो ही नहीं सकता. हमारी ख़ूबसूरती के लिए जितना जरूरी चेहरे की सुंदरता है उतना ही जरूरी हमारे लिए हाथ-पैर की ख़ूबसूरती भी होती है. शादी के पहले आप कम से कम चार बार पेडिक्योर और मैनीक्योर जरूर करवाये. इससे शादी के दिन तक आपके हाथ पाव और भी अधिक सुन्दर और सॉफ्ट हो जाएंगे.

शादी से पहले हेयर स्पा Hair spa before wedding

खूबसूरत दिखने के लिए हमारे बालों का सुन्दर होना भी बहुत ही जरूरी है अपने बालों की सुंदरता के लिए आप खुद से घर पर भी पैक बना कर बालों में लगा सकती है इसके लिए आप दो चम्मच दही, शहद और ऑलिव ऑयल,तीन बूंदें बादाम के तेल अच्छी तरह से मिला ले अब इसमें आधा केला अच्छी तरह से मैश कर ले इसके बाद इसमें आधा कप बियर और एक अंडा मिक्स करके बालों में अच्छी तरह से लगा ले और आधे घंटे बाद नार्मल पानी से बालों को धो दे.

घरेलु फेस मास्क लगाए Face mask in home

अपनी शादी के पांच-छह हफ्ते पहले ही आपको प्री ब्राइडल मेकअप तैयारी शुरू कर देनी चाहिए इसके लिए आप एक अच्छा सा फेस मास्क घर पर भी बना सकती है अंडे की सफेदी को अच्छी तरह से फेंट ले  इसमें एक चम्मच ओटमील मिलाकर इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं और अच्छी तरह पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाने के बाद इसे बीस मिनट बाद पानी से धो ले.

स्पा और बॉडी मसाज ले Take spa and body massage

जो लड़कियां कामकाजी होती है उनके लिए स्पा और बॉडी मसाज लेना बहुत ही जरूरी है यह उनकी  बॉडी के स्ट्रेस को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है शादी से पहले आपको स्पा और बॉडी मसाज की दो तीन सीटिंग जरूर लेनी चाहिए.

स्किन की नियमित देखभाल करे Take care of your skin daily

शादी से पहले हर लड़की को अपने चेहरे और शरीर की नियमित रूप से सफाई करनी चाहिए और साथ ही अपनी स्किन को मॉश्चराइज करना न भूले. आप अपनी स्किन की अनईवन लाइन्स को हटाने के लिए हर रोज रात को सोने के पहले टोनिंग भी कर सकते है. इसके लिए आप अपने हाथों पर जैतून के तेल की मालिश करें.

भरपूर नींद ले Take enough rest

शादी तय होने से लेकर शादी तक का समय बड़ा ही थकावट भरा होता है आप शादी के दिन फ्रेश रहे इसके लिए जरूरी है की आप भरपुअर नींद ले.